Home जीवन मंत्र दुनिया की 10 पीसी से कम आबादी में कोरोनवायरस वायरस होते हैं:...

दुनिया की 10 पीसी से कम आबादी में कोरोनवायरस वायरस होते हैं: डब्ल्यूएचओ के मुख्य वैज्ञानिक – ईटी हेल्थवर्ल्ड


जिनेवा: द विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का अनुमान है कि वैश्विक आबादी के 10 प्रतिशत से कम कोरोनोवायरस, डब्ल्यूएचओ प्रमुख के एंटीबॉडी हैं वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन कहा हुआ।

“दुनिया की आबादी का 10 प्रतिशत से कम वास्तव में इस वायरस के एंटीबॉडी हैं। निश्चित रूप से कुछ सेटिंग्स में, विशेष रूप से बहुत उच्च घनत्व वाले शहरी बस्तियों में, ऐसी जेबें हैं जहां 50, 60 प्रतिशत आबादी को उजागर किया गया है।” स्वामीनाथन ने रविवार को एक साक्षात्कार में कहा, आधिकारिक डब्ल्यूएचओ ट्विटर हैंडल पर जारी किया गया।

सामूहिक झुंड प्रतिरक्षा को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका टीकाकरण के माध्यम से है, डब्ल्यूएचओ प्रमुख वैज्ञानिक ने जोर दिया।

स्वामीनाथन के अनुसार, वर्तमान में स्वीकृत टीके गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु से सुरक्षा प्रदान करते हैं COVID-19। हल्के रोग और स्पर्शोन्मुख कोरोनोवायरस संक्रमण के संबंध में टीकों की प्रभावशीलता का अभी भी अध्ययन किया जा रहा है।

114 मिलियन से अधिक कोरोनोवायरस मामलों की पुष्टि विश्व स्तर पर महामारी के पिछले वसंत की शुरुआत से हुई है। के अनुसार जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय डेटा, वैश्विक कोविड -19 मौत टोल 2.5 मिलियन से अधिक है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments