Home तकनीक और ऑटो नेटफ्लिक्स देखें क्या है अगला भारत - 2021 के लिए 9 सबसे...

नेटफ्लिक्स देखें क्या है अगला भारत – 2021 के लिए 9 सबसे रोमांचक घोषणाएँ


नेटफ्लिक्स ने बुधवार को अपने वर्चुअल सी व्हाट्स नेक्स्ट इंडिया इवेंट में घोषणा करने के लिए बहुत कुछ किया, क्योंकि इसने मूल फिल्मों (13), श्रृंखला (15), कॉमेडी स्पेशल (छह), वृत्तचित्र (चार), और रियलिटी टीवी (तीन) में 41 खिताबों का अनावरण किया ) 2021 के वर्ष के लिए। नेटफ्लिक्स इंडिया के स्लेट पर अब कुछ बड़े नाम हैं (संभवतः COVID-19 द्वारा प्रदान किए गए एक बढ़ावा के लिए धन्यवाद), जिसमें माधुरी दीक्षित नेने, करण जौहर, सोनाक्षी सिन्हा, अनुष्का शर्मा, धनुष, रवीना की पसंद शामिल हैं। टंडन, मणिरत्नम, तापसे पन्नू, और कार्तिक आर्यन। लेकिन सबसे बड़े नाम हमेशा सबसे बड़ी सफलताओं में अनुवाद नहीं करते हैं, जैसा कि हमने अतीत में नेटफ्लिक्स (और बॉलीवुड) पर देखा है। कई बार, यह बिल्कुल विपरीत है।

इस बात को ध्यान में रखते हुए, यहाँ नेटफ्लिक्स की नौ सबसे रोमांचक घोषणाएँ हैं 41 आगामी भारतीय मूल

छोटी चीजें सीजन 4

हो सकता है कि यह एक भद्दी-भद्दी कॉमेडी के रूप में शुरू हुआ हो, लेकिन लिटिल थिंग्स के निर्माता और स्टार ध्रुव सहगल ने आधे घंटे के कॉमेडी-ड्रामा को धीरे-धीरे एक मिलनसार संबंध के परिपक्व और बारीक अन्वेषण में खिल दिया है। और इसका तीसरा सीज़न उससे भी आगे निकल गया, जैसा कि उसने सहस्त्राब्दी के माता-पिता के जीवन को देखा (पूर्व पीढ़ी, दूसरे शब्दों में), और चित्रित किया – जैसा मैंने कहा था मेरी समीक्षा – कैसे “शहरीकरण की ओर एक धक्का के कारण भारतीय शहरों का बदलता स्वरूप आकर्षण और मानवता को मिटा रहा है जो छोटे शहरों में निर्मित रिश्तों में अधिक मौजूद है।” लिटिल थिंग्स सीज़न 3 था, मैं तर्क देता हूं, एक भारतीय नेटफ्लिक्स सीरीज़ का सबसे अच्छा सीज़न – और यह सीजन 4 के लिए कुछ बड़ी उम्मीदें हैं।

नेटफ्लिक्स रेन्यूज़ कोटा फैक्ट्री, जामताड़ा, बेमेल, मसाबा मसाबा, लिटिल थिंग्स, शी फॉर न्यू सीज़न

माइलस्टोन (मील पत्थर)

बहुत से लोग इवान ऐयर का नाम नहीं जानते हैं – जिन्हें मैं भारत की असगर फरहादी कहना पसंद करता हूं – लेकिन लेखक-निर्देशक ने नेटफ्लिक्स की अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्म 2019 की शुरुआत में सोनी, एक जानबूझकर समझा गया कि किस तरह से थकावट करने वाले लोगों को हर एक दिन इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। मील का पत्थर, जिसे हिंदी में मील पत्थर के नाम से जाना जाता है, Ayr का अगला फीचर-लंबाई निर्देशकीय प्रयास है। पसंद सोनीइसका प्रीमियर वेनिस फिल्म फेस्टिवल में हुआ, जहाँ इसे काफी हद तक सकारात्मक समीक्षा मिली।

माइलस्टोन पर, Ayr एक मध्यम आयु वर्ग के ट्रक चालक का अनुसरण करता है जो एक व्यक्तिगत त्रासदी से निपट रहा है और एक युवा भर्ती में अपनी नौकरी खोने की संभावना का सामना कर रहा है। और ओह, वह भी अपने ट्रक पर 500,000 किलोमीटर के मील के पत्थर को छूने वाला है। यह भारत के वंचित और सबसे गरीब वर्गों के जीवन पर टिप्पणी करने के लिए एक पका हुआ सेट है, जो एक महामारी के बाद के सभी अधिक प्रासंगिक है जिसने कथित तौर पर 140 मिलियन नौकरियों, मुख्यतः प्रवासियों के लिए मिटा दिया है।

नेटफ्लिक्स ने 2021 के लिए 13 भारतीय फिल्मों का खुलासा किया, जिसमें 5 नई फ़िल्में सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, अन्य ने बनाईं।

फोटो साभार: नेटफ्लिक्स

रे

यह जब था मूल रूप से वूट द्वारा अनावरण किया गया 2018 में “एक्स-रे” के रूप में, सत्यजीत रे की लघु कथाओं पर आधारित एक एंथोलॉजी, मल्टी-नेशनल फिल्म अवार्ड विजेता श्रीजीत मुखर्जी की भागीदारी के साथ, यह कागज पर सबसे आशाजनक भारतीय मूल में से एक की तरह लग रहा था। लेकिन फिर सभी चीजें वूट की तरह, यह सब लेकिन गायब हो गई। अब यह नेटफ्लिक्स के स्लेट पर वापस आ गया है। शायद इसलिए वूट की पूर्व सामग्री प्रमुख मोनिका शेरगिल अब नेटफ्लिक्स इंडिया में कंटेंट हेड हैं। शेरगिल इससे पहले अपने Viacom18 दिनों से तीन और श्रृंखलाएं भी ला चुके हैं।

रे, जैसा कि अब कहा जाता है, कागज पर और भी अधिक आशाजनक है। मुखर्जी के अलावा, रे इसमें निर्देशक अभिषेक चौबे और वासन बाला भी शामिल हैं। चौबे भारत के सर्वश्रेष्ठ निर्देशकों में से एक हैं, मेरा मानना ​​है, और उन कुछ में से एक है जो बॉलीवुड में एक समानांतर सिनेमा दृश्य के लिए समर्पित है। वह उडता पंजाब, सोनचिरिया, और इश्किया के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है – जो वास्तव में अच्छा वंशावली है। इस बीच, बाला ने टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में दर्शकों को अपने दलदली एक्टर मर्द को दर्द नहीं होटा (द मैन हू फील्स नो पेन) के लिए चुना।

और अगर वह सब पर्याप्त नहीं था, तो चार-एपिसोड रे एक शानदार कास्ट भी है। हमने मनोज वाजपेयी, अली फज़ल, के के मेनन, और रघुबीर यादव। और हर्षवर्धन कपूर हैं, जो भावेश जोशी सुपरहीरो के बाद से काफी हद तक दरकिनार कर दिए गए हैं, और हमें एके बनाम एके में कैमियो के साथ उनकी क्षमताओं पर एक शानदार झलक दी है। मैं वास्तव में आशा करता हूं कि यह अपनी क्षमता पर काम करता है।

नेटफ्लिक्स ने 2021 के लिए 15 भारतीय श्रृंखला का खुलासा किया, जिसमें रवीना टंडन, माधवन, 5 अन्य लोगों के साथ 5 नए एलईडी शामिल हैं

रे नेटफ्लिक्स रे नेटफ्लिक्स

में हर्षवर्धन कपूर रे
फोटो साभार: वास्पन श्रॉफ / नेटफ्लिक्स

कोटा फैक्टरी सीजन 2

जब यह लगभग दो साल पहले प्रीमियर हुआ था, तो कोटा फैक्ट्री एक रहस्योद्घाटन था: एक काले और सफेद धीमी गति से जलने वाली ड्रामा सीरीज़, जो कि YouTube पर प्रति एपिसोड 20 मिलियन से अधिक बार प्रदर्शित हुई थी। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि भारतीय दर्शकों को एक चरित्र नाटक के साथ जुड़ने की इच्छा है, जो भारतीय शिक्षा की स्थिति पर एक व्यापक टिप्पणी है। और ओह, इसने दर्शकों के दिलों में जितेंद्र कुमार की जगह को और मजबूत कर दिया। कोटा फैक्ट्री अंत में दूसरे सीज़न के लिए वापस आ गई है, और उम्मीद है कि अब इसमें नेटफ्लिक्स का पैसा है, जो आपके चेहरे पर मौजूद प्रोडक्ट प्लेसमेंट को परेशान किए बिना है।

कोटा फैक्टरी सीजन 2 नेटफ्लिक्स कोटा फैक्टरी सीजन 2 नेटफ्लिक्स

कोटा फैक्टरी सीजन 2 में जितेंद्र कुमार
फोटो साभार: ताहा अहमद / नेटफ्लिक्स

घोषित किया गया

पसंद रे, यह एक बार फिर कागज पर महान प्रतिभाओं की शादी है। मनु जोसेफ, जिनकी पुरस्कार विजेता पुस्तक सीरियस मेन पिछले साल एक नेटफ्लिक्स फिल्म में बनाई गई थी, इस श्रृंखला का दिमाग है जिसे “लोगों के वास्तविक स्वरूप, भारत और विवाह के बारे में एक अनसुनी कॉमेडी” के रूप में वर्णित किया गया है। जोसेफ एक सबसे ज्यादा बिकने वाले लुगदी फिक्शन लेखक (आर। माधवन) के लेंस के माध्यम से कर रहे हैं, जो हमेशा अपने “पुराने दुश्मन” चेतन भगत के लिए दूसरे स्थान पर रहे हैं। और उनकी निजी जिंदगी भी परेशान है, जहां वह अपनी बेटी की खातिर अपनी पत्नी (सुरवीन चावला) को पकड़ रहे हैं।

जब आप इसे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार-विजेता हार्दिक मेहता द्वारा निर्देशित करते हैं, तो आपको और भी रोमांचक लगता है – जिन्होंने भारत के चरित्र अभिनेताओं के लिए एक संजय मिश्रा की अगुवाई वाली फिल्म ‘कयामत’ के साथ अपनी फीचर-लंबाई निर्देशन की शुरुआत की, जो इस बात की याद दिलाती है कि कैसे क्रूर बॉलीवुड हो सकता है कयामत एक थी 2020 से मेरी पसंदीदा फिल्में, इसलिए स्वाभाविक रूप से, मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि वह क्या है – और यूसुफ – डिकॉउड के साथ प्रबंधित करें।

और यह स्पष्ट रूप से मदद करता है कि उनके पास माधवन है (जिसे वह किसी भूमिका के लिए परिचय की आवश्यकता नहीं है) और चावला (उसकी दृश्य-चोरी उपस्थिति के लिए उल्लेखनीय) पवित्र खेल सीज़न 2)।

डिकॉल्ड नेटफ्लिक्स डिकॉउल्ड नेटफ्लिक्स

माधवन, सुरवीन चावला डिकूल्ड में
फोटो साभार: नेटफ्लिक्स

अजीब दास्ताँ

करण जौहर निर्मित इस एंथोलॉजी के बारे में तीसरे व्यक्ति ने एक रिश्ते में मुझे स्पष्ट कारणों के लिए विराम दिया, लेकिन मेरी रुचि यह जानने के बाद सामने आई कि नीरज घायवन उन चार निर्देशकों में से हैं जो चार अलग-अलग कहानियों से निपटते हैं। घायवान, जैसा कि मुझे यकीन है कि आप जागरूक हैं, ने मसान के साथ अपनी फीचर शुरुआत की – इसने 2015 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में दो पुरस्कार जीते। दुर्भाग्य से, घायवन को यह पता लगाने में परेशानी हुई कि उनकी दूसरी फिल्म (फिल्म निर्माताओं के लिए एक सामान्य मुद्दा, इसलिए संबंधित शब्द “सोम्पोर मंदी”) के साथ क्या करना है। घायवान उस की मदद के लिए सेक्रेड गेम्स सीज़न 2 में भाग गए, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अभी भी एक पूर्ण लंबाई वाली फिल्म के लिए तैयार नहीं हैं। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं वही ले सकता हूं जो मुझे मिल सकता है।

अज़ीब दास्तान नीरज घ्यान

कोंकणा सेन शर्मा, अज़ीब दास्तान में अदिति राव हैदरी
फोटो साभार: जगदीश कोहली / नेटफ्लिक्स

हाउस ऑफ सीक्रेट्स: द बुरारी डेथ्स

11 परिवार के सदस्यों की मौत – एक गला घोंट दिया गया, और दूसरा सब लटका हुआ था – दिल्ली के बरारी में जांचकर्ताओं ने हैरान कर दिया और देश को भयभीत कर दिया। अब लगभग तीन साल बाद, हम एक पारंपरिक भारतीय परिवार के “जटिल, जटिल और कभी-कभी छिपे हुए कामकाज” पर नज़र डाल रहे हैं, क्योंकि हाउस ऑफ़ सीक्रेट्स एक पूरे परिवार पर प्रकाश डालने का प्रयास करता है, 77 वर्ष की आयु से भिन्न 15, एक रात खुद को मार डाला। पार्च्ड डायरेक्टर लीना यादव को इस तरह की फिलम-सीरीज़ को पसंद करना स्पष्ट पसंद नहीं लग सकता है, लेकिन उनकी निष्ठुरता इस काम के लिए अच्छी है। यहाँ उम्मीद है कि यह निर्देशक के दूसरे काम की तरह खत्म नहीं होगा।

नेटफ्लिक्स ने 4 भारतीय वृत्तचित्रों का खुलासा किया – करण जौहर, लीना यादव, वाइस और इंडिया टुडे से

शिष्य

यह तकनीकी रूप से एक नई घोषणा नहीं है – यह थी जनवरी में वापस आया – लेकिन दिए गए नेटफ्लिक्स को 41 खिताबों के अपने स्लेट में शामिल किया गया और भारत चैतन्य तम्हाने को कैसे नजरअंदाज करता है, यह फिर से बात करने लायक है। तम्हाने एक और निर्देशक हैं जिन्होंने अपने निर्देशन की शुरुआत के साथ धूम मचा दी, जिसमें 2014 के मराठी-भाषा के कोर्ट रूम ड्रामा कोर्ट ने तीन खातों को वितरित किया: अपनी दुनिया के लिए सच होना, सामाजिक-राजनीतिक टिप्पणी को चुभना और कहानी के दोनों पक्षों को बताने के लिए तैयार होना। अब, सात साल बाद, न्यायालय भी अपने समय से आगे लगता है।

अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माण समुदाय ने ध्यान दिया है, क्योंकि दि डिसिप्लिन, तम्हाने की अगली फिल्म में ऑस्कर विजेता अल्फोंसो क्वारोन एक कार्यकारी निर्माता के रूप में है। तम्हाने द डिसिप्लिन के साथ अपनी जड़ों से चिपके हुए हैं, जो फिर से मराठी भाषा में है। हालांकि वह एक अलग दिशा में जा रहा है जिसमें वह निपट रहा है, जैसा कि शिष्य एक भारतीय शास्त्रीय संगीत गायक (आदित्य मोदक) को देखता है, जो अपने शिल्प का अध्ययन करते हुए बिताता है, लेकिन आश्चर्यचकित होता है कि क्या वह कभी वह उत्कृष्टता हासिल करेगा जिसके लिए वह प्रयास कर रहा है। आप लगभग कह सकते हैं कि तम्हाने यहां प्रोजेक्ट कर रहे हैं।

शिष्य नेटफ्लिक्स, शिष्य नेटफ्लिक्स

फोटो साभार: नेटफ्लिक्स

द डिसिप्लिन के साथ, हमने इस बारे में जाना है – पिछले साल अक्टूबर से – वास्तव में और भी लंबा। रचनात्मक सम्मान के रूप में मणिरत्नम की शीर्ष बिलिंग नौ लघु फिल्मों के इस संकलन को एक मौका देने के लिए मुझे समझाने के लिए पर्याप्त है, लेकिन इस तथ्य में भी है कि इसमें कुछ शानदार और सिद्ध निर्देशकीय प्रतिभा शामिल है। हम गौतम मेनन और केवी आनंद में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता हैं, और कार्तिक नरेन जैसे विलक्षण कलाकार जिन्होंने 22 साल की उम्र में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित नव-नोहर थ्रिलर को बाहर रखा है। शीर्षक इस तथ्य से आता है कि नौ निर्देशक नौ से निपटेंगे रसों (भावनाएँ): क्रोध, करुणा, साहस, घृणा, भय, हँसी, प्रेम, शांति और आश्चर्य।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments