Home मध्य प्रदेश दुर्लभ वन्य जीव पैंगोलिन बेचने निकले थे: दो तस्करों को क्राइम ब्रांच,...

दुर्लभ वन्य जीव पैंगोलिन बेचने निकले थे: दो तस्करों को क्राइम ब्रांच, वन विभाग और डब्ल्यूसीसीबी की संयुक्त टीम ने दबोचा, 8 किलो का जिंदा पैंगोलिन बरामद किया।


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जबलपुर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

दुर्लभ वन्य जीव पैंगोलिन को तस्करों के कब्जे से मुक्त कराया गया है।

  • बेल्हाड़ू में संयुक्त एमाले की कार्रवाई, दोनों तस्कर गिरफ्तार वाहन दूर
  • पैंगोलिन को वन विभाग को सौंपा, आरोपी ने जेल भेज दिया

दुर्लभ वन्य जीव पैंगोलिन की तस्करी करने वाले दो तस्करों को क्राइम ब्रांच ने वन विभाग और डब्ल्यूसीसीबी की मदद से दबोचा है। बेलखाड़ू में टीम ने ये कार्रवाई की। तस्करों के पास से टीम ने आठो का जिंदा पैंगोलिन बरामद किया। इसे कार्यवाही कार्रवाई के लिए वन विभाग को सौंप दिया गया है।
जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच, डब्ल्यूसीसीबी और वन विभाग की संयुक्त टीम को मुखबिर से इसकी खबर लगी थी। इस सूचना पर टीम ने बुधवार को बेलखाड़ू में दबिश दी। सूचना के अनुसार बोलेरो एमपी 18 सी 5404 को रोक दिया गया है। बोलेरो में सवार दो लोग सिंगरामपुर दमोह निवासी अनिल ठाकुर और सिमरिया बेलखाड़ू कटंगी निवासी कमलेश ठाकुर को दबोच लिया। बोलेरो की तलाशी में 8 किलो वजनी पैंगोलिन बरामद किया।
पेंगोलिन बेचने वाली खोज ग्राहक थे
इसे बेचने के लिए दोनों तस्कर ग्राहक तलाश रहे थे। उन्हें किसी ने बताया था कि पैंगोलिन के एवज में पांच लाख रुपए मिलेंगे। जबकि पैंगोलिन का कोई उपयोग नहीं है। अफवाह के चलते इसका शिकार धड़ल्ले से हो रहा है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि पैंगोलिन को सिंगरामपुर के जंगल में पकड़ा गया था। टीम ने पैंगोलिन को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया। वहीं आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

तस्करों की बोलेरो बेलखाड़ू में बच जाती है।

तस्करों की बोलेरो बेलखाड़ू में बच जाती है।

इस टीम ने तस्करों को दबोचा
दुर्लभ वन्य प्राणि पैंगोलिन के तस्करों को दबोचने में क्राइम ब्रांच के निरीक्षक चंद्रकांत झा, एएसआई रामसनेही शर्मा, प्रधान आरक्षक राजेंद्र, बिलोहा, आरक्षक सत्यसेन यादव, अजीत पटेल, हरिशंकर शुक्ला, राजेश केवट, अजय सोनकर, बलजीत सिंह, अनिल शर्मा, अनिल शर्मा के अमित पटेल, डब्ल्यूसीसीबी के इंस्पेक्टर कौशिक मंडल, आरक्षक राजीव कुमार दीक्षित, विनोद पटेल, विपिन चतुर्वेदी की भूमिका रही।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments