Home देश की ख़बरें पहली बार टॉपैंडर्स कॉन्फ्रेंस में युवा भी होंगे: पीएमओ ने कॉन्फ्रेंस में...

पहली बार टॉपैंडर्स कॉन्फ्रेंस में युवा भी होंगे: पीएमओ ने कॉन्फ्रेंस में जवानों को शामिल करने का आइडिया दिया, अब ये युवा मोदी के सामने प्रेजेंटेशन करेंगे


  • हिंदी समाचार
  • राष्ट्रीय
  • संयुक्त कमांडर सम्मेलन 2021; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवडिया में सैन्य कमांडरों को संबोधित करते हैं

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली16 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

यह फोटो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के TN दौरे की है। इस दौरान उन्होंने अर्जुन मार्क-1- एक टैंक राष्ट्र को समर्पित किया था।

इस सप्ताह के अंत में सेना के युवा सैन्यंदरों कंबाइंडैंडर्स कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे। यह कॉन्फ्रेंस की शीर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। यह कॉन्फ्रेंस में जवानों को पहली बार शामिल किया गया है। अब तक इस कॉन्फ्रेंस में सेनाओं के प्रमुख और कमांडर-इन-चीफ रैंक के अफसर शामिल थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में युवा प्रधानमंत्री के साथ सेना की कार्यप्रणाली और सिद्धांतों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा होगी। कॉन्फ्रेंस में जवानों को शामिल किए जाने का आइडिया प्रधानमंत्री कार्यालय से ही आया था।

चीन से टकराव के वक्त भी जवानों की सलाह काम आई
सूत्रों के मुताबिक, कंबाइंडैंडर्स कॉन्फ्रेंस में जूनियर कमीशंड अफसर, नॉन-कमीशंड अफसरों को शामिल किया जाएगा। उन्हें कुछ विषय भी दिए गए हैं, जिन पर ये प्रेजेंटेशन तैयार करेंगे। उन्हें प्रधानमंत्री के सामने पेश किया जाएगा। हाल ही में LAC पर चीन के साथ हुए टकराव के दौरान जवानों के सजेशंस काफी कारगर साबित हुए थे। जवानों ने रोजमर्रााना की कार्यप्रणाली, चीनी सेना के सामने खाई खोदने और रुकावटें खड़ी करने के बारे में अपनी राय जाहिर की। इससे सेना को काफी फायदा हुआ था।

मोदी ने ही कंबाइंड कॉन्फ्रेंस का ढर्रा बदला
सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने ही कंबाइडैंडर्स कॉन्फ्रेंस का ढर्रा बदलने का काम शुरू किया है। पहले ये कॉन्फ्रेंस साउथ ब्लॉक में होती थीं, लेकिन अब मोदी ने ही इसे सैद्धांतिक आधार पर शुरू कर दिया है। 2014 में मोदी ने पहली बार इस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था। इसके बाद इन INS विक्रमादित्य, भारतीय मिलिट्री अकादमी, देहरादून और जोधपुर एयरबेस पर हो गया है।

इस बार ये कॉन्फ्रेंस गुजरात के केवडिया में सरदार बल्लभ बाई पटेल के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के सामने होगी। इस दौरान मिलिट्री के टॉपैंडर्स टेंट में रहना होगा।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments