Home मध्य प्रदेश नई व्यवस्था: एक जगह भीड़ न हो, इसके लिए तीन ग्रुपों में...

नई व्यवस्था: एक जगह भीड़ न हो, इसके लिए तीन ग्रुपों में अधिकारियों ने सुनीं समस्याएं


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेश्रंग3 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

कलेक्ट्रेट परिसर में तीन अलग-अलग कक्षों में हुई सुनवाई।

  • जनसुनवाई में 195 आवेदन आए, अधिकारियों ने समाधान किया

जनसुनवाई में मंगलवार काे समस्याएं के त्वरित निराकरण के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों के तीन ग्रुप बनाए गए। पहले समूह में राजस्व, खाद्य और अन्य संबद्ध विभाग, दूसरे समूह में ग्रामीण विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला बाल विकास, निर्माण और सामाजिक न्याय विभाग और तीसरे समूह में नगरी विकास पुलिस और अन्य संबद्ध विभागों के अधिकारियों के समूह के अधिकारियाें ने जनसुनवाई में आए आवेदनों पर परीक्षण

प्रत्येक ग्रुप में दो-दो समन्वयक अधिकारी बनाए गए हैं, जाटों की शिकायत के पंजीकरण से लेकर शिकायत के निराकरण की जानकारी की कार्रवाई कर रहे हैं। जनसुनवाई में कुल 195 आवेदन प्राप्त हुए।

अफसरों को बताई अतिक्रमण किए जाने की समस्या

आबादीुनवाई में संजय नगर होशंग के अजयपाल ने मोहल्ले के ही व्यक्ति द्वार उनके घर के सामने 3 साल से रेत, ईंट और गिट्टी डालकर अवैध रूप से अतिक्रमण किए जाने की शिकायत की जिसके बाद नपा के दल को मौका स्थल पर भेजकर आवेदक के घर के सामने मो। से अत्रिरामन हटाने की क्रिया की गई।

डोलरिया के परमाल भदैरिया ने आवासीय भूमि के बंधन की डुप्लीकेट काईपी के लिए आवेदन किया जिसके बाद भूखंड की डुप्लीकेट प्रति दी गई। तहसील डोलरिया के शिव प्रसाद यादव ने उनकी आबादी भूमि पर गांव के संपन्न व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा किए जाने की शिकायत की जिस पर राजस्व टीम ने मौका स्थल पर दृष्टिकोण कर कार्रवाई की। प्रांतीय स्व सहायता समूह महासंघ की महिलाओं ने अपने रुके हुए वेतन दिलाए जाने और अन्य मांगे पूरी किए जाने के लिए आवेदन किया।

दिव्यांग को दी व्हीलचेयर

आबादीुनवाई में कलेक्टर धनंजय सिंह द्वारा होशंग के मालखेड़ी निवासी दिव्यांग पंकज मालवीय को व्हीलचेयर प्रदान किया गया है। पंकज मालवीय मानसिक रूप से दिव्यांग हैं। पंकज व्हील चेयर पाकर बहुत खुश हुए।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments