Home कैरियर देश के बड़े बैंकों से जल्दी यहां पैसा होगा डबल, मिल रहा...

देश के बड़े बैंकों से जल्दी यहां पैसा होगा डबल, मिल रहा 9 फीसदी ब्याज


BEST FD Rates-निवेश ऐसी जगह करना फायदेमंद है जहां आपका पैसा देश के बड़े बैंकों से जल्दी दोगुना हो जाए. देश में कई ऐसे बैंक हैं तो एफडी पर 9 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं.

BEST FD Rates-निवेश ऐसी जगह करना फायदेमंद है जहां आपका पैसा देश के बड़े बैंकों से जल्दी दोगुना हो जाए. देश में कई ऐसे बैंक हैं तो एफडी पर 9 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते दुनिया भर के शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है. कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन से घरेलू शेयर बाजार भी प्रभावित हुआ है. शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के चलते निवेशकों ने अब बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की ओर रुख किया है. अगर आप भी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) भी निवेश करना चाहते हैं तो यह जानना आवश्यक है कि कौन सा बैंक FD पर ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहा है. निवेश ऐसी जगह करना फायदेमंद है जहां आपका पैसा देश के बड़े बैंकों से जल्दी दोगुना हो जाए. देश में कई ऐसे बैंक हैं तो एफडी पर 9 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं.

फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर में हालिया कटौती के बाद देश के बड़े बैकों जैसे एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों से एफडी पर 6.5 फीसदी तक की ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं. वहीं, कुछ ऐसे स्मॉल फाइनेंस बैंक भी हैं, जो अभी भी एफडी पर 8 से 9.5 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं. स्मॉल फाइनेंस बैंक में जमा डिपॉजिट भी डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन (DICGC) द्वारा कवर होता है. यानी बैंक डूबने पर आपके 5 लाख रुपये सेफ रहेंगे.

ये बैंक दे रहे हैं ज्यादा ब्याज
>> स्मॉल फाइनेंस बैंकों में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 777 दिन की अवधि वाली FD के लिए सामान्य नागरिकों से 9 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों से 9.5 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

>> इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक 888 दिन की अवधि वाली एफडी के लिए सामान्य नागरिकों से 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों से 8.60 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.>>

>> वहीं, फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक 42 महीने एक दिन से 48 महीने तक की एफडी के लिए सामान्य नागरिकों से 9 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों से 9.5 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

>> इसके अलावा जन स्मॉल फाइनेंस बैंक 1555 दिन की एफडी के लिए सामान्य नागरिकों से 8.25 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों से 8.75 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. ये सभी ब्याज दरें 2 करोड़ से कम के टर्म डिपॉजिट्स पर मान्य हैं.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments