Home जीवन मंत्र नोएडा में एक नया खाने का 'बोनस' मिला है, जानिए आप भी...

नोएडा में एक नया खाने का ‘बोनस’ मिला है, जानिए आप भी …-न्यूज़ 18 हिंदी


(विवेक कुमार पांडेय)

खाने पीने के शौकीन लोगों के लिए नोएडा में एक नया रोमांच मिला है। इसके साथ ही जो लोग वीकेंड या किसी भी दिन घर पर खाना नहीं बनाना चाहते हैं उनके लिए भी यह जगह किसी खाने के जन्नत से कम नहीं है। तो तैयार हो जाइए इस जगह के बारे में जानने के लिए।

तो मैं जिस जगह की बात कर रहा हूं वह नोएडा वेस्ट में स्थित सेक्टर -75 है। यहां गार्डेन गलेरिया सोसाइटी के ठीक पास स्थित बाज़ार में खाने के एक से बढ़कर एक स्टॉल हैं। वैसे तो इस पूरे इलाके में हर एक सोसाइटी का अपना एक बाजार है और वहां ईटंग झा बाजार भी हैं।

लेकिन, जब हम सेक्टर -75 (सेक्टर 75) पहुंचते हैं तो यहां अलग ही अंदाज मिलता है। 50 के लगभग अलग-अलग खाने पीने के सामान यहां उपलब्ध हैं। आपके पास दराज से लेकर मेनकोर्स तक के बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यहाँ बैठने की उचित व्यवस्था है।

नोएडा वेस्ट (नोएडा पश्चिम) में खाने के कई उम्दा ईटींग जेबी हैं।

यही कारण है कि यहां पर आपको परिवार के साथ खाना खाने पहुंचे लोग बहुत से दिखते हैं। कार्यालय जाने वाले केदारों के लिए तो यह किसी वरदान से कम नहीं। साथ ही यहाँ की वेरायटी भी आपको आकर्षित करती है। कहीं नान मिल रहा है तो कहीं दक्षिण भारतीय खाना। कोई बालनीज परोस रहा है तो कोई अमृतसर का कुल्चा।

यहां बिरयानी भी मौजूद है और वाइसटेरियन लोगों के लिए रोटी-सब्जी भी है। वीकेंड की बात तो दूर यहां सामान्य दिनों में भी लोगों का तांता लगा रहता है। अपनी बारी आने के लिए आपको कुछ देर का इंतजार करना पड़ सकता है आप चाहें जो स्टॉल पर जाएं। एगा जरा जल्दी जाइएगा क्योंकि 9 बजे तक दुकानें बंद होने लगती हैं।

तो आप कह सकते हैं कि यदि आप नोएडा वेस्ट की तरफ रहते हैं और अट्टा या ओवर ब्रिज पार कर दिल्ली की तरफ नहीं जाना चाहते हैं तो ये जगह बिल्कुल सही है आपके लिए। दोपहर बाद 12 बजे से यहां खाने-पीने का सिलसिला शुरू हो जाता है। खुले आसमान के नीचे ही सही बैठने के प्रबंध अच्छे हैं यहां।

गौरव सिंगला अपने परिवार के साथ यहां अक्सर आते हैं। उनका कहना है कि कोई दिन तो ठीक नहीं है लेकिन वीकेंड आदि पर उनका इधर आना हो ही जाता है। कई बार वीकडेज में भी वे आते हैं। उन्हें यहां का अमृतसरी कुल्चा बहुत पसंद आया। वे ग्रेटर नोएडा में रहते हैं और 25 किलोमीटर ड्राइव कर के यहां तक ​​पहुंचते हैं।

तो आप भी इस जगह पर कर सकते हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments