Home जीवन मंत्र दैनिक राशिफल: शनिवार को एक शुभ और एक अशुभ योग की वजह...

दैनिक राशिफल: शनिवार को एक शुभ और एक अशुभ योग की वजह से आपकी राशि के लिए 27 फरवरी का दिन रहेगा


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • 27 फरवरी को मेष राशि के लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी, मिथुन राशि के लोग सोच-समझकर कोई निर्णय लें

शनिवार, 27 फरवरी को चंद्र सिंह राशि रहेगी। मघा नक्षत्र सुबह करीब 11.50 बजे तक, इसके बाद पूर्वाफाल्गुन नक्षत्र शुरू होगा। शनिवार को इन नक्षत्रों की वजह से पद्म और लुम्बक नाम के योग बन रहे हैं। पद्म शुभ योग है और ये 11.50 तक रहेगा। इसके बाद लुम्बक नाम का अशुभ योग शुरू हो जाएगा।

शनिवार को माघ मास की पूर्णिमा है। इस तिथि पर नदी स्नान करने की परंपरा है। किसी भी मंदिर में पूजा करें और जरूरतमंद लोगों को धन-धान्य दान करें। शनिदेव के मंदिर में तेल और काली तिल चढ़ाएं। एस्ट्रोलॉजर डॉ। अजय भांबी के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रह सकता है शनिवार, 27 फरवरी का दिन …

मेष:

पोजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने के लिए बहुत महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्णय रहेगा।

आक्रामक– लेकिन, अभी तक वर्तमान परिस्थितियाँ ज्यादा अनुकूल नहीं हैं। इसलिए कठिन के अनुरूप उचित परिणाम ना मिलने पर तनाव हावी ना होने दें। किसी पर संदेह करना आपके लिए ही नुकसानदेह रह सकता है।

व्यवसाय– कब्ज में अपनी योजनाओं को फलीभूत करने से पहले उसके बारे में पूरी तरह से स्पष्ट कर लें। जल्दबाजी में कोई भी कार्य नुकसानदायक रह सकता है। इस समय हार्डवेयर आदि से जुड़े व्यवसाय में काम करते समय उचित सावधानी बरतने की जरूरत है।

लव– पति-पत्नी के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर तकरार हो सकता है। ध्यान रखें कि घर की व्यवस्था पर इन बातों का असर ना पड़े।

स्वास्थ्य– आपका व्यवस्थित मार्ग और खान-पान आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखेंगे।

भाग्यशाली रंग– आकाशी

भाग्यशाली अंक– ९

वृषः

पॉजिटिव– सामाजिक गतिविधियों में आपका ज्यादातर समय व्यतीत होगा। और, संपर्क का दोरा भी बढ़ेगा। कोई रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वसूल करने के लिए समय अनुकूल है। अतः इन कार्यों के लिए प्रयासरत रहें।

आक्रामक– दोपहर बाद परिस्थितियाँ थोड़ी विपरीत हो सकती हैं। कार्यों को पूरे ध्यान से करें, जरा सी लापरवाही के कारण परिणाम घातक हो सकते हैं। निवेश संबंधी कार्यों को स्थगित रखना उचित रहेगा। कोई अशुभ सूचना मिलने से मन में उदासी रहेगी।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ किसी भी बात को लेकर आपसी मतभेद हो सकते हैं। उन्हें हल करने में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मेहनत की सफलता रहेगी। कमीशन और बीमा संबंधी कार्यों में कोई विशेष उपलब्धि नहीं मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति के महत्वपूर्ण योग बन रहे हैं।

लव– अपने कार्य में जीवनसाथी का सहयोग लेना भाग्योदय दायक रहेगा। प्रेमी और प्रेमिका को डेटिंग पर जाने के अवसर मिलेंगे।

स्वास्थ्य– अत्यधिक तनाव और मेहनत का स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। काम के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– 7

मिथुन:

पॉजिटिव– आप अपने विवेक और समझदारी से घर परिवार संबंधी समस्याओं को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। इस समय ग्रह स्थिति बहुत ही उत्तम बनी हुई है। किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात होगी और महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार भी होंगे।

आक्रामक– पुरानी नकारात्मक चीजों को वर्तमान पर हावी ना होने दें। इसकी वजह से संबंधों में खटास आ सकती है। भविष्य संबंधी योजनाओं को फलीभूत करने के लिए समय अनुकूल है। सरकारी सेवारत व्यक्तियों के उचित प्रदर्शन से उनके उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

कब्ज़ा– व्यवसाय में कुछ नए आर्डर मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार का भी पूरा सहयोग मिलेगा। सिर्फ तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें, क्योंकि इसकी वजह से अकारण ही चिड़चिड़ापन समस्या दे सकती है।

लव– वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा। अपने फर और बोलचाल के लहजे पर नियंत्रण रखना जरूरी है।

स्वास्थ्य– जुकाम, खांसी जैसी मौसमी परेशानी से बचने के लिए स्वास्थ्य संबंधी नियमों का पूर्ण पालन करें। आयुर्वेद अपनाएं।

भाग्यशाली रंग– अंग

भाग्यशाली अंक– 6

काक:

पॉजिटिव– कहीं से पेमेंट आ जाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। प्रॉपर्टी संबंधी खरीद-फरोख्त करने के लिए समय अनुकूल है। घर में भी उचित और सकारात्मक वातावरण रहेगा। आप अपनी जीवनशैली को और अधिक प्रभावशाली बनाने का प्रयास करेंगे।

आक्रामक– समय की कीमत को पहचानें। उचित समय पर काम ना करने से नुकसान आपको ही होगा। पुरानी जायदाद संबंधी समस्या बढ़ सकती है, इसका नकारात्मक असर रिश्तों पर भी पड़ेगा।

कब्ज़ा– आज कार्यक्षेत्र में बेहतरीन व्यवसायिक योजनाएं बनी हैं। और, लंबित मामले निपटाने के लिए भी समय अनुकूल है। यदि साझेदारी संबंधी कोई योजना बन रही है, तो उस पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। कार्यालय के माहौल में राजनीति रहेगी।

लव– घर और व्यवसाय में जीवनसाथी का सहयोग आपको तनाव मुक्त कर देगा। घर में भी सुखद और खुशनुमा माहौल बना रहेगा।

स्वास्थ्य– गर्दन में दर्द या सरवाईकल की समस्या हो सकती है। व्यायाम करें और काम के बीच में समय-समय पर थोड़ा आराम करें।

भाग्यशाली रंग– पीला

भाग्यशाली अंक– २

सिंह:

पॉजिटिव– किसी रिश्तेदार से संबंधित शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा। बंटवारे संबंधी विवाद का निपटारा आपसी सहमति या किसी की याचिकाता से हल करने के लिए उचित समय है। पिछले कुछ समय से कोई रुका हुआ काम भी अल्प प्रयास से ही पूरा हो सकता है।

आक्रामक– अचानक कुछ ही खर्चे सामने आ सकते हैं। फर और आवेश पर नियंत्रण रखें। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है, अन्यथा रिजल्ट खराब हो सकता है।

व्यवसाय– इस समय कामकाज के प्रति संपूर्णता और संजीदगी से ध्यान देने की जरूरत है। कोई आर्डर कैंसल हो सकता है। नौकरी से संबंधित किसी प्रकार की उलझन उत्पन्न होगी। इसलिए व्यर्थ ही किसी से ना उलझें और अपने काम पर ही ध्यान रखें।

लव– दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। लेकिन, प्रेम संबंधों के उजागर होने से पारिवारिक नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य– बुरी आदतों और बुरी संगत से दूरी बनाकर रखें। इसकी वजह से आपका इम्यून सिस्टम भी डिस्टर्ब हो सकता है।

भाग्यशाली रंग– सफेद

भाग्यशाली अंक– 1

नयन:

पॉजिटिव– घर की देखरेख और जरूरत से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी में परिवारजनों के साथ खरीदारी में खुशनुमा समय व्यतीत होगा। प्रोफेशनल स्टडी के लिए प्रयासरत युवाओं को कोई शुभ सूचना मिल सकती है।

आक्रामक– अपरिचित लोगों के साथ संपर्क ना रखें। ना ही उनका हस्तक्षेप अपने व्यक्तिगत जीवन पर होने दें। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करना नुकसानदेह हो सकता है। सामान्य खर्चों से परहेज करें।

व्यवसाय– इलेक्ट्रॉनिक्स और स्टाफ आदि से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं सामने आईं। ये तुरंत ही हल करने का प्रयास करते हैं, अन्यथा इसका असर व्यावसायिक कार्यों पर पड़ सकता है। व्यवसाय में कुछ कठोर और महत्वपूर्ण निर्णय लेने की भी आवश्यकता है।

लव– परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों में पड़कर अपने करियर का नुकसान ना करें।

स्वास्थ्य– अत्यधिक कार्य के साथ-साथ उचित आराम भी लेना आवश्यक है, अन्यथा इसका नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 5

:

पॉजिटिव– आज सामाजिक कार्यों की अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें। क्योंकि, आज लिया गया कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय आपके भविष्य के लिए लाभदायक साबित होगा। लंबे समय से किसी चिंता और तनाव से भी राहत मिलेगी।

आक्रामक– बच्चों की परेशानी में उनका सहयोग करने के लिए कुछ समय अवश्य निकलता है, इससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अपने स्वभाव को सहज बनाकर रखें, उग्र की वजह से स्थितियां घट भी सकती हैं।

व्यवसाय– प्रॉपर्टी संबंधी कोई डील फाइनल हो सकती है। लेकिन, कागजात और दस्तावेज की उचित जांच-पड़ताल अवश्य कर लें। इस बार आपने अपने काम में बदलाव संबंधी जो योजना बनाई है, वह आपके लिए सफलता दायक रहेगी।

लव– घर में मेहमानों के आने से खुशनुमा माहौल बना रहेगा। और, आपसी मेलजोल से दिन भर के तनाव व थकान से भी राहत मिलेगी।

स्वास्थ्य– डायबिटीज और ब्लड प्रेशर संबंधी नियमित जांच अनिवार्य करवाएं। स्वास्थ्य संबंधी किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें।

भाग्यशाली रंग– बादामी

भाग्यशाली अंक– 6

वृश्चिक:

पॉजिटिव– आज सफल समय है। अपनी किसी पुरानी गलती से सीखें आप और अधिक बेहतरीन तरीके से निर्णय ले जाएगा। घर के नवीकरण या रख-रखाव संबंधी योजना को कार्य रूप देने का उचित समय है।

आक्रामक– कभी-कभी किसी काम में मनोनुकुल परिणाम ना मिलने से उदासी रहेगी। लेकिन, फ्रेड ना करें जल्दी ही समाधान भी मिल जाएगा। व्यर्थ के कार्यों में समय नष्ट ना करें। बजट का ध्यान रखते हुए ही खर्चे करना उचित रहेगा।

व्यवसाय– किसी नए व्यवसाय को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। हालाँकि अभी भी बहुत कुछ नहीं मिलेगा। लेकिन, निकट भविष्य में इसके बेहतरीन परिणाम मिलने वाले हैं। कार्यालय के काम से किसी तुर पर भी जाना पड़ सकता है।

लव– पति-पत्नी के बीच में घर की ही समस्या को लेकर तनाव बना रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई उचित संबंध नहीं हो सकता है।

स्वास्थ्य– सरर्वाइकल और कंडिशन्स का दर्द बढ़ने से परेशान रहेंगे। व्यायाम और योगा पर अधिक ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग– बेमुनी

भाग्यशाली अंक– ९

धनु:

पॉजिटिव– आज किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य मिलेगा, जिससे आपके विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनकी भावनाओं को आप आत्महत्या कर लेंगे।

आक्रामक– किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित अशुभ समाचार मिलने से मन व्यथित होगा। कुछ काम अधूरे भी रह सकते हैं। वाहन सावधानी से चले। जरा सी लापरवाही नुकसान का कारण बन सकती हैं।

व्यवसाय– व्यवसाय में विस्तार से संबंधित योजनाओं को कार्य रूप देने के लिए उचित समय है। आय के स्रोत में भी वृद्धि होगी। नौकरी में परिस्थितियाँ आप के पक्ष में है, बस अपने सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें।

लव– परिवार जनों के साथ समय व्यतीत करना आपसी संबंधों को और अधिक मधुर बनाएगा। गलत लोगों से मेल मिलाप रखना आपकी मानहानि का कारण बन सकता है।

स्वास्थ्य– नसों में खिंचाव और दर्द की समस्या की वजह से परेशान रहेंगे। व्यायाम करें और एवेन्यू चीजों का उपयोग करना उचित रहेगा।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– ३

मंत्र:

पॉजिटिव– आर्थिक गतिविधियों में विशेष रूप से अपना ध्यान केंद्रित रखें। रुपया की आवक के लिहाज से आज का दिन श्रेष्ठ है। घर या कार्यालय में सुधार संबंधी कार्य करते समय वास्तु संबंधी नियमों का पालन करना उचित रहेगा।

आक्रामक– पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, जो ठीक से निदानाने में आपको कठिनाई महसूस होगी। बेहतर होगा कि अपनी जिम्मेदारियों को अन्य लोगों के साथ बाँट सीखें। इसकी वजह से आप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान दे पाएंगे।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपनी योग्यता पर ही विश्वास रखें। निश्चित ही आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी में बास्केटबॉल बना रहेगा, और सहयोगियों के साथ संबंध भी बेहतरीन रहेंगे।

लव– जीवनसाथी और पारिवारिक लोगों का सहयोग आपके मनोबल को और अधिक बढ़ाएगा। घर में सीखने और सुकून भरा वातावरण रहेगा।

स्वास्थ्य– गैस, बदहजमी आदि की वजह से जोड़ों में दर्द और बेचैनी की स्थिति रहेगी। समय के अनुसार अपना इलाज करना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 8

गूंगा:

पॉजिटिव– रुकावटों और बाधाओं के बावजूद आप अपने आत्मविश्वास को बनाकर रखेंगे। भाग्य आप के पक्ष में है। आप अपने कार्यों को आसानी से निपटाने में सक्षम भी रहेंगे। पिछले कुछ समय से चल रही कोई नकारात्मक स्थिति आज किसी की सहायता से संभल जाएगी।

आक्रामक– अपने बजट को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सीमित और संतुलित रखें। यदि भूमि या वाहन के लिए ऋण लेने का कार्यक्रम बन रहा है, तो अपनी क्षमता से अधिक ना लें। घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता बनी रहेगी।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में कोई भी कार्य नहीं हो सकता है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह और मार्गदर्शन लेना आवश्यक है। शेयर बाजार और तेजी-मात्रा से ताल्लुक रखने वाले लोग सावधानी बरतें। विस्तार से संबंधित किसी योजना पर निवेश करना लाभप्रद रहेगा।

लव– पति-पत्नी के बीच किसी अन्य व्यक्ति को लेकर कोई गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। हालांकि, थोड़ी सी सूझबूझ से अपने संबंधों को खराब होने से बचा सकते हैं।

स्वास्थ्य– वाहन चलाने के समय किसी भी प्रकार की लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है। व्यसन और तनाव जैसी स्थिति से दूर रहें।

भाग्यशाली रंग– माँ

भाग्यशाली अंक– 8

मीन:

पॉजिटिव– दो की तनाव भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए किसी धार्मिक संस्था में कुछ समय व्यतीत करना और सहयोग करना आपको मानसिक सूकून देगा। साथ ही, आपके मान-सम्मान और आत्मिक उन्नति में भी वृद्धि होगी। भूमि संबंधी लाभ भी होने की संभावना है।

आक्रामक– किसी भी प्रकार की कीगजी कार्यवाही करते समय पूरी सावधानी बरतें। छोटी सी गलती आपके लिए बहुत बड़ी परेशानी का कारण बनीगी। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी, जिसकी वजह से मन परेशान रहेगा।

कब्ज़ा– व्यवसायिक आंदोलनों में सामान्य ही रहेंगी। साझेदारी से जुड़े व्यवसाय में सहयोगी और कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग व्यावसायिक गतिविधियों को और अधिक बेहतर बनाएगा। नौकरी में दूसरों के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें।

लव– पति-पत्नी के संबंध खुशनुमा रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मानसिक सुकून मिलेगा।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ अनुकरणुलित भोजन की वजह से पेट खराब हो सकता है। अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखें।

भाग्यशाली रंग– नीला

भाग्यशाली अंक– ३

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments