Home ब्लॉग पंचकुला में 13 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण अभियान आज - ET...

पंचकुला में 13 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण अभियान आज – ET हेल्थवर्ल्ड


पंचकुल: पंचकुला जिले के दो निजी स्वास्थ्य केंद्रों में गुरुवार को पंजीकृत 190 में से 94 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया गया। प्रत्येक केंद्र पर 100 खुराक के लक्ष्य के साथ शुक्रवार को जिले के 13 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। गुरुवार को किसी भी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण नहीं किया गया।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ। मीनू सासन ने कहा कि पंचकूला में दो निजी अस्पतालों ने 94 स्वास्थ्य कर्मियों को जॉब दिया, उन्होंने 49.5% लक्ष्य प्राप्त किया। सासन ने कहा कि अब तक, कुल 2,922 स्वास्थ्य कर्मचारियों की पहली खुराक के साथ जॉब किया गया था कोविड -19 जिले में टीकाकरण, अब तक 60.4% के लिए समग्र उपलब्धि।

उन्होंने आगे कहा कि शुक्रवार के 13 स्वास्थ्य केंद्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) रायपुर रानी हैं; बरवाला, हंगोला, कोट, पुराने पंचकुला, सूरजपुर, पिंजौर, नानकपुर और मोरनी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी); एनएचएम पंचकूला; उप-नागरिक अस्पताल कालका; सेक्टर 7 में नागरिक औषधालय; और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को 1,300 टीकाकरण के लक्ष्य के साथ सेक्टर 6 में सिविल अस्पताल।

पहले चरण में, 6,219 (3,541 सरकारी और 2,678 निजी) पंजीकृत चिकित्साकर्मी, जिनमें कमांड अस्पताल और आईटीबीपी शामिल हैं, को निष्क्रिय कर दिया जाएगा, जबकि दूसरे चरण में, अधिकारियों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को जॉब किया जाएगा। 50 साल से ऊपर के लोगों को मिलेगा टीका तीसरे चरण में और जिनकी उम्र 50 वर्ष से कम है, लेकिन किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें चौथे चरण में शामिल किया जाएगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments