Home देश की ख़बरें पीएम मोदी ने दिल्ली के एम्स - ईटी हेल्थवर्ल्ड में कोविद -19...

पीएम मोदी ने दिल्ली के एम्स – ईटी हेल्थवर्ल्ड में कोविद -19 वैक्सीन की पहली खुराक ली


NEW DELHI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को की पहली खुराक ली कोविड -19 टीका दिल्ली के एम्स में।

“उल्लेखनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने त्वरित समय में वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए काम किया है।” कोविड -19। मैं उन सभी से अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के योग्य हैं। एक साथ, हमें बनाते हैं भारत कोविद -19 मुक्त!, “पीएम ने कोविद को गोली मारने के बाद एक ट्वीट में कहा।

भारत सोमवार को कोविद -19 टीकाकरण के दूसरे चरण में प्रवेश करने के लिए तैयार है, जब पंजीकरण वरिष्ठ नागरिकों (60 वर्ष और उससे अधिक) के लिए सुबह 9 बजे खुलेंगे और 45 से 60 वर्ष की उम्र के लोग कॉम्बिडिटीज के साथ होंगे। वैक्सीन ड्राइव का विस्तार एक महत्वपूर्ण मोड़ पर कुल 30 करोड़ “प्राथमिकता” की आबादी को कवर करने का लक्ष्य रखता है, जब कई राज्यों में मामलों में तेजी देखी जा रही है।

शॉट पाने के लिए पात्र लोगों को COWIN 2.0 पोर्टल पर या अन्य आईटी अनुप्रयोगों के माध्यम से पंजीकरण करना होगा।

एक व्यक्ति एक मोबाइल नंबर के साथ चार लाभार्थियों के रूप में पंजीकृत कर सकता है। हालांकि, लाभार्थियों को अलग से पहचान प्रमाण प्रस्तुत करना होगा।

सरकार ने सात फोटो पहचान दस्तावेज सूचीबद्ध किए हैं जिनका उपयोग ऑनलाइन पंजीकरण के लिए किया जा सकता है: आधार कार्ड / पत्र, चुनावी फोटो पहचान पत्र (ईपीआईसी), पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, एनपीआर स्मार्ट कार्ड और पेंशन दस्तावेज फोटो के साथ।

इस बीच, टीकाकरण 10,000 सरकारी चिकित्सा सुविधाओं और 20,000 से अधिक निजी में प्रदान किया जा रहा है अस्पताल

(एजेंसियों से इनपुट्स के साथ)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments