Home मध्य प्रदेश न्यू इयर ईव पर सख्ती: भोपाल में बढ़ी चौकसी, ब्रीद एनलिजर से...

न्यू इयर ईव पर सख्ती: भोपाल में बढ़ी चौकसी, ब्रीद एनलिजर से की जा रही नशे की जांच; 150 चेकिंग प्वाइंट बनाए रखा


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल4 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

भोपाल में न्यू इयर ईव पर पुलिस की सख्ती बढ़ गई है, पुलिस ने 150 स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट बनाए हैं।

राजधानी में न्यू इयर ईव पर हुड़दंग और सड़क हादसे रोकने के लिए पुलिस सड़कों पर उतर चुकी है। गुरुवार को शाम छह बजे से शहर के 150 स्थानों पर बनाए गए चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। ट्रैफिक पुलिसवात होने पर ब्रीद एनलाइजर से वाहन चालकों की जांच की जा रही है। शराब पीने की पुष्टि पर संबंधित व्यक्ति का वाहन रुकने और चालानी कार्रवाई की जा रही है।

शहर के बोर्ड ऑफिस चौराहे, रोशनपुरा चौराहे, पुलिस कंट्रोल रूम चौराहा और बोट क्लब में चेकिंग जोर्स पर है। साथ ही, होशंगाबाद रोड पर भी चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। रात दो बजे तक शहर में भारी वाहनों का प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया गया है, इसलिए कोई हादसा न हो। नशे में हुड़दंग करने वालों के खिलाफ धरपकड़ की जाएगी।

भोपाल के चौराहों पर पुलिस की चौकसी बढ़ी।

भोपाल के चौराहों पर पुलिस की चौकसी बढ़ी।

डीआईजी इरशाद वली ने बताया, न्यू इयर पर आमजन की सुरक्षा व्यवस्था के लिए भोपाल पुलिस के 2000 अधिकारी / कर्मचारियों द्वारा शहर में लगभग 150 स्थानों पर विशेष चेकिंग / पेट्रोलिंग कर रही है, जिसमें लगभग 40 स्थानों पर ब्रीद नालिजर, वाहन चालकों की जांच की जाती है। हो रहा है। तेज गति से वाहन चलाकर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ व बिना हेलीकॉप्टर पहनकर वाहन चलाने व तीन सवारी दो पहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसकी अतिरिक्त हाइवे पर विशेष गैसिंग व्यवस्था रहेगी व आउटर नाकों पर सस्ता माल की चेकिंग की जाएगी। बम निरोधी दस्ते द्वारा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, शॉपिंग मॉल, बाजार आदि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर एंटीसबोटेज चेकिंग की जा रही हैं।

गाइडलाइन का सख्ती से पालन करेंएंगे

थाना स्टाफ द्वारा होटल, रेस्टोरेंट, गार्डन आदि स्थानों पर नव-वर्ष के स्वागत आयोजनों के लिए संचालकों को शासन की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, डीजे / बैंड संचालकों को भी गाइडलाइंस का पालन करने के लिए हिदायत दी गई है, ताकि आम लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो और कोई घटना / दुर्घटना न हो और आमजन हर्षोल्लास से नए साल का स्वागत करना चाहिए।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments