Home उत्तर प्रदेश नोएडा में पुलिस की कार्रवाई: पुलिस मुठभेड़ के दौरान सीरियल रेपिस्ट और...

नोएडा में पुलिस की कार्रवाई: पुलिस मुठभेड़ के दौरान सीरियल रेपिस्ट और 25 हज़ार के इनामी बदमाश को लगी गोली, गिरफ्तार


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोएडा17 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

यूपी के ग्रेटर नोएडा में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने के आराेपी को पुलिस ने पकड़ लिया है।

उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा पुलिस ने महिला से रेप और लूट के मामले में फरार चल रहे 25000 रुपए के इनामी बदमाश से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से ईनामी बदमाश घायल हो गए। घायल बदमाश से पुलिस ने एक तमंचा जिंदा कारतूस और महिला का लूटा हुआ मोबाइल बरामद किया है। पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है। मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए आरोपी ने बीते 25 फरवरी को महिला के साथ जबरन रेप कर लूटपाट की थी।

जानकारी के अनुसार, एलपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि 25 फरवरी को थाना सूरजपुर में रेप की सूचना मिली थी, पुलिस जब मामले की तफतीश शुरू की गई यह बात सामने आई कि इस घटना के पीछे एक सीरियल रेपिस्ट हरिशंकर है।

2019 में इस प्रकार की कई घटनाओं को दे चुके अंजाम

बताया कि हरिशंकर ने 2019 में भी प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया था। इसकी घटना करने का तरीका था कि वह किसी भी सुनसान सड़क पर जाने जाती महिला को झाड़ियों में खींच कर उसके साथ दुष्कर्म करता था। हरिशंकर सीरियल रेपिस्ट होने के साथ लूट कि वारेंडरो में भी पढाई हुई थी पुलिस ने उस पर 25 हज़ार के इनामी घोषित किया था।

उन्होंने बताया कि इसी साल फरवरी में हरिशंकर जमानत मिली थी, उसके बाद उन्होंने चार घटनाओं के कुछ दिनों के अंदर कर दिया था। पुलिस ने बड़ी तत्परता से कार्रवाई करते हुए और टीम गठित कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई। इस दौरान एक टीम आरोपी के गृह जिले हमीरपुर भी गई।

इसी दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी शहर छोड़ कर भागने के फिराक में है पुलिस टीमों ने जैपुर गोलचक्कर के पास ग्रेटर नोएडा अनारिटी के पीछे सर्विस रोड पर उसे घेर लिया। अपने आप को घिरा देखकर उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली हरिशंकर के पैर में लगी है और घायल हो कर गिर गई है। पुलिस ने उसे दबोच लिया। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने अवैध तमंचा कारतूस की रेप की घटना के अनुसार लूटा हुआ मोबाइल बरामद किया है

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments