Home ब्लॉग प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 5 गुना बढ़ी: मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर...

प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 5 गुना बढ़ी: मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए में, पहले 10 रुपए था


  • हिंदी समाचार
  • व्यापार
  • महाराष्ट्र रेलवे प्लेटफ़ॉर्म टिकट अपडेट: मध्य रेलवे ने मुंबई पुणे सोलापुर भुसावल में प्लेटफ़ॉर्म टिकट की कीमत में वृद्धि की

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई8 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

वास्तव में गर्मी के मौसम में लंबी दूरी की गाड़ियों में यात्रियों को पहुंचाने के लिए उनकी सारी राहत और परिजन आते हैं। इससेक्शन पर गर्दी हो जाती है। रेलवे इसी भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कारों को बढ़ाता है

  • लंबी दूरी की गाड़ियों वाले वर्गों पर हुआ हुआ प्लेटफॉर्म टिकट
  • गर्मी में बड़े पैमाने पर यात्री गांव जाते हैं और उनके परिजन छोड़ने आते हैं

मध्य रेलवे ने एक बड़ा फैसला किया है। इसने मुंबई के चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 50 रुपये कर दी है। पहले यह 10 रुपए का हुआ था। यानी इसमें 5 गुना बढ़ोत्तरी की गई है।

कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए फैसला लिया गया

मध्य रेलवे ने कहा है कि कोरोना के मरीजों की बढ़ी रही संख्या को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। इससे रेलवे वर्गों पर आने वाले लोगों की संख्या में कमी आगी। मध्य रेलवे गर्मी के मौसम में लोगों को प्लेटफॉर्म पर आने के लिए रोकने की योजना बना रही है। जिन वर्गों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाई गई है उसमें छत्रपति शिवाजी महाराज केसों, दादर, लोकमान्य तिलक विहारों आदि हैं।

बाहरी वस्तुओं पर भी कीमत बढ़ी

मुंबई के बाहरी वर्गों में ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड के कोड पर भी प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए का हो गया है। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शिवाजी सुतार ने कहा कि प्लेटफॉर्म टिकट की यह नई दर 24 फरवरी से लागू हो गई है। यह 15 जून तक लागू रहेगा। मुंबई में फरवरी के दूसरे सप्ताह से अचानक कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है।

कोरोना से 11,400 लोगों की मौत

मुंबई में अब तक 3.25 लाख कोरोना के केस आ चुके हैं। इसमें से 11,400 लोगों की मौत हो चुकी है। वास्तव में गर्मी के मौसम में लंबी दूरी की गाड़ियों में यात्रियों को पहुंचाने के लिए उनकी सारी राहत और परिजन आते हैं। इससे वर्गों पर गर्दी हो जाती है। रेलवे इसी भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की दुकानों को बढ़ाता रहा है। इससे पहले भी देश के कई क्षेत्रों में रेलवे प्लेटफॉर्म के टिकट की कीमतों में इजाफा किया गया था।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments