Home मध्य प्रदेश न्यायालय से राहत: युवती दवारासाइड नोट में प्रताड़ना का आरोप लगाने का...

न्यायालय से राहत: युवती दवारासाइड नोट में प्रताड़ना का आरोप लगाने का मामला; वाट्सअप चेट और कॉल रिकॉर्ड की शब्दावली के आधार पर युवक को जमानत


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

फाइल फोटो

  • मृतका ने आत्महत्या से पूर्व वाट्सअप चेट में लिखा था, लड़के की मूंछ है और लड़के सांवला है,

जिला न्यायालय में रविवार को पेश हुए जमानत अर्जी की सुनवाई में अधिवक्ता ने वाट्सअप चेट और लॉकडाउन में घर वापसी से संबंधित विभिन्न बातें बताई। इस पर कोर्ट ने आरोपी की जमानत अर्जी को स्वीकार कर लिया है। पुलिस थाना भंवरकुआं क्षेत्र में 16 अक्टूबर 2020 को एक युवती ने अपने गंतव्य के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस पर पुलिस भंवरकुआं ने आरोपी मोहित के खिलाफ अपराध धारा 306 भादवि के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

मामला में युवती नेसाइड नोट छोड़ा था, जिसमें उसने मोहित त्रिवेदी को स्टूडेंट द्वारा शादी के नाम पर ब्लैकमेल कर रुपया लेने, मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करने पर आत्महत्या करने का आरोप लगाया था। उक्त मामले में आरोपी की ओर से पैरवी करते हुए अभिभाषक विकास शर्मा ने मय दस्तावेज अपने तर्क प्रस्तुत कर बताया कि युवती के भाई ने पुलिस बयान में बताया है कि वह और मृतका लॉकडाउन लगने से 5 अप्रैल 2020 को अपने घर आए थे और 12 अक्टूबर को मृतका इन्दौर आई थी और चार दिन बाद उसके द्वारा आत्महत्या की गई है।

एडवर्टेड ने कहा कि उक्त अवधि में आरोपी द्वारा मृतका को कैसे प्रताड़ित किया जा सकता है। अपने तर्क में यह भी बताया कि मृतका ने आत्महत्या से पूर्व वाट्सअप चेट में बताया था कि उसके परिवार ने उसकी शादी तय कर दी है और उसे लड़का पसंद नहीं है। लड़के की मूंछ है और सांवला है, उसे पसंद भी नहीं हैं और वह काफी परेशान है। अधिवक्ता ने बताया कि मृतका का विवाह दस साल पहले से वह तलाक शुदा था और आरोपी पर विवाह के लिए दबाव बनाया गया था। आरोपी का विवाह कहीं अन्यत्र तय हो जाना और आरोपी द्वारा मृतका को ये बात बता दी गई थी। आरोपी नो का विद्यार्थी अपने कॉलेज का टॉपर भी रहा है। आरोपी की ओर से विज्ञापन्होकेट ने वाट्सअप चेट और कॉल रिकॉर्ड की शब्दावली भी प्रस्तुत की थी। तर्क को मानते हुए जिला न्यायालय ने आरोपी मोहित को तीन लाख रुपए की जमानत पर रिहा करने का आदेश प्रदान किया है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments