Home जीवन मंत्र दैनिक राशिफल: सोमवार को चंद्र रहेगा कन्या राशि में, एक शुभ और...

दैनिक राशिफल: सोमवार को चंद्र रहेगा कन्या राशि में, एक शुभ और एक अशुभ योग रहेगा, शिव पूजा के साथ करें दिन की शुरुआत


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • एस्ट्रोलॉजर डॉ। अजय भांबी के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन

सोमवार, 1 मार्च को चंद्र कन्या राशि में रहेगा। इस दिन सुबह लगभग 10 बजे तक पर्व फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। इसके बाद हस्त नक्षत्र शुरू हो जाएगा। ये नक्षत्रों के कारण श्रीवत्स और वज्र नाम के योग बन रहे हैं। श्रीवत्स शुभ योग है, ये 10 बजे तक रहेगा। इसके बाद वज्र नाम का अशुभ योग शुरू हो जाएगा। सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ना। बिल्व पत्र और धतूरा चढ़ाएँ। धूप-दीप चढ़ाकर पूजा करें।

एस्ट्रोलॉजर डॉ। अजय भांबी के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन …

मेष:

पॉजिटिव– आज जीवन में कोई अप्रत्याशित परिवर्तन नहीं होगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार-विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी।

आक्रामक– पैसे का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि इस कारण से कुछ संबंध भी बहुत खराब हो सकते हैं। समय के अनुसार अपने व्यवहार में भी बदलाव लाना आवश्यक है। आज अनजान लोगों के साथ बिल्कुल भी संपर्क ना रखें।

व्यवसाय– बदलते वातावरण की वजह से व्यवसाय संबंधी नीतियों में भी बदलाव लाना आवश्यक है। इसलिए अपने काम के प्रति और अधिक दिमाग और चिंतन करने की जरूरत है। कार्यालय में स्थान परिवर्तन की स्थिति बन सकती है, जो कि सकारात्मक रहेगा।

लव– पति-पत्नी में सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंध में अपना समय बिल्कुल भी नष्ट ना करें।

स्वास्थ्य– काम की अधिकता की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। समय-समय पर उचित आराम भी लेना आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– ९

वृषः

पॉजिटिव– निवेश करने के लिए आज का दिन बहुत ही अनुकूल है। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई रुका हुआ सरकारी काम आज पूरा हो सकता है। जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी।

आक्रामक– घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन पर उचित ध्यान दें। उनका अवहेलना करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप की वजह से कुछ कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

व्यवसाय– आज उच्चाधिकारियों के साथ अच्छे संबंध आपको कोई सरकारी निविदा या सरकारी संस्थाओं से संबंधित कोई बड़ा आर्डर दिलवा सकते हैं। लेकिन, इस बात का ध्यान रखें कि मुश्किल के अनुरूप उचित परिणाम अभी तक प्राप्त नहीं होंगे।

लव– पति-पत्नी के संबंध सामान्य रहेंगे। प्रेम प्रसंगों में किसी गलतफहमी की वजह से दूरियां आ सकती हैं।

स्वास्थ्य– किसी भी उपकरण का प्रयोग करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।

भाग्यशाली रंग– सफेद

भाग्यशाली अंक– 8

मिथुन:

पॉजिटिव– भाग्य की अपेक्षा कर्म पर विश्वास रखें। क्योंकि, कठिन के उचित परिणाम प्राप्त करने के लिए कर्म प्रधान तो होना ही होगा। यदि घर परिवर्तन संबंधी कोई योजना बन रही है तो उसके फलीभूत होने का समय आ गया है।

आक्रामक– दिल की बजाए दिमाग से निर्णय लें। भावनाओं में आकर आप कोई गलत कदम नहीं उठा सकते हैं। अपनी महत्वपूर्ण वस्तुओं की देखभाल स्वयं करें। भविष्य की चिंता को छोड़कर वर्तमान गतिविधियों पर पहले ध्यान दें।

व्यवसाय– इस समय व्यावसायिक गतिविधियों पर अपनी उपस्थिति बनाए रखना बहुत आवश्यक है, क्योंकि कर्मचारियों में आपस में कोई फूट पड़ सकता है, जिसका असर व्यवसाय की कार्य क्षमता पर पड़ेगा। मीडिया या फोन द्वारा ही कोई बड़ी संख्या भी मिल सकती है।

लव– पति-पत्नी में भावनात्मक और विश्वास पूर्ण संबंध रहेगा। जिससे घर परिवार में भी वातावरण खुशनुमा बना रहेगा।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लेकिन, वर्तमान नकारात्मक वातावरण की वजह से लापरवाही करना उचित नहीं है।

भाग्यशाली रंग– अंग

भाग्यशाली अंक– 5

काक:

पॉजिटिव– बच्चों के करियर से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन में सुकून रहेगा। घर में रिश्तेदारों का आगमन होगा। काफी समय बाद मेल-मिलाप होने से खुशनुमा वातावरण रहेगा। आपसी विचारों का आदान-प्रदान कई समस्याओं को भी सुलझाएगा।

आक्रामक– घर की व्यवस्था पर ज्यादा हस्तक्षेप करना उचित नहीं है। आपकी इगो और उग्र की वजह से वातावरण थोड़ा अस्त-व्यस्त हो सकता है। अपने ऊपर ज्यादा जिम्मेदारियां ना लें।

कब्ज़ा– व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों में फोन द्वारा या किसी बैठक में महत्वपूर्ण विषय पर सकारात्मक चर्चा हो सकती है। जो फायदेमंद साबित होगा। नौकरी पेशा लोगों का कार्यालय में गेट-टुगेदर संबंधी कार्यक्रम बनेगा।

लव– जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए उचित रिश्ता होगा।

स्वास्थ्य– घुटनों व जोड़ों में दर्द की समस्या बढ़ेगी। महिला वर्ग अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग– बादामी

भाग्यशाली अंक– २

सिंह:

पॉजिटिव– अपनी प्रतिभा और क्षमताओं को जागृत करने का उचित समय है। घर और समाज में आप अपनी किसी विशेष उपलब्धि की वजह से सम्मानित होंगे। इस बार किसी महत्वपूर्ण यात्रा संबंधी योग भी बन रहे हैं।

आक्रामक– कुछ लोग आपके कामयाबी की वजह से जलन की भावना रख सकते हैं। लेकिन, सबको नजरअंदाज करके अपने कार्यों के प्रति प्रयासरत रहें। अपने स्वभाव में सहजता बनाकर रखें।

व्यवसाय– मीडिया और ऑफ़लाइन कार्यों से जुड़े व्यवसाय अधिक सफल रहेंगे। थोड़ी सी मेहनत आपको बहुत अधिक सफलता प्रदान करेगी। समय अनुकूल है, इसका उचित सदुपयोग करें। नौकरी पेशा व्यक्ति कंप्यूटर संबंधी कार्य करते समय सावधानी बरतें।

लव– व्यस्तता की वजह से घर में अधिक समय नहीं दे देंगे। लेकिन, घर का वातावरण सुखमय और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा।

स्वास्थ्य– सिर में दर्द, माइग्रेन की समस्या परेशान करेगी। हल्का और सुपाच्य भोजन ग्रहण करें।

भाग्यशाली रंग– अंग

भाग्यशाली अंक– 1

नयन:

पॉजिटिव– घर में धार्मिक आयोजन से संबंधित कार्यक्रम बन सकता है। काम की अधिकता रहेगी, लेकिन आप पूरी नैतिकता और ऊर्जा से उन्हें पूरा करने में सक्षम भी रहेंगे। कुछ समय परिवार के साथ भी मनोरंजन और हास-परिहास में व्यतीत होगा।

आक्रामक– कोई दुखद समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा। व्यर्थ के खर्चे भी सामने आएंगे। इस बार अपने अंदर की अहम की भावना ना आने दें। युवा वर्ग मौज मस्ती व घूमने-फिरने में समय व्यर्थ ना करके अपनी शिक्षा और कैरियर पर ज्यादा ध्यान दें।

व्यवसाय– व्यापार में संदेह के बावजूद कुछ लाभदायक स्थितियां बेगी हैं। समय उपलब्धियां है। योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्य को अंजाम दें। किसी भी कंपनी द्वारा आपको कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी भी मिल सकती है। कार्यालय में अपने कागजात और फाइलें को सुव्यवस्थित व कंप्लीट रखें।

लव– पति-पत्नी के संबंधों में प्रागढ़ता आयागी। जीवनसाथी और परिवार के साथ लावग ड्राइव में जाना सबको खुशी देगा।

स्वास्थ्य– बदलते मौसम की वजह से खांसी जुखाम की समस्या बढ़ेगी। एलायंस इलाज करना बेहतर रहेगा।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 5

:

पॉजिटिव– आज अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों पर अधिक ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त होने वाली है। कोई भी पारिवारिक मसाला भी हल होने से घर का वातावरण सुकून भरा और शांति पूर्ण बना रहेगा।

आक्रामक– संतान की पढ़ाई को लेकर कुछ चिंता रहेगी। किसी भी बाहरी व्यक्ति से मुलाकात करते समय अपनी कोई भी गोपनीयता बात उजागर ना करें, क्योंकि कोई आपकी बातों का गलत इस्तेमाल कर सकता है।

कब्ज़ा– कोई रुकी हुई पेमेंट ओरेंडर्स ने हुई पैसे समय पर मिल जाएगी। लेकिन, व्यवसायिक संपर्क भी सामान्य ही रहेंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपनी कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन लाने से बेहतर परिणाम मिलेंगे।

लव– जीवन साथी का आपका कार्य पूर्ण सहयोग रहेगा। कुछ समय मनोरंजन व मौज मस्ती में भी व्यतीत होगा।

स्वास्थ्य– आपकी लापरवाही की वजह से कोई पुरानी स्वास्थ्य संबंधी समस्या फिर से उभर सकती है। एक उचित इलाज अनिवार्य है।

भाग्यशाली रंग– गुलाबी

भाग्यशाली अंक– 6

वृश्चिक:

पॉजिटिव– आपका उदार व सहज स्वभाव ही आपकी सफलता का कारण बनगा। लोगों के बीच में आपकी बेहतरीन छवि बनीगी। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। छात्र अपने अध्ययन से संबंधित गतिविधियों पर पूरी तरह एकाग्रचित रहेंगे।

आक्रामक– अगर कोई कोर्ट केस चल रहा है तो मामला आज उलझ सकता है। इसलिए अत्यधिक सावधानी बरतना आवश्यक है। धन के निवेश संबंधी कार्य में किसी की बातों में ना आकर पूरी जांच-पड़ताल अवश्य कर लें।

व्यवसाय– इंफोर्समेंट-एक्सपोर्ट संबंधित गतिविधियों में फायदा होगा। आपकी उत्कृष्ट छवि की वजह से आपको उचित आदेश भी मिल जाएगा। नौकरी में इस समय अपने टारगेट को हासिल करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की जरूरत है।

लव– दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। लेकिन, विवाहेतर प्रेम संबंध आपके परिवार की खुशियों को ग्रहण लगा सकते हैं।

स्वास्थ्य– इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखना आवश्यक है। खांसी, जुकाम जैसी समस्या भी रहेगी।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– ९

धनु:

पॉजिटिव– हर काम को प्रैक्टिकल तरीके से पूरा करने का प्रयास करें, क्योंकि भावुकता में कुछ निर्णय गलत हो सकते हैं। संतान पक्ष की तरफ से भी कोई परिणाम मिलने से मन में खुशी और सुकून रहेगा।

आक्रामक– इस समय मेहनत अधिक और लाभ कम जैसी स्थिति रहेगी। लेकिन, तनाव लेना इसका हल नहीं है। उचित समय का इंतजार करें। आप अपनी ही किसी जिद की वजह से अपना नुकसान कर बैठेंगे। स्वभाव में ड्राइंग बनाकर रखें।

व्यवसाय– इस समय पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े काम सफल रहेंगे। लेकिन, कोई भी निर्णय लेने से पहले किसी भी अनुभवी व्यक्ति के साथ विचार अनिवार्य रूप से करें। सरकारी सेवारत लोगों को अचानक ही कोई नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है।

लव– पति-पत्नी के बीच तकरार रहेगा। लेकिन, आपसी सामंजस्य द्वारा हल का प्रयास करें, संबंधों में पुनः मधुरता आएगी।

स्वास्थ्य– नसों में खिंचाव और दर्द की समस्या बढ़ सकती है। योग और व्यायाम पर उचित समय दें।

भाग्यशाली रंग– पीला

भाग्यशाली अंक– ३

मंत्र:

पॉजिटिव– किसी भी विपरीत परिस्थिति में अचानक ही आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद मिलेगी। इसके अलावा आप अपनी समस्याओं से राहत महसूस करेंगे। अपने निजी शिक्षण के माध्यम से आपको कोई विशेष उपलब्धि मिल सकती है।

आक्रामक– सभी टैक्स, लोन आदि से संबंधित कोई झंझट खड़ी हो सकती है। इन कार्यों को तुरंत ही हल करने का प्रयास करें। संतान की गतिविधियों और संगति पर भी नजर रखना जरूरी है। छात्र अपनी पढ़ाई के प्रति लापरवाही ना बरतें।

व्यवसाय– इस समय व्यवसाय में परिस्थितियाँ पूर्ण रूप से आपके पक्ष में है। इनका भरपूर सदुपयोग करें। व्यावसायिक परिस्थितियों में अब सुधार होगा। ध्यान रखें कि नौकरी में सहकर्मी ईश्र्या व जलन की भावना से आपको नुकसान पहुंच सकता है।

लव– पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंधो में भी पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती हैं।

स्वास्थ्य– इस समय वसा प्रणाली कुछ कमजोर रहेगी। लीवर को आराम देने के लिए बहुत ही हल्के खाद्य पदार्थ रखें।

भाग्यशाली रंग– आकाशी

भाग्यशाली अंक– 8

गूंगा:

पॉजिटिव– किसी निकट संबंधी के यहाँ उत्सव में जाने का आमंत्रण मिलेगा। आपसी मेल मिलाप सबको खुशी देगा। आपकी मेहनत वह परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा नहीं होगा। आपकी योग्यता और क्षमता पर परिवार के सदस्य महसूस करेंगे।

आक्रामक– जल्दी कामयाबी के चक्कर में किसी अनुचित कार्य में दिलचस्पी ना लें और अपनी मर्यादा का भी ध्यान अवश्य रखें। आपका स्वभाव पूर्ण व्यवहार भी आपकी योजनाओं को डगमगा सकता है।

कब्ज़ा– व्यवसाय में विस्तार करने या किसी नए काम को शुरू करने के लिए समय बहुत ही अनुकूल है। आर्थिक सदनों में वृद्धि होगी। शेयर और तेजी-मात्रा जैसे कार्यों में नुकसान हो सकता है।

लव– जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर तकरार रहेगा। अपने व्यवहार को संतुलित रखें। प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करें।

स्वास्थ्य- अपच और भूख ना लगने जैसी समस्या बढ़ सकती है। जिसका मुख्य कारण आपकी लापरवाही ही है। इसलिए सावधान रहें।

भाग्यशाली रंग– नीला

भाग्यशाली अंक– 8

मीन:

पॉजिटिव– आज का दिन परिवार के साथ मस्ती और वैभव संबंधी चीजों की खरीदारी में व्यतीत होगा। साथ ही प्रत्येक कार्य को सलीके और व्यवस्थित रूप से करने से जल्दी ही लक्ष्य को हासिल करना होगा। युवा वर्ग अपने कार्यों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखेगा।

आक्रामक– अपनी उपलब्धियों का दूसरा के सामने ज्यादा बखान ना करें। जलन की भावना से कोई आपकी पीठ के पीछे नकारात्मक अफवाहें फैल सकती है। अपने मछलीघर पर अधिक रखें और शांति से व्यवहार करें।

व्यवसाय– कार्यस्थल और आर्थिक मामलों में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो सकती है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह और मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा।

लव– दांपत्य जीवन में निकटियाँ बढ़ेगी। विवाहेत्तर प्रेम संबंध बदनामी का कारण बन सकते हैं, इसलिए इनसे दूरी बनाकर रखें।

स्वास्थ्य– नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें। योगा और मेडिटेशन करने से आपको इस समस्या से काफी हद तक मुक्ति मिलेगी।

भाग्यशाली रंग– औरोरिया

भाग्यशाली अंक– ३

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments