Home तकनीक और ऑटो नया सिंगिंग ऐप: फेसबुक ने म्यूजिक के शौकीन के लिए BARS लॉन्च...

नया सिंगिंग ऐप: फेसबुक ने म्यूजिक के शौकीन के लिए BARS लॉन्च किया, इस पर 60 सेकंड का रैप होगा


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीकुछ ही पल पहले

  • कॉपी लिस्ट

फेसबुक के इंटरनल आर एंड डी ग्रुप की न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (एनपीई) टीम ने आज नए एक्सपेरिमेंटल ऐप बारस (BARS) लॉन्च किया है। इस ऐप को खासपर्स के लिए तैयार किया गया है। वे यहाँ रैप तैयार करके डायरेक्ट सोशल मीडिया पर शेयर कर देंगे। NPE टीम का ये दूसरा म्यूजिक ऐप है। इससे पहले उसने म्यूजिक वीडियो ऐप कोलाब (कोलाब) को लॉन्च किया था।

राइम्स और लिरिक्स भी मिलेंगे
कोलाब ऐप का फोकस दूसरों के साथ अनलाइन म्यूजिक बनाने पर था। जबकि BARS का फोकस खुद के कपर्स वीडियो बनाने और उन्हें शेयर करने पर है। ऐप पर सैंकड़ों बीट्स दिए जाते हैं। इनमें से उपयोगकर्ता किसी एक को सिलेक्ट द्वारा अपना वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। खास बात है कि ये ऐप अटैटिकली राइम्स, लिरिक्स का इन्सेप्शन भी देता है।

60 सेकंड का वीडियो बनाना होगा
ऐप पर चैलेंज मोड भी दिया गया है। यहाँ पर उपयोगकर्ता ऑटो सजेस्टेड वर्ड्स क्यू के साथ फ्रीस्टाइलैप कर सकते हैं। ये एक गेम जैसा मोड है। इस एक्सपीरियंस को उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो जोप का मजा लेना चाहते हैं। वीडियो की लैन्थ 60 सेंकड तक हो सकती है। वीडियो को रिकॉर्ड करने के बाद उसके फोन गैलारी में सेव कर सकते हैं। या फिर डायरेक्ट उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।

एस्पायरिंगप्रॉपर्स को मदद मिलेगी
कोलब की तरह एनपीई टीम ने महामारी के दौरान BARS को बनाने में महत्वपूर्ण रोल प्लेया है। इस टीम के मेंबर डीजे लेलेर बताते हैं कि महामारी ने लाइव संगीत की पहुंच उन स्थान तक बंद कर दी थी जहां तक ​​सपने देखने वाले थे। लेलेर गोस्टराइटर हिप-हॉप सॉन्ग लिखते हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि हाई क्वालिटी रिकॉर्डिंग स्टूडियो और प्रोडक्शन इक्युपमेंट एस्पायरिंगपैडर्स के लिए लिमिटेड हैं। ऐसे में महामारी की वजह से लाइव परफॉर्मेंस भी बंद हो गई हैं। BARS एस्पायरिंगपैडर्स की टीम के लिए बनाई गई है। अब इसका बीटा है वर्जन लॉन्च किया जा रहा है। “

टिकटॉक के रूप में अंतराल मिलेगा

BARS ऐप का यूजर इंटरफेस के मामले में टिकटॉक से काफी मिलता-जुलता है। ये दो टैब वर्टिकल वीडियो वाला अंतराल है। इसमें फीचर और न्यू फीड दी हैं, जो टिकॉक के फूट्स और फॉर यू के जैसा है। BARS की स्क्रीन पर नीचे की ओर क्लिक कॉर्नर में इंगेजमेंट बटन दिया गया है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments