Home ब्लॉग निवेशक का मौका: स्टील बनाने वाली कंपनी श्याम मेटालिक्स ने आईपीओ के...

निवेशक का मौका: स्टील बनाने वाली कंपनी श्याम मेटालिक्स ने आईपीओ के लिए भरा आवेदन, 1107 करोड़ रु। नृत्य का लक्ष्य


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

स्टील बनाने वाली कंपनी श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड इशिरीयल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) लाने की तैयारी में है। कंपनी की योजना आईपीओ के माध्यम से 1,107 करोड़ रुपए खर्च करने की है। कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) स्टॉक किया है।

कंपनी 657 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी करेगी
फाइलिंग के मुताबिक कंपनी पब्लिक इश्यू के लिए 657 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी करेगी, जबकि कंपनी के प्रमोटर और मौजूदा निवेश ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए 450 करोड़ रुपए के शेयर जारी करेगी। श्याम मेटालिक्स ने आईपीओ के लिए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, आईआईएफएल सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल और एसबीआई कैपिटल को अपना लीड मैनेजर नियुक्त किया है।

आईपीओ से पहले 250 करोड़ रुपये की योजना को बढ़ावा दिया गया
कंपनी की योजना Isue से पहले 250 करोड़ रुपए के लिए प्री- IPO निवेश लाने की भी है। कंपनी इसके लिए इनवेस्टमेंट बैंकर्स से बातचीत कर रही है। श्याम मेटालिक्स आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल अपना और अपनी सहयोगी कंपनी एसएसपीएल का कर्ज उतारने में करेगा।

श्याम मेटालिक्स और सहयोगी कंपनी पर 886 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है
श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड पर वित्त वर्ष 2020-21 की डिस्बंर तिमाही तक कुल कर्ज 381.12 करोड़ रुपये और एसएसपीएल पर 398.60 करोड़ रुपये का कर्ज था। यानी कंपनी पर कुल 886.29 करोड़ रुपए का कर्ज है। कुल रेवेन्यू 3933.08 करोड़ रुपये था, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 3,283.09 करोड़ रुपये था। कोलकाता बेस्ड कंपनी नेट प्रॉफिट 456.32 करोड़ रुपये रही, जबकि एक साल पहले यह 260.36 करोड़ रुपये रही थी।

कंपनी का कारोबार स्टील उत्पादन के अलावा पावर और एल्युमीनियम सेक्टर में भी है
कंपनी के पास अभी 3 स्टील मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हैं, जो ओडिशा के संभलपुर, जमुरिया और पश्चिम बंगाल के मंगलम में हैं। कंपनी हर साल 57 लाख टन से अधिक स्टील का उत्पादन करती है। इसके अलावा कंपनी के पास 227 मेगावाट क्षमता वाला पावर प्लांट भी है। कंपनी पश्चिम बंगाल के पकुरिया में एल्युमिनियम फॉयल रॉलिंग मिल बना रही है, जो इसी साल से शुरु हो जाएगा।

मार्च में 12-15 कंपनियों का IPO होगा
2021 केनर्स दो महीने (जनवरी और फरवरी) में अब तक 8 कंपनियों ने आईपीओ के माध्यम से 12,720 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है।) मार्च में भी कुल 12-15 कंपनियां आईपीओ ला सकती हैं। इसके जरिए कंपनियां 30 हजार करोड़ रुपए जुटा सकती हैं। इसकी शुरुआत MTAR टेक्नोलॉजीज से होगी, यह 3 मार्च को ओपनगा।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments