Home कैरियर दिल्‍ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़े, कल सुबह 6 बजे...

दिल्‍ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़े, कल सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी नई कीमतें


IGL ने सीएनजी औश्र पीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं.

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने कहा है कि राष्‍ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पीएनजी के दामों (CNG-PNG Price Hike) में बढ़ोतरी की जा रही है, जो 2 मार्च 2021 की सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी. आईजीएल ने बताया कि सीएनजी के दाम में 70 पैसे और पीएनजी की कीमत में 91 पैसे की बढ़ोतरी की गई है.

नई दिल्‍ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के लोगों के लिए रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब एक और झटका लगा है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने कहा है कि राष्‍ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पीएनजी के दामों (CNG-PNG Price Hike) में बढ़ोतरी की जा रही है, जो 2 मार्च 2021 की सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी. आईजीएल ने बताया कि सीएनजी के दाम में 70 पैसे और पीएनजी की कीमत में 91 पैसे की बढ़ोतरी की गई है.दिल्ली में अब सीएनजी की कीमत 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं, नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Noida-Greater Noida), गाजियाबाद (Ghaziabad) में 49.08 प्रति किलोग्राम की दर से सीएनजी मिलेगा.

पीएनजी की दिल्‍ली में क्‍या होगी नई कीमत
इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने बताया कि बढ़े हुए दामों के साथ पीएनजी की नई कीमत 28.42 प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर होगी. बता दें कि आज ही रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. रसोई गैस सिलेंडर के दाम एक महीने के भीतर चौथी बार बढ़े हैं. फरवरी 2021 से अब तक 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर के दाम 125 रुपये बढ़ चुके हैं.

दिल्ली में अब 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 794 रुपये से बढ़कर 819 रुपये हो गया है. यह बढ़ोतरी सभी सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले दोनों सिलेंडरों पर की गई है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments