Home देश की ख़बरें नागपुर में कोरोना का कहर जारी, वीकेंड पर लॉकडाउन रहेगा; स्कूल-कॉलेज...

नागपुर में कोरोना का कहर जारी, वीकेंड पर लॉकडाउन रहेगा; स्कूल-कॉलेज भी बंद


शनिवार और रविवार को केवल आवश्यकता की चीजों को ही खोलने की छूट दी जाएगी।

नागपुर में तालाबंदी: महाराष्ट्र के महाराष्ट्र के andrang शहर में रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक का कफ़्यू (Aurangabad Night Curfew) लगा दिया गया है। नाइट कर्फ्यू आठ मार्च तक जारी रहेगा।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:26 फरवरी, 2021, 11:42 PM IST

रवि गुल्लक

वैक्सीनेशन के बीच देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोनावायरस का कहर देखने को मिल रहा है। पहले ही तरह की एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने महाराष्ट्र को अपनी चपेट में लेने को उतारू है। राज्य में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने कई सख्त फैसले लिए हैं। महाराष्ट्र के नागपुर जिले में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद कर दिए गए हैं, इसके साथ ही शनिवार और रविवार को प्रमुख बाजार बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि वीकेंड यानि की शनिवार और रविवार को केवल आवश्यकता की चीजों को ही खोलने की छूट दी जाएगी।

7 मार्च तक साप्ताहिक बाजार बंददरअसल, महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। कोरोना पर ओवर पाने के लिए सख्त नियमों को लागू किया गया है। जिले में शादी, फंक्शन या किसी भी अन्य बड़े कार्य में सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी की ही इजाजत होगी।

औरंगा में 8 मार्च तक नीट कर्फ्यू
औरंगा शहर में रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू (औरंगाबाद नाइट कर्फ्यू) लगा दिया गया है। नाइट कर्फ्यू आठ मार्च तक जारी रहेगा। पुलिस आयुक्त निखिल गुप्ता ने बताया कि दिन में प्रशासनिक अधिकारियों की नागरिक निकाय और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र, मेडिकल और परिवहन सेवाओं और सार्वजनिक परिवहन को इससे छूट दी गई है।

राज्य में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब 21,38,154 हो गई है। उन्होंने कहा कि कोटि -19 से अब तक 52,041 मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमण के नए मामलों में से 40 प्रतिशत मामले मुंबई, पुणे, नागपुर और अमरावती के हैं। राज्य में अब तक 20,17,303 लोग ठीक हो चुके हैं और अभी भी 67,608 मरीज उपचाराधीन हैं।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments