Home मध्य प्रदेश पितृ पुरुष को किया याद: कुशाभाऊ ठाकरे ने गांव-गांव, घर-घर जाकर कार्यकर्ताओं...

पितृ पुरुष को किया याद: कुशाभाऊ ठाकरे ने गांव-गांव, घर-घर जाकर कार्यकर्ताओं को जोड़ा, उसी का नतीजा है कि आज भाजपा इतनी मजबूत पार्टी बनी


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर22 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

प्रतिमा स्थल पर कई बड़े नेता पहुंचे और उन्होंने ठाकरे को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरुष कहे जाने वाले कुशाभाऊ ठाकरे की 17 वीं पुण्यतिथि भाजपा संगठन ने पूरे मनोभाव के साथ मनाई। भाजपा के बड़े नेताओं ने समीक्षा रोड शांति पथ स्थित ठाकरे जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया। प्रदेश में भाजपा का संगठन खड़ा करने वाले ठाकरे को भाजपा नेताओं ने याद किया और उनके बताए मार्ग पर चलने की बात कही। इस मौके पर वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे, नगर अध्यक्ष गौरव रण्डीवे, मधु वर्मा, आकाश विजयवर्गीय, उमेश शर्मा सहित अन्य नेता मौजूद थे।

ठाकरे को याद करते हुए पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे ने कहा कि उन्होंने जनसंघ की स्थापना के साथ काम किया और वे राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे। प्रदेश में जो गांव-गांव तक संगठन दिखाई देता है तो उसके पीछे का तप, परिश्रम ठाकरे जी का था। भाजपा सब दृष्टि से सक्षम और आत्मनिर्भर बनी, इसलिए गांव, जिले और संभाग में उन्होंने कार्यालय खोला। आर्थिक दृष्टि से किसी पर निर्भर नहीं रहें, इसलिए उन्होंने प्रदेश निधि का प्रयोग किया। उस समय 100 रुपए से यह काम शुरू हुआ। उनकी सोच थी कि कार्यकर्ता के इन्हीं रुपों से पार्टी के काम संचालित हो जाएंगे। यह प्रयोग इतना सफल रहा कि बाद में इसे राष्ट्रीय स्तर पर अपनाया गया।

नगर अध्यक्ष गौरव रण्डीवे ने भी ठाकरे जी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने लाखों कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोड़ा और उसी का नतीजा है कि आज भाजपा इतनी मजबूत पार्टी बनी हुई है। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि ठाकरे जी हर कार्यकर्ता को नाम से जानते थे और उनकी परेशानी के बारे में पूछते थे, इस कारण से कार्यकर्ता उनसे खुद को जुड़ा महसूस करता था।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments