Home कैरियर प्रधानमंत्री मोदी के Make In India सपने को पूरा करेगा रिलायंस का...

प्रधानमंत्री मोदी के Make In India सपने को पूरा करेगा रिलायंस का जियो फोन


रिलायंस की एजीएम में शुक्रवार को बहुप्रतीक्षित जियो फोन लॉन्‍च किया गया. इसे लॉन्‍च करते हुए कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी इशा अंबानी ने कहा कि इस फोन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेक इन इंडिया को लेकर सपना पूरा होगा, क्‍योंकि इसे भारतीय कंपनी भारतीयों के लिए बना रही है.

अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग
इस फोन में 22 भाषाएं होंगी, जिसकी प्रभावी कीमत वास्‍तव में शून्‍य होगी, हालांकि यूजर्स को इसके लिए 1500 रुपए सिक्‍युरिटी डिपोजिट जमा करने होंगे, जो तीन महीनों के बाद रिटर्न कर दिया जाएगा. इस फोन से यूजर्स मुफ्त में कॉल कर पाएंगे. इस फोन में अनलिमिटेड डेटा भी मिलेगा.

15 अगस्‍त से यूजर टेस्टिंग के लिए उपलब्‍धजियो का फोन 15 अगस्‍त से यूजर टेस्टिंग के लिए उपलब्‍ध होगा. इसकी फ्री बुकिंग 24 अगस्‍त से शुरू होगी. इस साल के सितंबर से यह उन लोगों को उपलब्‍ध हो जाएगा, जो इसकी प्री-बुकिंग कराएंगे. अंबानी ने कहा कि हमारा लक्ष्‍य हर सप्‍ताह 50 लाख लोगों को जियो फोन उपलब्‍ध कराने का है.

डिजिटल कल्‍चर का लोकतांत्रिकरण
अंबानी ने कहा कि रिलायंस ने पहले इक्विटी कल्‍चर का लोकतांत्रिकरण किया. अब जियो भारत में डिजिटल कल्‍चर का लोकतांत्रीकरण कर रहा है. अंबानी ने कहा कि भारत के सुदूर गांवों के लोगों को भी डिजिटल लर्निंग, ई-बैंकिंग, ई-हेल्‍थकेयर और रीयल टाइम जानकारी मिलेगी. उन्‍हें वे सारी सुविधाएं मिलेंगी, जो मुंबई या दिल्‍ली के लोगों को मिलती हैं

डिस्क्लेमरः न्यूज 18 हिंदी नेटवर्क 18 समूह का हिस्सा है. न्यूज 18 हिंदी और अन्य डिजिटल, प्रिंट और टीवी चैनल नेटवर्क 18 के अंतर्गत आते हैं. नेटवर्क 18 का स्वामित्व और प्रबंधन रिलायंस इंडस्ट्रीज के हाथ में है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments