Home मध्य प्रदेश दूसरे चरण का वैक्सीनेशन: भोपाल में मंत्री ने तो जबलपुर में संतों...

दूसरे चरण का वैक्सीनेशन: भोपाल में मंत्री ने तो जबलपुर में संतों ने लगाव किया था; ग्वालियर में सांसद के इंतजार में बुजुर्गों को बाहर बैठाया


  • हिंदी समाचार
  • स्थानीय
  • एमपी
  • भोपाल, इंदौर, जबलपुर में टीकाकरण शुरू; पंजीकरण के बिना ग्वालियर में बुजुर्ग पहुंचे, टीकाकरण 12 बजे शुरू होगा

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल16 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

भोपाल के जेपी अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के खिलाफ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण सोमवार को शुरू हो गया है। भोपाल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने जेपी अस्पताल में टीका लगाया। यहां 15 केंद्र पर टीकाकरण हो रहे हैं।
भोपाल में एम्स, हमीदिया, जेपी अस्पताल, प्रोतिमा मलिक पुलिस अस्पताल, बीएमएचआरसी, कस्तूरबा अस्पताल, ईएसआई अस्पताल, बैरागढ़ सिविल अस्पताल, बैरसिया सिविल अस्पताल, चिराई, एलएनएन कॉलेज, एमआईएमएस, पीपुल्स मेडिकल कॉलेज, आरकेडीएफ मेडिकल कॉलेज, नेशनल अस्पताल, नोबल अस्पताल अस्पताल और भोपाल कैर अस्पताल में टीकाकरण शुरू हुआ। जेपी अस्पताल को छत और फूलों से बच गया है।

जबलपुर में संत श्यामा देवाचार्य ने टीका लगवाकर आमजन को किया जागरूक

जबलपुर में संत श्यामा देवाचार्य ने टीका लगवाकर आमजन को किया जागरूक

ग्वालियर तक सोमवार सुबह 10.40 बजे तक वैक्सीनेशन शुरू नहीं हो सका। यहां ऐप पर पंजीकरण शुरू नहीं होने की वजह से यह समस्या आई। ग्वालियर-चंबल अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जेएएच में टीका लगने के इंतजार में सीनियर सिटीजन बैठे रहे। यहां कंप्यूटर तक नहीं लगाया गया, जिसकी वजह से टीकाकरण से पहले की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। ग्वालियर में सांसद विवेक शेजवलकर को प्रथम टीका लगाया जाना है। इस कारण से बुजुर्गों को बाहर बैठाया गया है। यहां टीकाकरण शुरू नहीं हुआ जबकि बुजुर्गों को 10 बजे बुला लिया गया था।

इंदौर नागरिकों सोमवार सुबह 10 बजे आम नागरिकों के लिए टीकाकरण शुरू हो गया है। सुबह 9 बजे ही अस्पतालों में लोग पहुंचकर पंजीकरण करवाते हैं। 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और 45 से 59 साल के उम्र के ऐसे लोगों को टीका लगाया जा रहा है, जिन्हें शुगर, ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियां हैं। निजीकरण केंद्रों पर टीकाकरण का 250 रुपए देने वाले हैं, जबकि सरकारीकरण केंद्र पर यह निशुल्क है।
इंदौर में शासकीय पीसी सेठी अस्पताल, सिविल अस्पताल महू, महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज, अरबिंदो मेडिकल कॉलेज, इंडियनक मेडिकल कॉलेज, चोईथराम हॉस्पिटल, मेडिकेयर अस्पताल में टीकाकरण किया जा रहा है।
जबलपुर शुरू 9 अस्पतालों में टीकाकरण शुरू हो गया है। जिला अस्पताल विक्टोरिया में स्वामी अखिलेश्वरा, श्यामा देवाचार्य और अन्य संतों ने वैक्सीन लगवाकर आमजन को जागरूक किया। टीकाकरण केंद्रों पर उत्साह के साथ लोगों की भीड़ हैं।

अजान ऊपर 50 साल की उम्र से ऊपर के आम लोगों को को विभाजित -19 का टीकाकरण सोमवार सुबह 10 बजे शुरू हुआ। जिले के 10 सेशन स्थल पर टीके लगाए जा रहे हैं। 1 घंटे में लगभग 50 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।

जबलपुर के जिला अस्पताल विक्टोरिया में प्रथम टीका लगवाते गोविंद कृष्ण पांडे

जबलपुर के जिला अस्पताल विक्टोरिया में प्रथम टीका लगवाते गोविंद कृष्ण पांडे

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments