Home उत्तर प्रदेश नामचीन जुलेर्स के यहाँ चोरी का खुलासा: लखनऊ पुलिस ने तीन आरोपियों...

नामचीन जुलेर्स के यहाँ चोरी का खुलासा: लखनऊ पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोचा; 10 ग्राम सोना और 7 लाख का माल बरामद सहित 70 लाख रुपये


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ11 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। साथ ही रिमांड की तैयार की जा रही है, ताकि उनकी मददगारों को पकड़ा जा सके।

  • लखनऊ के जुलेर्स लाला जुगल किशोर के दस्तावेजों में 26 फरवरी को हुई चोरी थी
  • 300 सीसीटीवी की फुटेज खंगाले के बाद मिली चोरों का सुराग, तीनों आरोपियों के घर से सामान बरामद हुआ

राजधानी लखनऊ में तीन दिन पहले अमीनाबाद क्षेत्र स्थित जुलेर्स लाला जुगल किशोर के यहां हुई करोड़ों की चोरी का सोमवार को खुलासा किया गया है। क्षेत्र के लगभग 300 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 10.159 किलोग्राम सोना, 70 लाख 620 रुपए नगद, 10 लाख रुपए के रत्न सहित सात करोड़ रुपए का माल बरामद हुआ।)

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि पकड़े गए तीनों चोर बीते 3 महीने से घटना को अंजाम देने के लिए रेकी कर रहे थे। गैटर की मदद से दुकान के अंदर पहुंचे थे। हालांकि इस बड़ी चोरी में किसने इन आरोपियों की मदद की? इसका पता नहीं चला है।

बाजार बंद होने का फायदा उठाया
एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस एपिसोड में थाना हसनगंज के मचलती टोला निवासी शोएब, सबरुद्दीन अंसारी उर्फ ​​शेरा और ठाकुरगंज का रहने वाला अंसारी दल को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य अभियुक्त शेरा की पत्नी बसपा के टिकट पर अम्बरगंज वार्ड से चुनाव लड़ चुकी है। शोएब की डंडिया में कबाब की दुकान है, शेरा ठेकेदार है। अहमद बोली का काम करता था। तीनों ने घटना में बगल के एक मकान का प्रयोग किया था। उसी मकान के पीछे से ताला को तोड़कर आरोपी जुगल किशोर की छत पर पहुंचे। अगले दिन बाजार की छुट्टी का दिन था तो इनको वारदात के लिए और समय मिला। लगभग 12 घंटे का बिताकर इन तीनों चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था।

घर में तलाशी ली गई तो मिला चोरी का माल

एसीपी कैसरबाग पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि 300 सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पता चला कि इनमें से एक शख्स कारखास के आसपास रिक्शे से एक वाहन का इस्तेमाल कर रहा है। मेफेयर अकबरी गेट होते हुए ये लोग दिखते हैं। हुलिया को एक दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ की गई। एक स्कूटी डिटेक्ट हुई, जो सीसीटीवी में दिखी थी। इसके बाद टीम ने घर से चोरी का सामान बरामद किया। कोर्ट से रिमांड के बारे में पूछताछ की जाएगी कि, ये गैटर सिलेंडर कहा से लाए थे।

सौ प्रति हुई रिकवरी, दो अन्य मामलों का भी माल बरामद

जेपी सीपी सीपी क्राइम ब्लूब्जा चौधरी ने बताया कि हमारी पुलिस टीम ने 100 प्रतिशत की रिकवरी की है। लाल जुगल किशोर के मलिक ने साढ़े 5 से 6 करोड़ के सामान लिखेए थे। लगभग शत प्रतिशत से ज्यादा की रिकवरी हुई है। शेष दो मामलों में बाकी की रिकवरी है। एक मामला महानगर का तो दूसरा ठाकुरगंज का है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments