Home खेल जगत नसीहत: रिकी पोंटिंग बोले- रहाणे और गिल ने एक पारी में जितने...

नसीहत: रिकी पोंटिंग बोले- रहाणे और गिल ने एक पारी में जितने पुल शूट खेले, ऑस्ट्रेलियाई चार इनिंग्स में भी नहीं खेल पाए।


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • अजिंक्य रहाणे कप्तानी, शुबमन गिल ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्ट में रिकी पोंटिंग की प्रशंसा की

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनी22 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

रिकी पोंटिंग ने भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और डेब्यू मैच खेल रहे शुभमन गिल की तारीफ की। (फाइल फोटो)

रिकी पोंटिंग ने अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल की बैटिंग को सराहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गिल और होने से सीख लेने की नसीहत भी दी है। पोंटिंग ने कहा- दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जितने खिलाड़ियों रहे और गिल ने जितने पुल शॉट खेले, तो इसलिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने दोनों टेस्ट की चार पारियों में भी नहीं लगाया। उनका मानना ​​है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी बेहतर नहीं रही है।

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, “मुझे पता है कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया को कम टारगेट का पीछा करना था। ऐसे में गिल और रहेने ने खुलकर टीम खेले। लेकिन मेरा मानना ​​है कि जितने खिलाड़ियों ने इन दोनों को लागू किया, उहने क्रिकेट में जीत दर्ज की। तो हमारे शिष्यों ने दोनों टेस्ट की चार पारियों में भी नहीं लगा पाया। भारतीय बल्लेबाजों ने हमारे गेंदबाजों के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी की। जबकि हमारे बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाए। हम कह सकते हैं कि भारतीय गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की है। “

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 195 रन बनाए

टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन ही बनाए थे। जबकि पहली पारी में भारतीय टीम ने 326 रन बनाए थे। विराट कोहली की गैरमौ स्वागी में कप्तानी कर रही थी 112 रन बनाए। वहीं डेब्यू मैच खेल रहे गिल ने 45 रन बनाकर आउट हुए थे।

जबकि दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 200 रन पर ही सिमट गया। ऐसे में भारत को 70 रन के टारगेट का ही पीछा करना था। टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। रहाणे ने नाबाद 27 रन और गिल ने नाबाद 35 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे टेस्ट में काई भी 50 रन नहीं बना सके

ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज दोनों पारियों में 50 रन तक नहीं बना सका। मार्नस लाबुशेन ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 48 रन बनाए थे। जबकि दूसरी पारी में सबसे ज्यादा कैमरून ग्रीन ने 45 रन बनाए।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments