Home मध्य प्रदेश प्लेटफ़ॉर्म टिकट पांच गुना खर्च: जबलपुर रेलवे डिवीजन के 11 स्टेशनों पर...

प्लेटफ़ॉर्म टिकट पांच गुना खर्च: जबलपुर रेलवे डिवीजन के 11 स्टेशनों पर बुधवार आधी रात से 50 रुपये प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू होगी


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जबलपुर32 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

जबलपुर सहित मंडल के 11 रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट पास 50 रुपए कर दिया गया।

  • प्लेटफ़ॉर्म पर सामान्य भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफ़ॉर्म टिकट किया गया था
  • कोविड का सख्ती से पालन कराने का जारी हुआ आदेश

रेलवे स्टेशन पर बेवजह घूमना एक्सप्रेस करेंगे। 50 रुपये का प्लेटफ़ॉर्म टिकट ही स्टेशन में प्रवेश की अनुमति होगी। बुधवार आधी रात से प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गई। जबलपुर रेल मंडल के 11 स्टेशनों पर ये सुविधा शुरू की गई है। इसका एक मकसद स्टेशन पर बेवजह भीड़ रोकना भी है। स्टेशन पर विभाजित गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है।

वरिष्ठ मंडल सीएस प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि मंडल के जबलपुर स्टेशन पर 50 रुपए प्रति टिकट की दर से प्लेटफॉर्म टिकट का विक्रय रेलवे स्क्रीन पर किया जाएगा। मंडल के जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना, रेवा, सागर, दमोह, कटनी मुड़वारा, नरसिंहपुर, पिपरिया और पिंक स्टेशन मदन महल में यह सुविधा बुधवार की रात से प्रारंभ कर दी गई है।

प्लेटफॉर्म टिकट पांच गुना अधिक।

प्लेटफॉर्म टिकट पांच गुना अधिक।

महाप्रबंधक विश्वरंजन ने आम यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह कोविद -19 विकासल का ध्यान रखते हुए प्लेटफार्म टिकट के साथ ही प्रवेश करें। स्टेशन पर बिना प्लेटफार्म टिकट पाए जाने पर 500 रुपए का किराया लगेगा। ट्रेन में टिकट के बारे में यात्रा करने वालों को प्लेटफार्म टिकट लेने की जरूरत नहीं होगी। प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री अप्रैल 2020 से ही बंद थी। जल्द ही पैसेंजर ट्रेनों को भी चलाने की तैयारी है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments