Home मध्य प्रदेश नहीं रुक रही रेत चोरी: जिले की आठ चाकियों पर हो रही...

नहीं रुक रही रेत चोरी: जिले की आठ चाकियों पर हो रही अवैध रेत की जांच, वाहन भी होंगे राजसात


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेश्रंग4 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

सेंडेकटिक फोटो

  • प्रशासन और नई कंपनी की सख्ती के बाद भी चोरी नहीं रुक रही है

जिले में रेत की खदानाें में रेत की चाेरी राेकने के लिए खनिज विभाग और कंपनी के प्रयोगोंियाें ने जांच अभियान रखा है। जिले में रेत चाेरी राेकने के लिए चार की जगह आठ जांच नाके बनाए जाते हैं फिर भी माफिया अवैध रेत ढो रहे हैं। नई कंपनी ने भाेपाल चायराहा, हरदा टाेल नाका, पगढल नाका, आंवलीघाट, सुखतवा, नसीग्राम, सांडिया, माल्हनवाड़ा में जांच चाका बनाई है।

जिला खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला ने बताया कि जिले में 8 जांच नाकों पर जांच की जा रही है। लगातार के अवैध परिवहन करने पर कार्रवाई की जा रही है। वाहनाें काे राजसात भी किया जा रहा है। माफिया को राेकने अब प्रशासन सख्त है। अवैध परिवहन की जांच के लिए चाकियाें पर टास्क फाएर्स में शामिल पुलिस, होमगार्ड, खनिज और राजस्व विभाग के अधिकारी के साथ ठेकेदाराें के कर्मचारी तैनात है।

अब हरजातक में बनाया जाएगा टास्क फाएर्स

जिले में हरजातक में टास्क फाएर्स बनेगी। एसडीएम इसके अध्यक्ष और अन्य विभाग के अधिकारी सदस्य हास करेंगे। एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खनिज निरीक्षक, टीआई, एसडीओ फाएरेस्ट और आरटीओबैंड्स के अवैध परिवहन पर कार्रवाई करेंगे।

वाहन मालिक पर होगा केस

अवैध परिवहन पर वाहन मालिक और चालक पर रेत चाेरी का केस दर्ज होगा। वाहन की रेत खाली कर वाहन मालिक काे कैंची जमा करने पर ही मिलेगा। सख्ती से कार्रवाई होगी।

-शशांक शुक्ला, खनिज अधिकारी

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments