Home जीवन मंत्र दैनिक राशिफल: बुधवार को दो अशुभ योग, सोच-समझकर कार्य करना आवश्यक है;...

दैनिक राशिफल: बुधवार को दो अशुभ योग, सोच-समझकर कार्य करना आवश्यक है; मेष और तुला राशि को मिल का लाभ हो सकता है


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • एस्ट्रोलॉजर डॉ। अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए 3 मार्च का दिन कैसा रहेगा

बुधवार, 3 मार्च की सुबह लगभग 7.12 बजे तक चित्रा नक्षत्र रहेगा और इसके बाद स्वाति नक्षत्र शुरू हो जाएगा। ये नक्षत्रों की वजह से कालदंड और धुम्र नाम के योग बन रहे हैं। ये दोनों ही योग अशुभ माने जाते हैं। इन योगों में किसी कार्य की शुरुआत करते समय अतिरिक्त सावधानी रखनी चाहिए। बुधवार को चंद्र राशि में रहेगा। इस दिन गणेशजी की पूजा करें। ऊँ गं गणपतयै नम: मंत्र का जाप करें और भगवान को दूर्वा अर्पित करके लड्डू का भोग लगाएं। धूप-दीप जलाकर आरती करें।

एस्ट्रोलॉजर डॉ। अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 3 मार्च का दिन …

मेष:

पॉजिटिव– कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल रही है तो उसका फैसला आपके पक्ष में होने की संभावना है

आक्रामक– ध्यान रखें कि किसी भी पड़ोसी या बाहरी व्यक्ति के साथ किसी तरह की नोकझोंक हो सकती है। बेहतर होगा कि अपने काम पर ही अधिक ध्यान दें। ग्रामीणों के साथ किसी प्रकार के वाद-विवाद को सुलझाने के तरीके से सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है।

व्यवसाय– व्यवसायिक दृष्टि से समय ज्यादा लाभदायक तो नहीं है, लेकिन फिर भी गतिविधियों में कुछ सुधार अनिवार्य होगा। जल्दी ही समय की चाल आपके अनुकूल होगी। नौकरी में किसी भी यात्रा का एक आदेश आ सकता है।

लव– जीवन साथी के साथ संबंधों को मजबूत बनाए रखने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक लगाव गहरा होगा।

स्वास्थ्य– अनियमित मार्ग की वजह से पेट खराब हो सकता है। लापरवाही ना बरतें। भोजन व दिनचर्या को व्यवस्थित करकर रखें।

भाग्यशाली रंग– गुलाबी

भाग्यशाली अंक– ९

वृषः

पॉजिटिव– रचनात्मक और धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए अपने आगे बढ़ने के मार्ग को भी खोलेगा। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका मान-सम्मान बना रहेगा।

आक्रामक– अचानक ही कोई बड़ा खर्चा सामने आने से आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। लेकिन, इस समय धैर्य और संयम रखना जरूरी है। संतान की किसी भी नकारात्मक गतिविधि की वजह से चिंता बनी रहेगी। लेकिन, आपकी समझदारी व सूझबूझ से समस्या का हल निकल जाएगा।

व्यवसाय– व्यवसायिक उद्देश्य को लेकर कोई निकटतम यात्रा संभव नहीं है। अगर किसी नए काम की शुरुआत की है तो उसका उचित परिणाम मिल जाएगा। अपनी फाइलें व डॉक्यूमेंट हैंडलकर रखें। कोई उनका दुरुपयोग नहीं कर सकता है।

लव– पति-पत्नी के आपसी संबंधों में नजदीकियाँ बेगी। घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा व देखभाल करने से आपको आत्मिक सूकून मिलेगा।

स्वास्थ्य– छोटी मोटी मौसमी बीमारियों की वजह से परेशानी रहेगी। लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। उचित इलाज लें।

भाग्यशाली रंग– सफेद

भाग्यशाली अंक-

मिथुन:

पॉजिटिव– आज कुछ अनुभवी और वरिष्ठ लोगों के मार्गदर्शन में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का भी कार्यक्रम बन सकता है। जहां आप आत्मघाती और मानसिक सुकून भी महसूस करेंगे।

आक्रामक– पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में भी ध्यान देना आवश्यक है। इस समय किसी भी प्रकार के निवेश को वर्तमान में टाल दें। संपत्ति संबंधी किसी की भी गतिविधि को बहुत अधिक ध्यान से करने की जरूरत है।

व्यवसाय– कामकाज में आज कोई विशेष सफलता प्राप्त नहीं होगी। कोई रुकी हुई पेमेंट मिलने से आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को सार्वजनिक संबंधित कार्यों में परेशानी आ सकती है।

लव- वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। परिवार को अधिक समय ना दे पाने से परिवार जनों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य– व्यवस्थित दिनचर्या और भोजन आपको स्वस्थ और ऊर्जावान रखेंगे।

भाग्यशाली रंग– औरोरिया

भाग्यशाली अंक– 8

काकी:

पॉजिटिव– इस बार किसी भी कार्य को जल्दबाजी की बजाए धैर्य पूर्वक पूर्ण करें, निश्चित रूप से आपको लाभदायक परिणाम मिलेगा। किसी से कोई वाद-विवाद चल रहा है, तो सूझबूझ और विवेक से काम लेना समस्याओं को हल करेगा।

आक्रामक– किसी भी जोखिमपूर्ण कार्य में आज बिल्कुल भी अपना ध्यान ना लगाएं। यात्रा करते समय अनजान व्यक्तियों के संपर्क में आने से भी परहेज करें। कोई भी निर्णय लेने में समय दिल की अपेक्षा दिमाग से काम लेना फायदेमंद साबित होगा।

व्यवसाय– लोगों से मेलजोल बढ़ाने में ज्यादा ध्यान दें, आज कोई नई सेवा या डील फाइनल हो सकती है। लेकिन, अपना कोई भी महत्वपूर्ण प्लान दूसरों के साथ शेयर ना करें, नहीं तो आपके कार्यों का कोई और व्यक्ति लाभ उठा लेगा।

लव– व्यस्तम मार्ग में से परिवार के लिए भी समय निकालना सबको खुशी देगा। आपकी भावनाओं की कद्र भी होगी।

स्वास्थ्य -स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन, थकान हावी न होने दें। क्योंकि इसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा।

भाग्यशाली रंग– सफेद

भाग्यशाली अंक– ९

सिंह:

पॉजिटिव– आज आप कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से अपने कार्यों में ध्यान लगाएंगे, बेहतर परिणाम भी हासिल करेंगे। छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आत्मघाती शांति भी मिलेगी।

आक्रामक– घर के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में परेशानी आने से तनाव रहेगा। इस समय वाणी और फर पर काबू रखें। युवा वर्ग मौज मस्ती और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करके अपने कैरियर के साथ लापरवाही ना करें।

कब्ज़ा– कारखाना, फैक्ट्री आदि लोहे से संबंधित व्यवसाय में लाभदायक परिस्थितियाँ बनेगी और बेहतरीन आर्डर भी मिलेंगे। सरकारी नौकरी में किसी भी प्रकार के अनुचित कार्य में मत ना लें, कोई इंक्वायरी हो सकती है।

लव– पति-पत्नी के बीच बच्चों की किसी समस्या को लेकर नोकझोंक रहेगी। फर की बजाय दो तरीकों से हल निकालने का प्रयास करें। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।

स्वास्थ्य– इस समय आप अपने मनोबल में कमी व कमजोरी महसूस करेंगे। योगा और मेडिटेशन करें। सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग– बादामी

भाग्यशाली अंक– २

नयन:

पॉजिटिव– आज का ग्रह गोचर आपके लिए उत्तम समय का निर्माण कर रहा है। बच्चों से संबंधित किसी समस्या का समाधान मिलने से चिंता दूर होगी। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में वरिष्ठ और बड़े बुजुर्गों की सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

आक्रामक– अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। किसी गैर कानूनी काम में ना उलझें तो उचित रहेगा। छात्र वर्ग मनोरंजन के साथ-साथ अपनी पढ़ाई के प्रति भी ध्यान दें। किसी को भी पैसा उधार देने से परहेज करें।

व्यवसाय– इस समय बहुत ही अधिक मेहनत से काम करने का है, निकट भविष्य में आपको इसका उचित परिणाम प्राप्त होगा। मीडिया, कंप्यूटर आदि से जुड़े व्यवसाय में नए अवसर बनेंगे। कर से संबंधित कार्य संलग्न हो सकता है, इसलिए सावधान रहें।

लव– पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। अचानक ही किसी पुराने मित्र से मिलने पर पूरे तनाव को दूर करना होगा।

स्वास्थ्य– मौसम में बदलाव की वजह से नजला, जुखाम जैसी परेशानियां रह सकती हैं। प्रतिस्पर्धी चीजों का सेवन करना उचित रहेगा।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 6

:

पॉजिटिव– इस बार किसी नए काम की योजना बनाने और सकारात्मक सोच रखने से आपको नई दिशा मिलेगी। अध्यात्म के प्रति रुचि रखने वाले अपने स्वभाव को और अधिक विनम्र बनाए रखें। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेगा।

आक्रामक– लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी पर भी अधिक विश्वास नहीं करना है, आपको धोखा मिल सकता है। इस समय किसी भी यात्रा को सुरक्षित रखना उचित रहेगा। किसी भी अनुचित कार्य में दिलचस्पी ना लें।

कब्ज़ा– व्यवसाय में बहुत अधिक मेहनत की जरूरत है। एक के बाद एक परेशानियां आएगी। यदि विस्तार संबंधी कोई योजना बन रही है तो वह पर तुरंत अमल करें, परिस्थितियाँ अनुकूल हैं।

लव– पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में कुछ गलतफहमियां आ सकती हैं, समय उन्हें निपटाने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य– ज्यादा सोच-विचार करने व तनाव लेने से सिर में दर्द और पेट खराब जैसी समस्याएं रहोगी। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– 5

वृश्चिक:

पॉजिटिव– किसी भी असंभव कार्य के अचानक ही बनने से मन में बहुत अधिक प्रसन्नता बनी रहेगी। अपने राजनैतिक संबंधों को और अधिक मजबूत करें, यह आपके लिए तरक्की दायक रहेगा। छात्रों को किसी इंटरव्यू या प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी।

आक्रामक– घूमने-फिरने और मौज मस्ती में खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान अवश्य रखें। किसी के साथ भी वाद-विवाद या कहासुनी जैसी स्थिति न उत्पन्न होने दें, क्योंकि इसका नकारात्मक प्रभाव आपके मान-सम्मान पर भी असर डाल सकता है।

कब्ज़ा– बाहर के क्षेत्र से संबंधित व्यवसाय बेहतरीन सफलता प्रदान करेगा। पास के कब्जों के साथ चल रहे प्रतिस्पर्धी में विजय आपको ही हासिल होगी। नए आर्डर भी मिलने की संभावना है।

लव– परिवार के साथ किसी उत्सव आदि में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। संतान के कैरियर संबंधी भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

स्वास्थ्य– मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की समस्या रहेगी। समय-समय पर आराम भी लेते रहें और फिजियोथेरेपी भी आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग– पीला

भाग्यशाली अंक– 4

धनु:

पॉजिटिव– आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाएंगे और बेहतरीन परिणाम भी हासिल करेंगे। रुका हुआ पैसा टुकड़ों में मिलेगा, लेकिन इससे आर्थिक स्थिति कुछ बेहतर हो जाएगी। फाइनेंस से संबंधित कार्यों में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे।

आक्रामक– ध्यान रखें कि आपके द्वारा किसी भी वरिष्ठ व्यक्ति का अपमान ना हो। कभी-कभी आपकी चंचलता आपको अपने लक्ष्य से भटा सकती हैं। जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें। सामाजिक गतिविधियों में भी अपना योगदान अवश्य दें।

व्यवसाय– समय आपके पक्ष में है। अनायास ही आपके काम बनते चले जाएंगे। लेकिन, कंपटीशन का सामना करना पड़ेगा। किसी भी सहयोगी का नकारात्मक रवैया आपको परेशान कर सकता है। ऑफिस मे आपकी बेहतरीन कार्य प्रणाली की वजह से कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी भी मिल सकती है।

लव– पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी और अधिक निकटता बढ़ेगी।

स्वास्थ्य– खानपान और दिनचर्या के प्रति लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है। सब और यूरिन इन्फेक्शन जैसी स्थिति भी बन रही है।

भाग्यशाली रंग– गुलाबी

भाग्यशाली अंक– 7

मंत्र:

पॉजिटिव– हर काम को योजनाबद्ध तरीके से करना और एकाग्रचित्त रहना आपको सफलता प्रदान करेगा। निवेश संबंधी महत्वपूर्ण योजनाएँ भी सफल होंगी। मेहमानों के घर में आवाजाही होने से खुशनुमा वातावरण बना रहेगा।

आक्रामक– किसी के साथ भी विचार विमर्श करते समय अपने फर और ईगो पर काबू रखें। कभी-कभी अधिक सोचने-विचारने से कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हाथ से भी निकल सकती है। इसलिए तुरंत निर्णय लेने का प्रयास करें।

कब्ज़ा– व्यवसायिक दृष्टि से समय अनुकूल है। इंश्योरेंस, पॉलिसी आदि से संबंधित व्यवसाय में मुनाफा कमाने वाले स्थितियां हो रही हैं। हालांकि प्रतिस्पर्धी की अधिकता से तनाव बना रहेगा। सरकारी सेवारत लोग लापरवाही की वजह से अधिकारियों की नाराजगी की वजह बन सकते हैं।

लव– विवाहित जीवन में खुशहाली रहेगी। कोई पुराना दोस्त

स्वास्थ्य– महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। इंफेक्शन जैसी समस्या बढ़ सकती है

भाग्यशाली रंग– आकाशी

भाग्यशाली अंक– ३

गूंगा:

पॉजिटिव– किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे में गहराई से छानबीन अवश्य कर लें, इससे आपको उत्तम रिजल्ट प्राप्त होंगे। आप अपनी सूझबूझ से किसी उलझन का समाधान पाने में भी सक्षम रहेंगे। आय और व्यय में समानता बनी रहेगी।

आक्रामक– किसी निकटतम रिश्तेदार से आपकी ही किसी जिद की वजह से संबंध खराब हो सकते हैं। रिश्तों की मर्यादा का ध्यान रखना जरूरी है। दूसरों पर ज्यादा डिसिप्लिन ना रखते हुए अपने व्यवहार में सकारात्मक लाएं।

कब्ज़ा– किसी की गलत सलाह आपके लिए नुकसानदायक रह सकती है। इसलिए अपने निर्णय को ही रामपरि रखें। वित्तीय मामलों में सुधार होगा। आपकी बेहतरीन कार्य प्रणाली लाभदायक स्थितियां बनाएगी। नौकरी संबंधी कार्यों में स्थिति सामान्य ही रहेगी।

लव– पति-पत्नी के बीच इगो संबंधी टकराव उत्पन्न हो सकता है। समझदारी से काम लेने से संबंध मधुर हो जाएगा। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति प्राप्त होगी।

स्वास्थ्य– वर्तमान मौसम की वजह से स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और व्यवस्थित दिनचर्या रखें।

भाग्यशाली रंग– माँ

भाग्यशाली अंक– 6

मीन:

पॉजिटिव– आज जल्दबाजी के बजाय नए तरीके से अपने कार्यों को निपटाने का प्रयास करें। निकटतम लोगों से मिलने वाले लाभकारी साबित होंगे। वस्त्र-आभूषण जैसी खरीदारी में भी समयहीन होगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ संबंध मजबूत होंगे।

आक्रामक– कभी-कभी घमंड और अति आत्मविश्वास जैसी स्थिति आपके लिए नुकसानदायक बन सकती है। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह पर अवश्य ध्यान दें। काल्पनिक बातों पर ध्यान ना देकर वास्तविकता में विश्वास रखें।

व्यवसाय– व्यावसायिक कार्यों के लिए उधार या लोन लेते समय पुनर्विचार अवश्य करें। प्रॉपर्टी संबंधी कार्य में बेहतरीन डील फाइनल होगी। कार्यालय में एक छोटी सी गलती की वजह से अधिकारी वर्ग की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है, सावधान रहें।

लव– आपकी मुश्किल समय में जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। तनाव से राहत पाने के लिए कुछ समय मनोरंजन और परिवारों के साथ भी व्यतीत करें।

स्वास्थ्य– सर्वाइकल और कंडिशन्स का दर्द परेशान करेगा। पूरा ध्यान दें। मेडिटेशन भी करना आवश्यक है

भाग्यशाली रंग– नीला

भाग्यशाली अंक– ३

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments