Home ब्लॉग नवीकरणीय प्रीमियर पर 80-100% की छूट देने वाले निजी स्वास्थ्य बीमाकर्ता -...

नवीकरणीय प्रीमियर पर 80-100% की छूट देने वाले निजी स्वास्थ्य बीमाकर्ता – ईटी हेल्थवर्ल्ड


निजी स्वास्थ्य बीमाकर्ता अन्य पुरस्कारों और लाभों के एक मेजबान के साथ, 80 और 100 प्रतिशत के बीच नवीकरण प्रीमियर पर भारी छूट की पेशकश करके अपने ग्राहकों को स्वस्थ और सक्रिय जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। अधिकांश स्वास्थ्य बीमा दावा-मुक्त वर्षों के लिए नो-क्लेम बोनस प्रदान करता है लेकिन यह आमतौर पर 25 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक होता है।

जबकि आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस यदि ग्राहक ने पर्याप्त संख्या में ‘एक्टिविटी डेज़’ (एक एक्टिविटी डे का मतलब 10,000 कदम एक दिन, या बीमाकर्ता द्वारा निर्दिष्ट कोई फिटनेस गतिविधि है), तो इस महीने की शुरुआत में फ्यूचर जेनरली पर 100% तक रिटर्न की पेशकश की है। यदि ग्राहक ने पिछले पॉलिसी वर्ष में कोई दावा नहीं किया है, तो नवीनीकरण पर फ्लैट 80 प्रतिशत की छूट देने वाली पॉलिसी लॉन्च की गई है।

आदित्य बिरला स्वास्थ्य ग्राहक को 100 प्रतिशत तक स्वास्थ्य लाभ देगा यदि बीमाधारक नियमित रूप से शारीरिक रूप से सक्रिय रहकर अपने स्वास्थ्य की देखभाल करके पर्याप्त स्वास्थ्य लाभ अर्जित करता है।

इंश्योरर एक्ट हेल्थ ऐप के जरिए अपने ग्राहकों के सक्रिय जीवन की निगरानी करेगा।

कंपनी ने कहा कि नया उत्पाद अपने मौजूदा एक्टिविटी हेल्थ पॉलिसी का एक उन्नत संस्करण है जो उन ग्राहकों के लिए व्यापक स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है जो स्वस्थ जीवन जीते हैं।

पिछले हफ्ते, आदित्य बिड़ला स्वास्थ्य बीमा दावा किया गया है कि यह एकमात्र बीमा कंपनी है जो प्रीमियम पर 100 प्रतिशत तक की छूट और एक्टिविटी हेल्थ पॉलिसी के इस वर्धित संस्करण के माध्यम से बीमित राशि के 100 प्रतिशत तक का भुगतान करती है।

सुविधाओं के बारे में बताते हुए, इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी मयंक बथवाल ने कहा कि कंपनी पॉलिसीधारकों को सक्रिय और स्वस्थ रहने के लिए लगातार प्रोत्साहित करती रही है।

नई नीति एक उद्योग-पहल है, जो प्रोत्साहन-आधारित स्वास्थ्य और कल्याण कार्यक्रमों के माध्यम से 100 प्रतिशत तक स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती है।

“एक ग्राहक 100% तक स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकता है, जो कि पर्याप्त संख्या में एक्टिविटी डेज़ (एक एक्टिविटी डेज़ 10,000 पाउंड या 300 कैलोरी बर्न या रोजाना 30 मिनट जिम सेशन या फिटनेस एसेसमेंट टेस्ट) के बराबर है। छह महीने)।

“यह पेशकश प्रतिक्रियात्मक देखभाल बीमा से परे एक कल्याण कार्यक्रम है जो सभी के लिए उपयुक्त है,” बथवाल ने कहा।

एक उपभोक्ता को नकद-समतुल्य के माध्यम से पुरस्कृत किया जाता है, जिसका उपयोग स्वास्थ्य संबंधी खर्चों के लिए किया जा सकता है जैसे कि दवाइयाँ खरीदना, नैदानिक ​​परीक्षणों के लिए भुगतान करना, दिन की देखभाल के उपचार, रोगी के खर्चों और वैकल्पिक उपचारों का उपयोग करना, या भविष्य के भुगतान के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है प्रीमियम, यह गयी।

यह दो दावा-मुक्त वर्षों में दोगुनी बीमा राशि भी प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि ऐसा ग्राहक प्रत्येक दावे-मुक्त वर्ष के लिए 50 प्रतिशत नो-क्लेम बोनस और अधिकतम 100 प्रतिशत बीमा राशि अर्जित कर सकता है।

इस महीने की शुरुआत में, Future Generali India Insurance ने हेल्थ सुपर सेवर पॉलिसी की शुरुआत की, जिसने लगातार वर्षों में प्रीमियम पर फ्लैट 80 प्रतिशत की छूट प्रदान की, बशर्ते पहले और दूसरे साल में कोई दावा न हो।

पॉलिसी के दो संस्करण हैं – 1X और 2X। सुपर सेवर 1X योजना पिछले वर्ष का दावा-मुक्त होने पर नवीकरण पर प्रीमियम पर 80 प्रतिशत की छूट देती है, जबकि सुपर सेवर 2X योजना पॉलिसीधारक को योजना के अगले दो वर्षों के लिए प्रीमियम पर 80 प्रतिशत तक की छूट प्रदान करती है। , यदि योजना के पहले दो वर्षों का कार्यकाल दावा-मुक्त था या पहले दावे तक था।

इसके अलावा, 10 प्रतिशत की अतिरिक्त पारिवारिक छूट भी उपलब्ध है यदि दो या दो से अधिक परिवार के सदस्यों को व्यक्तिगत बीमा राशि के आधार पर कवर किया जाता है।

उत्पाद को एक दिन के शिशु और 70 के वरिष्ठ नागरिक द्वारा खरीदा जा सकता है।

सुविधाओं की व्याख्या करते हुए, इसके प्रबंध संचालक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनूप राउ ने बताया था कि अगर दूसरे वर्ष में कोई शर्त नहीं होती है तो ग्राहक को दूसरे वर्ष में 80 प्रतिशत छूट मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य युवाओं में स्वास्थ्य बीमा की आवश्यकता और महत्व को बढ़ाना है क्योंकि वे स्वास्थ्य बीमा का भुगतान करने के लिए अनिच्छुक हैं और अगर कोई दावा नहीं किया जाता है तो इसे नुकसान माना जाता है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments