Home जीवन मंत्र नया साल मुबारक हो 2021: नए साल की पार्टी में कुछ इस...

नया साल मुबारक हो 2021: नए साल की पार्टी में कुछ इस तरह करें मेकअप, सब करेंगे तारीफ


यदि आपकी आंखें बड़ी हैं, तो बहुत गहरा और बहुत मोटा काजल या इलाइनर न पाते हैं।

अब केवल नए कपड़े ही आपको सुंदर व खास दिखने के लिए काफी नहीं होते हैं। इसके लिए आपको गुडे आउटफिट्स के साथ साथ एक सही मेकअप की भी जरूरत होती है।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:31 दिसंबर, 2020, 6:02 अपराह्न IST

नया साल मुबारक हो 2021: नया साल (हैप्पी न्यू ईयर 2021) मीन पार्टी, जश्न और मस्ती या दोस्तों के साथ आउटिंग और पिकनिक। हालांकि कोरोना महामारी के कारण इस बार लोग इन सब चीजों से बच रहे हैं और अपनों के साथ घर पर ही पार्टी पार्टी का आनंद उठा रहे हैं। हालांकि प्रोग्राम कोई भी हो लेकिन बिना प्रॉपर मेक एंड आउटफिट्स के ये अधूरी ही लगती है। हर किसी की यही चाहत होती है कि वह सबसे अलग दिखे। अब केवल नए कपड़े ही आपको सुंदर व खास दिखने के लिए काफी नहीं होते हैं। इसके लिए आपको गुडे आउटफिट्स के साथ साथ एक सही मेकअप की भी जरूरत होती है। नए साल की पार्टी में आप मेकअप को लेकर कोई गलती न कर बैठें, इसके लिए हम आपको मेक का सही तरीका बता रहे हैं। आइए जानते हैं कि नए साल की हाउस पार्टी में जाने से पहले कैसे करें।

बीई
सबसे पहले आप मॉइश्चराइजर, प्राइमर और फिंडेशन के साथ अपने मेकअप को शुरू करें। आप इसे हल्का रखें, बहुत अधिक प्रोडक्ट्स का उपयोग करें। जब बेस लग जाए, तो आप फिर कंसीलर और लुज पाउडर लगाएं। पाउडर ब्लश के साथ अपने चेहरे को फ्रेम करें।

आँखों का श्रृंगारआई मेकिंग से पहले कुछ जरूरी बातें का ध्‍यान रखें। यदि आपकी आंखें बड़ी हैं, तो बहुत गहरा और बहुत मोटा काजल या इलाइनर न पाते हैं। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप मोटा काजल और इलाइनर लगा सकते हैं। काजल और इलाइनर से पहले मैटेलिक ग्लिटर आईशैडो का इस्तेमाल करें। अच्छीे से ग्लिटर आईशैडो लगाने के बाद आप अपनी अर्थव्यवस्था के रूप में इलाइनर व काजल पाते हैं।

होंठों का मेक

अगर आप ग्लिटर इशैडो का खेल कर रहे हैं, तो चमकदार आँखों के साथ लपेटें को न्यूट्रल रखें। आप कोरल और बेज कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह के रैप कलर को क्लियर करने के लिए अपने लिप्स पर लगाएं।

बाल का स्टाइल
आपका हेयरस्टाइल भी आपकी पूरी पर्सनैलिटी को बिगाड़ सकता है। इसलिए हमेशा ड्रेस और अपने चेहरे के शेप के अनुसार अपना हेयरस्टाइल चुनें। गोल चेहरे के लोग अपने बालों को खुला छोड़ सकते हैं। (अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी और सूचना सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। हिंदी समाचार 18 इनकी पुष्टि नहीं करता है। ये पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments