Home मध्य प्रदेश नूतन गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं बोलीं: स्टाफ ने पॉजिटिव, आगे बढ़ाएं प्रैक्टिकल...

नूतन गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं बोलीं: स्टाफ ने पॉजिटिव, आगे बढ़ाएं प्रैक्टिकल एग्जाम


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

नूतन कालेज की छात्राओं मार्च से यहां होने वाली प्रैक्टिकल परीक्षाओं को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। वे मार्च की शुरुआत से प्रैक्टिकल के विरोध में हैं। इसका मुख्य कारण हाल में यहां स्टाफ के तीन लोगों का कोरोना पॉजिटिव निकलना है।

क्लब फाइनल ईयर की छात्राओं ने बताया कि प्रैक्टिकल एग्जाम 8 मार्च से होना चाहिए, जो कि ऑफलाइन मोड पर होंगे। उन्होंने कहा कि कई अभिभावक उन्हें कांगे भेजने से डर रहे हैं, क्योंकि यहां तीन लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं। कई स्टूडेंट्स आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से हैं। ऐसे में अगर वे पॉजिटिव हुए तो उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए परीक्षाएँ आगे बढ़ाई जाएँ।

दूसरे शहरों की भी छात्राएं

कांगे की कई छात्राओं के दूसरे शहरों की हैं और यहां हास्टल में रहकर पढ़ाई करती हैं। लेकिन, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर हास्टल भी खुले नहीं हैं। इस तरह के दूसरे शहरों की छात्राओं के सामने यहां समस्या की भी समस्या है। छात्राओं ने कहा कि जब एहतियात के तौर पर हास्टल नहीं खोले जा रहे हैं तो फिर प्रैक्टिकल क्यों हो रहे हैं।) इससे भी कोरेना संक्रमण हो सकता है।

हॉस्टल के नहीं निर्देश हैं
^ उच्च शिक्षा विभाग ने जैसे निर्देश दिए हैं उसी के तहत प्रैक्टिकल परीक्षाएं हो रही हैं। अभी हास्टल खोलने के निर्देश नहीं हैं, ऐसे में छात्राओं को अपनी व्यवस्था करना होगा।
-डॉ। प्रतिभा सिंह, प्रिंसिपल, नूतन कालाज

विक्रम स्कूल: 11 वीं की परीक्षा

11 वीं की परीक्षाएं ऑनलाइन के लिए जाने की मांग काे लेकर विक्रम स्कूल में कई पालक पहुंचे। इनका कहना है कि नर्सिंग माड से परीक्षा के लिए जाने के लिए सहमति पूछी जा रही है। इसके लिए दवाब बनाया जा रहा है। वर्तमान परिस्थितियाँए के लिहाज से यह संभव नहीं है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments