Home ब्लॉग नकली चालान के खिलाफ अभियान: जीएसटी विंग ने 252 फर्जी चालान किए,...

नकली चालान के खिलाफ अभियान: जीएसटी विंग ने 252 फर्जी चालान किए, गैरकानूनी आईटीसी ने दावा किया कि 991 करोड़ रु।


नकली चालान के खिलाफ अभियान: जीएसटी विंग ने 252 नकली चालान का पता लगाया, गैरकानूनी आईटीसी ने 4 करोड़ सीआर तक का दावा किया

नकली चालान के खिलाफ अभियान: जीएसटी विंग ने 252 फर्जी चालान किए, गैरकानूनी आईटीसी ने दावा किया कि 991 करोड़ रु।

GST का प्रवर्तन और अनुपालन निगरानी इकाई और केंद्रीय उत्पाद शुल्क, चेन्नई बाहरी CGST आयुक्तालय, अब तक 252 फर्जी चालान के मामलों का पता लगाया है, जिसमें अवैध और गैरकानूनी इनपुट टैक्स क्रेडिट को पास करने का इरादा है।

अब तक चौदह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है। नकली चालान खतरे के आर्थिक प्रभाव के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए, विशेष रूप से छोटे और छोटे लोगों के बीच करदाता का / जीएसटी रजिस्ट्रार, सीजीएसटी सेवा केंद्र ने नकली चालान के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है। अभियान का उद्घाटन करने के लिए, नकली चालान पर जागरूकता पैदा करने के लिए हैंडआउट अंग्रेजी और तमिल दोनों में जारी किए गए थे।

हैंडआउट श्री द्वारा जारी किया गया था। जेएम कैनेडी, जीएसटी के आयुक्त और केंद्रीय उत्पाद शुल्क, चेन्नई आउटर, जीएसटी के आयुक्त श्री पी। आनंद कुमार की उपस्थिति में केंद्रीय उत्पाद शुल्क, (अपील- II) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी। रिहाई के दौरान, राज्य जीएसटी के एक प्रवर्तन अधिकारी ने भी भाग लिया।

की सदस्यता ले कर हमारी पत्रकारिता का समर्थन करें टैक्सस्कैन AdFree हम आपकी टिप्पणियों का स्वागत करते हैं info@taxscan.in





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments