Home कानून विधि द ब्लू लेटर्स ब्लॉग

द ब्लू लेटर्स ब्लॉग


ब्लू लेटर्स एक डिजिटल ज्ञान मंच है। पूरे मानव इतिहास में, सामाजिक-आर्थिक असमानता के प्राथमिक कारणों में से एक है, विशेष रूप से ज्ञान तक पहुंच की कमी। कानून, जटिल सामाजिक संरचनाएं, और विभिन्न सामाजिक विज्ञान की जटिल अवधारणाएं अक्सर उनकी जटिल शब्दावली और डेटा की सरासर मात्रा के कारण भ्रम पैदा करती हैं।

यह भ्रम, लोगों और सूचनाओं के बीच का अंतर वह जगह है जहाँ समाज के अधिकांश मुद्दे जड़ पकड़ लेते हैं – चाहे वह भ्रष्टाचार हो, वर्गीय विषमता हो या अन्य प्रकार के भेदभाव हों।

कौन आवेदन कर सकता है?

ब्लू लेटर्स सभी शैक्षिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों के दूसरे बैच को स्वीकार कर रहा है, बशर्ते कि वे सामाजिक-कानूनी लेख लिखने में रुचि रखते हों और सक्षम हों। लेख प्रकृति में अंतःविषय होगा, विभिन्न सामाजिक विज्ञान, कानून या इन विषयों में से एक से अधिक के इंटरफ़ेस के पहलुओं का विश्लेषण। ब्लू लेटर्स संभावित उम्मीदवारों से अनुरोध करेंगे कि वे उनकी यात्रा करें वेबसाइट एक बार काम का एक बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए।

इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अपने सीवी में भेजें, 200 से अधिक शब्दों का एक संक्षिप्त एसओपी, विशेष क्षेत्रों को निर्दिष्ट करना जो वे लेखन में रुचि रखते हैं, और 1000-1200 शब्दों का एक नमूना, जिसे या तो प्रकाशित या अप्रकाशित किया जा सकता है (उम्मीदवार अनुरोध किया जाता है कि या तो किसी भी स्थिति में) submissions.tbl@gmail.com पर इसे निर्दिष्ट करें।

चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह न्यूनतम 4 लेख (1000-1200 शब्द) जमा करने की उम्मीद होगी। केवल उनके संपादकीय बोर्ड द्वारा अनुमोदित लेखों को योगदानकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत किया गया माना जाएगा। किसी भी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं पर विधिवत विचार किया जाएगा लेकिन टीम को पहले से सूचित किया जाना चाहिए।

एक योगदानकर्ता लेखक के रूप में प्रारंभिक शब्द प्रारंभ होने की तारीख से 2 महीने के लिए होगा, या जो भी पहले पूरा हो, कम से कम 8 मूल और अनुमोदित लेख प्रस्तुत करना होगा।

योगदानकर्ता की स्थिति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि है 11:59 बजे, 10 मार्च, 2021।

योगदानकर्ताओं के लिए भत्तों

  • लेखक को उचित क्रेडिट के साथ अपने ब्लॉग पर सभी अनुमोदित लेखों का प्रकाशन।
  • कार्यकाल पूरा होने पर प्रशंसा का प्रमाण पत्र।
  • यह शब्द योगदानकर्ता की इच्छा और प्रदर्शन के आधार पर बढ़ाया जा सकता है, और असाधारण काम भी योगदान करने वाले लेखकों को टीबीएल टीम में शामिल होने का अवसर दे सकता है।

आवेदन प्रक्रिया या उपलब्ध पदों से संबंधित प्रश्नों के लिए, कृपया एक ईमेल भेजें submissions.tbl@gmail.com

जमा करने हेतु दिशा – निर्देश

  • लेख एक गैर-साहित्यिक होना चाहिए मूल काम लेखक का; इसे न तो अन्यत्र प्रकाशित किया जाना चाहिए और न ही प्रकाशन के लिए विचाराधीन होना चाहिए।
  • लेखों के सह-लेखन की अनुमति है (अधिकतम – 2 लेखक)।
  • सामग्री में लिखा जाना चाहिए टाइम्स न्यू रोमन 12 और लाइन रिक्ति के आकार के साथ फ़ॉन्ट को बनाए रखा जाना है 1.5 है
  • ब्लू लेटर्स लेखकों को अमेरिकी अंग्रेजी का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • सभी प्रासंगिक स्रोतों को विधिवत स्वीकार किया जाना चाहिए और हाइपरलिंक खुद को प्रस्तुत करने के पाठ में; और यदि स्रोतों को हाइपरलिंक नहीं किया जा सकता है, तो लेखक (एस) समान रूप से स्टाइल वाले एंडनोट्स का उपयोग कर सकते हैं। नीला अक्षर किसी अन्य विधा को प्रशस्ति पत्र की अनुमति नहीं देता है।
  • ब्लू लेटर्स में 1000-1500 शब्दों (किसी में भी एंडनोट्स को मिलाकर) के साथ एक लेख पसंद किया जाता है। संपादकीय बोर्ड के एकमात्र विवेक के अधीन विशेष परिस्थितियों में, 1600 से अधिक शब्दों वाले लेखों को एक सामान्य नियम के रूप में नहीं माना जाएगा। यदि लेखक कई हिस्सों में सामग्री को रोल आउट करना चाहता है, तो शब्द सीमा का निर्णय उसी के अनुसार संपादकीय बोर्ड द्वारा लिया जाएगा।
  • लेख प्रस्तुत करना होगा।
  • प्रस्तुत मेल में पांडुलिपि के अलावा लेखक (एस) का एक संक्षिप्त विवरण होना चाहिए। लेख में लेखक के बारे में कोई जानकारी नहीं होनी चाहिए।
  • सभी विवादों के संबंध में, संपादकीय बोर्ड का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा।

प्रस्तुत दिशानिर्देश पर अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें: https://theblueletters.com/index.php / home / write-for-us /।

संपर्क जानकारी

आप हमें submissions.tbl@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं या यात्रा www.theblueletters.com किसी भी प्रश्न के लिए।

आप ब्लू लेटर्स पर काम कर सकते हैं लिंक्डइन, instagram, तथा फेसबुक





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments