Home मध्य प्रदेश पंच कल्याण युग: जब सोफा को छोड़कर जमीन पर बैठ कर सिंधिया,...

पंच कल्याण युग: जब सोफा को छोड़कर जमीन पर बैठ कर सिंधिया, सुने मुनिश्री विहर्ष सागर के बहाने


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोलमाल करनेवाला39 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पंच कल्याण महोत्सव में पहुंचे राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ इस अंदाज में जमीन पर बैठकर मुनिश्री के प्रवचन सुने।

  • फूलबाग पर जा रहा है पंच कल्याण महोत्सव
  • सिंधिया बोले यह हमारा सौभाग्य है कि पंच कल्याण महोत्सव यहाँ हो रहा है

शनिवार को भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ग्वालियर प्रवास पर हैं। दोपहर 12 बजे वह टर्मिनल से सीधे फूलबाग पंच कल्याण महोत्सव में पहुंचे। यहां मुनिश्री का आशीर्वाद लेने के बाद वह सभी के बीच में जाकर जमीन पर बैठ गया। यह देखकर सभी लोग आश्चर्य में पड़ गए। पहली बार लोगों ने ग्वालियर राज्य के सिंधिया को इस तरह जमीन पर बैठते हुए देखा। जमीन पर बैठकर ही उन्होंने मुनिश्री विहर्ष सागर के प्रवचन सुने। साथ ही कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि पंच कल्याण महोत्सव ग्वालियर की धरती पर रहा है। इसके पूर्ण आनंद उठाते हैं और आशीर्वाद देते हैं।

पंच कल्याण महोत्सव में पहुंचकर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुनिश्री विष्णु सागर से आशीर्वाद लेते हैं

पंच कल्याण महोत्सव में पहुंचकर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुनिश्री विष्णु सागर से आशीर्वाद लेते हैं

शनिवार सुबह विशेष विमान से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ग्वालियर पहुंचे। बंदरगाह पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद वह सीधे सड़क मार्ग से पंच कल्याण महोत्सव फूलबाग मैदान पहुंचे। यहां पहुंचकर मुनिश्री विष्णु सागर, मुनिश्री आदि कुमार का आशीर्वाद लिया। साथ ही उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। वहाँ पर दीप जलाकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। इसके बाद सिंधिया ने लगभग 15 मिनट तक सामान्य श्रोताओं की तरह उनके बीच जमीन पर बैठ कर प्रवचन सुने, जबकि उनके लिए सोफा लगाया गया था। इसके बाद वह वटपुर पहुंचे और यहां संत रविदास जयंती के अवसर पर कार्यक्रम में भाग लिया। वहाँ सम्मान समारोह में लोगों का सम्मान किया गया। इसके बाद वह करहधाम के लिए प्रस्थान हो गए।

संत रविदास जयंती पर हुए सम्मान समारोह में शामिल हुए सिंधिया

संत रविदास जयंती पर हुए सम्मान समारोह में शामिल हुए सिंधिया

कोरोना खत्म यह प्रार्थना ‘

पंच कल्याण महोत्सव में शामिल होने आए सिंधिया ने कहा कि जैन समाज की 60 प्रतिमाएं हैं जिनके प्राण प्रतिष्ठा हुई है। मैंने यहां कोरोनावायरस के खत्म होने के लिए और हालात ठीक होने की प्रार्थना की है।

क्षमा मांगने की आदत सभी को डालनी चाहिए

कार्यक्रम में सिंधिया ने कहा कि क्षमा वाणी का पर्व जैन समाज में होता है। यह बहुत अच्छी परम्परा है। मैं तो हर साल यह परंपरा को अपनाता हूं। कोई गलती हो जाए तो उसे मानकर क्षमा मांग लेना चाहिए।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments