Home उत्तर प्रदेश नए साल में नए वस्त्र से सजेंगे प्रभु श्रीराम: श्रीरामलला को 56...

नए साल में नए वस्त्र से सजेंगे प्रभु श्रीराम: श्रीरामलला को 56 भोग का प्रसाद, पुजारी सत्येंद्र दास बोले- 2021 में भक्तों के कष्ट दूर होने की उम्मीद होगी


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अयोध्या2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

मुख्य पुजारी ने बताया कि इस बार का 56 भोग बेहद खास तरीके से तैयार किया जा रहा है। नए साल में नए वस्त्र पहननेाने के बाद चढ़ाया जाएगा छप्पन भोग प्रसाद।

  • शुक्रवार से शुरू हो रहे नए साल में हल्के पीले (क्रीम) रंग के वस्त्र धारण करेंगे, जो शांति और समृद्धि का प्रतीक है

राम की नगरी में श्रीराम जन्मभूमि पर विराजमान श्रीरामलला को नए साल के पहले सुबह 56 भोग का प्रसाद अर्पित किया जाएगा। मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने बताया कि नए साल में श्रीराम लला आसपास के मुसलमानों को विशेष बनाने के साथ 56 भोग लगेगा। शुक्रवार से शुरू होने वाले नए साल में हल्के पीले (क्रीम) रंग के वस्त्र धारण करेंगे, जो शांति व समृद्धि का प्रतीक है।

मुख्य पुजारी ने बताया कि इस बार का 56 भोग बेहद खास तरीके से तैयार किया जा रहा है। सजल गुप्ता नामक श्रद्धालु ने विशेष मनौती के साथ 56 भोग का संकल्प किया है। सभी व्यंजनों को शास्त्र सम्मत तरीके से तैयार किया जा रहा है।

मुख्य पुजारी ने कहा कि 2020 में 500 साल बाद भगवान राम के नए मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। यह अत्यंत शुभ अवसर था, लेकिन भक्तों को इस साल के दौरान दर्शन पूजन में काफी कष्ट उठाना पड़ा है। उम्मीद है कि 2021 में भक्तों के सभी कष्ट दूर हत्यारे होंगे।

मंगलवार को नींव की डिजाइन को लेकर होना मंथन है

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मुताबिक, आईआईटी बॉम्बे, मद्रास, गुवाहाटी, रुड़की और एल एंड टी के आवास के द्वारा मंदिर निर्माण का प्लान बन रहा है। जल्द ही नींव को लेकर काम शुरू कर दिया जाएगा। दिल्ली में मंगलवार को ही राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक होनी है। इस बैठक में महामंत्री चंपत राय, ट्रस्टी अनिल मिश्र, कोषाध्यक्ष गोविंददेव शामिल होंगे। बैठक की अगुवाई निर्माण समिति के प्रमुख नृपेंद्र मिश्र करेंगे। बैठक में राम मंदिर की नींव की डिजाइन को लेकर मंथन होना है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments