Home जीवन मंत्र दैनिक राशिफल: गुरुवार को विशाखा नक्षत्र होने से बनेगा प्रवर्ध नाम का...

दैनिक राशिफल: गुरुवार को विशाखा नक्षत्र होने से बनेगा प्रवर्ध नाम का शुभ योग, मेष और मिथुन राशि लाभदायक रहेगी


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

14 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • एस्ट्रोलॉजर डॉ। अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए गुरुवार का दिन कैसा रहेगा

गुरुवार, 4 मार्च को चंद्र दिनभर राशि में रहेगा और रात में 10 बजे के बाद वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। गुरुवार को विशाखा नक्षत्र होने से प्रवर्ध नाम का शुभ योग बन रहा है। इस योग में किए गए शुभ कार्य जल्दी सफल हो सकते हैं। गुरुवार को भगवान विष्णु के मंत्र ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय का जाप करें। गुरु ग्रह के लिए हल्दी का दान करें। शिवलिंग पर पीले फूल चढ़ाएं और बेसन के लड्डू का भोग पाते हैं।

एस्ट्रोलॉजर डॉ। अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए गुरुवार का दिन कैसा रहेगा …

मेष:

पोजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियाँ बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति अधिक ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आज संपन्न होंगे।

आक्रामक– मामूली परेशानी बनी रहेगी। किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से आपको धन संबंधी नुकसान हो सकता है। किसी निकट संबंधी से चल रहा है।

व्यवसाय– व्यवसायिक दृष्टि से समय कुछ चुनौतीपूर्ण है, लेकिन फिर भी आपको अपनी मेहनत और कार्य क्षमता के बेहतरीन परिणाम प्राप्त होंगे। बस थोड़ा सा भ्रम बना रहेगा। कार्यालय में किसी बात को लेकर अधिकारियों के साथ कहासुनी हो सकता है।

लव– जीवनसाथी की अस्वस्थता की वजह से घर की देखभाल में भी आपका समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंध मर्यादा पूर्ण रहेंगे।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ अत्यधिक थकान की वजह से कमजोरी और सिरदर्द रह सकते हैं।

भाग्यशाली रंग– गहरा पीला

भाग्यशाली अंक– ९

वृषः

पॉजिटिव– आज किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम बन सकता है। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपकी रूचि बनेगी। घर में मेहमानों के आगमन से चहल-पहल रहती है और रिश्तों में और अधिक निकटता बढ़ जाती है।

आक्रामक– किसी बाहरी व्यक्ति से झगड़े या अनबन जैसी स्थिति बन रही है, बेहतर होगा कि ज्यादा मेल मिलाप ना रखते हुए अपने कार्यों पर ध्यान दें। अपनी कोई भी योजना किसी के समक्ष सामूहिक ना करें।

व्यवसाय– किसी भी नए कार्य को शुरू करने के लिए परिस्थितियाँ अत्यधिक अनुकूल हैं। मशीनरी और लोहे से संबंधित व्यवसाय में किसी तरह की दिक्कत आ सकती है। कोई भी ऑफिशियल यात्रा करने का प्रस्ताव जो कि बेहतरीन रहेगा।

लव– पारिवारिक वातावरण सुखद और खुशनुमा बना रहेगा। गलत संबंध से दूर रहें।)

स्वास्थ्य– मौसम के बदलाव का नकारात्मक असर स्वास्थ्य पर पड़ेगा। लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और व्यवस्थित दिनचर्या रखें।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– 5

मिथुन:

पॉजिटिव– समय के साथ किए गए कार्यों के परिणाम भी उचित होते हैं, इसलिए अपने हाथ में आई हुई किसी भी उपलब्धि को हासिल करने में देर ना करें। आपका व्यक्तित्व और योग्य वाणी दूसरों पर सर्वश्रेष्ठ छाप छोड़ेंगे।

आक्रामक– परिवार और रिश्तेदारों के लिए भी कुछ समय निकालना आवश्यक है, संबंधों में खटास ना आने दें। यदि स्थान परिवर्तन संबंधी कोई योजना बना रहे हैं, तो अभी उस पर और अति शुद्धता से विचार करने की जरूरत है।

व्यवसाय– व्यापार में आंदोलनों के सामान्य ही स्टेगी, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति से मिलने और उसकी सलाह आपके लिए लाभदायक साबित होगी। कार्यक्षेत्र में किए गए परिवर्तनों के परिणाम निकट भविष्य में मिलेंगे। इसलिए धैर्य रखें।

लव– पति-पत्नी के बीच में सर्वश्रेष्ठ सामंजस्य बना रहेगा। परिवार के साथ कोई मनोरंजक कार्यक्रम भी बनेगा।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन फिर भी स्वास्थ्य की सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करना आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग– बादामी

भाग्यशाली अंक– 1

काकी:

पॉजिटिव– अगर कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो वह आपके लिए शुभ रहेगा। आप अपने विश्वास व मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में भी सक्षम रहेंगे। घर के बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद जीवन की कली रहेगी।

आक्रामक– सिर्फ योजनाएं बनाने में ही समय नष्ट होने से उसे कार्य रूप देने का भी प्रयास करें। भावना प्रधान होने की वजह से कोई छोटी सी नकारात्मक बात भी आप व्यथित कर सकते हैं। कुछ समय बच्चों के साथ भी व्यतीत करना आवश्यक है।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को और अधिक बेहतर बनाएं। कोई नया एग्रीमेंट बन सकता है, लेकिन उसकी शर्तों पर पूर्ण रूप से अध्ययन कर लें। युवा वर्ग को कोई बेहतरीन जॉब मिलने की संभावनाएं बन रही हैं।

लव– पति-पत्नी के बीच में किसी बात को लेकर तकरार रह सकते हैं। अपने व्यवहार को समन्वित और सकारात्मक बनाकर रखें।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन योग और व्यायाम पर विशेष रूप से ध्यान देना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग– अंग

भाग्यशाली अंक– 4

सिंह:

पॉजिटिव– सामाजिक स्तर पर आपको एक नई पहचान हासिल होने वाली है, इसलिए अपने जनमत का दुराचार बढ़ाते हैं। काम का बोझ तो अधिक रहेगा, लेकिन सफलता मिलने से थकान हावी नहीं होगी।

आक्रामक– कोई अप्रत्याशित खर्चा सामने आ सकता है। जिसकी वजह से मार्ग अस्त-व्यस्त भी रहेगा। परिस्थितियों को तनाव की बजाए धैर्य और संयम से सुलझाएं। अपनी उपलब्धियों का ज्यादा दिखावा ना करें।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में टीम बनाकर काम करने से बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी, लेकिन सभी गतिविधियों के प्रति पूरी तरह से नजर रखना जरूरी है। नौकरी पेशा व्यक्ति किसी भी सरकारी मामले में फंस सकता है, इसलिए प्रत्येक कार्य को समय से सावधान रहना चाहिए।

लव– परिवार के साथ घूमने-फिरने और डिनर आदि का कार्यक्रम बन सकता है। प्रेम प्रसंगों में भी निकटता बढ़ेगी।

स्वास्थ्य– जोड़ों में दर्द आदि की समस्या बढ़ेगी। गैस और बादी वाली चीजों के सेवन से परहेज करें।

भाग्यशाली रंग– आकाशी

भाग्यशाली अंक– 8

नयन:

पॉजिटिव– ग्रह स्थिति आपके भाग्य को और अधिक बल प्रदान करने वाली हैं। संतान की किसी उपलब्धि से सुकून और खुशी मिलेगी। घर के रखरखाव से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी भी संभव है। आपका सहयोगात्मक व्यवहार परिवार और समाज में मान-सम्मान बनाकर आपको।

आक्रामक– कभी-कभी आप अपने भाग्य और एगो की वजह से अपने बनने के कार्यों में व्यवधान डाल सकते हैं। दिखावे की प्रवृत्ति से दूर रहें। अपने व्यवहार को सहज बनाकर रखें। प्रॉपर्टी या वाहन से संबंधित लोन लेने से पहले पुनः विचार करना करना आवश्यक है।

व्यवसाय– पिछले कुछ समय से आर्थिक दिक्कतों की वजह से जो काम रूके हुए थे, उन्हें दोबारा शुरू करने का उचित समय है। इस बार नए संपर्क भी बन जाएंगे जो आपके लिए सहायक साबित होंगे।

लव– पारिवारिक वातावरण सुव्यवस्थित रहेगा। विवाह योग्य सदस्य के लिए अच्छा रिश्ता आने की भी संभावना है।

स्वास्थ्य– अनियमित मार्ग की वजह से कब्जिटी व गैस की समस्या बढ़ सकती है। हल्का व सुपाच्य खाद्य पदार्थ लें और योगा अवश्य करें।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 7

:

पॉजिटिव– आप अपने आत्मविश्वास और परिस्थितियों से और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। परिवार संबंधी उचित व्यवस्था बनाए रखने में भी समय व्यतीत होगा। युवा वर्ग अपनी पढ़ाई और करियर से संबंधित गतिविधियों को गंभीरता से करेगा।

आक्रामक– बाहरी व्यक्तियों व दोस्तों की सलाह की वजह से आप कुछ गलत निर्णय भी ले सकते हैं। बेहतर होगा कि अपनी योग्यता पर ही विश्वास रखें। रिश्तों को बचाने के लिए अपने व्यवहार में समय अनुसार समय लाना जरूरी है।

व्यवसाय– मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों में ज्यादा ध्यान दें। इस समय व्यापार में एडवर्टाइज़मेंट बढ़ाने से कामकाजली में सुधार होगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को काम की अधिकता की वजह से ओवर टाइम भी करना पड़ सकता है।

लव– पति-पत्नी के बीच किसी पारिवारिक मुद्दे को लेकर नोकझोंक रहेगी। तरीके से समस्याओं का हल निकालने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य– किसी भी पुराने स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का कोई कारण नहीं है। जिसकी वजह से कुछ बुरा होगा। अपना सर्वश्रेष्ठ इलाज लें।

भाग्यशाली रंग– गुलाबी

भाग्यशाली अंक– 6

वृश्चिक:

पॉजिटिव– आपकी दिनचर्या की वजह से ज्यादातर काम समय पर पूरे होते चले जाएंगे। जिसकी वजह से मानसिक सूकून रहेगा। किसी भी धार्मिक व्यक्ति से मिले अपने विचारधारा में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी।

आक्रामक– जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। इस समय बच्चों की गतिविधियों और संगति पर भी पैनी नजर रखना जरूरी है। अपनी महत्वपूर्ण वस्तुओं की संभाल बहुत ध्यान से करें, नुकसान होने की स्थिति बन रही है।

व्यवसाय– नव कार्यप्रणाली संबंधी योजनाएं बनेगी, और काफी हद तक सफलता भी हासिल होगी, लेकिन अपनी गतिविधियों को किसी से शेयर ना करें। शेयर्स और स्टॉक मार्केट में बहुत ही सावधानी से पैसा निवेश करें।

लव– पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात पुरानी बीती बातों को और अधिक मधुर बनाएगी।

स्वास्थ्य– आपका आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाए रखेगा। और आप अपने अंदर भरपूर ऊर्जा महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग– नीला

भाग्यशाली अंक– २

धनु:

पॉजिटिव– पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से आज कुछ राहत मिलेगी। आप अपने कार्यों के प्रति उचित ध्यान दें। किसी अनुभवी और वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह और सहयोग भी आपके लिए लाभदायक रहेगा। घर में कोई धार्मिक आयोजन से संबंधित कार्यक्रम हो सकता है।

आक्रामक– जल्दबाजी और लापरवाही की वजह से आप कुछ गलतियाँ भी कर सकते हैं। इसलिए संयम रखना बहुत ही आवश्यक है। बच्चों की परेशानियों को जानने के तरीके से सुलझाएं। कार्य को आगे टालने का प्रयास ना करें।

कब्ज़ा- कब्जे में कोई भी डील फाइनल करते समय उसके सभी पहलुओं पर सोच-विचार अवश्य कर लें। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय नुकसानदेह रहेंगे। इस समय टैक्स संबंधी फाइलों को पूरी तरह व्यवस्थित रखें।

लव– वैवाहिक संबंधों में किसी भी प्रकार की गलतफहमी ना उपजने दें। घर की देखरेख और व्यवस्था के लिए भी कुछ समय निकालना आवश्यक है।

स्वास्थ्य– सर्वाइकल व कंडिशंस का दर्द परेशान करेगा। योगा और व्यायाम पर पूरा ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– 1

मंत्र:

पॉजिटिव– धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में आज बेहतरीन समय व्यतीत होगा। आप मानसिक रूप से सकारात्मक महसूस करेंगे। भूमि संबंधी कोई विवाद किसी की याचिकाता से हल हो सकता है। बच्चों से संबंधित कोई शुभ सूचना भी मिलेगी।

आक्रामक– अपने अधिकतर कार्य दिवस की शुरुआत में ही निपटाने का प्रयास करें, क्योंकि दोपहर बाद ग्रह स्थितियां कुछ बाधाओं से उत्पन्न कर सकती हैं। किसी की गलत सलाह पर अमल करना आपके लिए नुकसानदेह रहेगा। इसलिए कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें।

व्यवसाय– रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में कोई निर्णय लेने से पहले उसकी अच्छी तरह से जांच-पड़ताल अवश्य करें। थोड़ी सी सावधानी आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। यदि कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन लाने की योजना है तो समय उत्तम है।

लव– किसी भी परेशानी में जीवन साथी और परिवार के सदस्यों की सलाह लेना उचित रहेगा। आपसी संबंधों में भी निकटता बढ़ जाती है।

स्वास्थ्य– मानसिक और शारीरिक रूप से आप स्वयं को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। मनोबल भी बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग– पीला

भाग्यशाली अंक– ३

गूंगा:

पॉजिटिव– अपने अहम को त्याग कर घर के बुजुर्गों और वरिष्ठ लोगों के अनुभव और मार्गदर्शन का अनुसरण करें। आपको बेहतरीन कामयाबी मिलेगी। आय के मार्ग भी प्रशस्त होंगे। संतान की तरफ से भी कोई शुभ सूचना मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

आक्रामक– अकारण ही किसी के साथ ना उलझें। क्योंकि इसका नकारात्मक असर आपकी कार्य क्षमता पर पड़ सकता है। जमीन-जायदाद संबंधी किसी भी प्रकार का कर्जा लेने के लिए समय अनुकूल नहीं है।

व्यवसाय– व्यावसायिक मामलों में आज किसी भी प्रकार का महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। पार्टनरशिप संबंधी कार्यों में पुरानी बातों को तूल ना देकर वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित रखें, इससे व्यवसाय में सुधार होगा। कार्यालय का वातावरण सुखद और सकारात्मक बना रहेगा।

लव– परिवार और व्यवसाय में उचित सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक निकटता बढ़ जाती है।

स्वास्थ्य– अत्यधिक काम के साथ-साथ बहुत आराम भी लेना आवश्यक है। कुछ समय प्रकृति के सानिध्य में व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– २

मीन:

पॉजिटिव– व्यस्तता के बावजूद आप अपनी रूचि संबंधी कार्यों के लिए समय निकालेंगे, जिससे आपको आत्महत्या का एहसास होगा। अनुभवी व्यक्तियों की सलाह को रामपरि रखें, निश्चित ही आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

आक्रामक– पड़ोसियों के साथ किसी भी वाद-विवाद में ना पड़ा, इससे मामला बढ़ सकता है। किसी भी यात्रा को विज्ञापन रखें छात्र अपनी पढ़ाई के प्रति ज्यादा तनाव ना लें और शांतचित्त तरीके से परीक्षा की तैयारी करें।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में किसी नए कार्य को करने की बजाय वर्तमान स्थितियों पर ही ध्यान दें। और अपने रुके हुए कार्यों को गति देने के लिए समय अनुकूल है। मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में भी आज फायदेमंद परिस्थितियाँ बन रही हैं।

लव– परिवार जनों के लिए उपहार लाना और उनके साथ समय व्यतीत करना घर के वातावरण को और अधिक मधुर और खुशनुमा बनाएगा।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, लेकिन घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी।

भाग्यशाली रंग– औरोरिया

भाग्यशाली अंक– ३

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments