Home उत्तर प्रदेश फजीहत के बाद चेते उपपु: कपिल गुर्जर पर भाजपा ने यू-टर्न लिया;...

फजीहत के बाद चेते उपपु: कपिल गुर्जर पर भाजपा ने यू-टर्न लिया; पार्टी में शामिल होने के कुछ ही घंटों बाद रद्द रद्द की


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोएडा6 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

उसी वर्ष एक फरवरी को कपिल ने शाहीन बाग में हवाई फायरिंग की थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया था। फोटो में माला पहने कपिल गुर्जर।

  • भाजपा में शामिल होने के बाद विपक्षी दलों ने बोला था तीखा हमला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शन के दौरान खुलेआम गोली चलाकर चर्चा में आए कपिल गुर्जर की सदस्यता पर यू-टर्न लेते हुए भाजपा में शामिल होने के कुछ घंटे बाद ही प्रदर्शन कर दिया। । कपिल बुधवार को भाजपा में शामिल हुए थे। कपिल गुर्जर को भाजपा में शामिल किए जाने पर विपक्षी दलों की पार्टी को घेरना शुरू कर दिया था। इसके बाद भाजपा ने कुछ ही घंटों में कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी।

भाजपा के गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा है कि कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी गई है। हमें अंधेरे में रखते हुए उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी और खुद को खोड़ा का निवासी बताया था। जैसे ही हमें पता चला कि यह आरोपी है इनकी भर्ती रद्द कर दी गई है।

बसपा से आया कुछ युवकों के साथ उसे भी शामिल कर लिया गया था

संजीव शर्मा ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि आज गाजियाबाद महानगर कार्यालय पर बसपा से आए कुछ युवकों को भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराया गया था, जिसमें कुछ व्यक्तियों के साथ कपिल गुर्जर भी शामिल थे। उसके विवादित शाहीन बाग मामले की कोई जानकारी हमें नहीं थी। घटना की पूरी जानकारी होने के बाद प्रदेश नेतृत्व के द्वारा पार्टी में इनका शामिल किया जाना तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है।

इससे पहले भाजपा में शामिल होने के बाद कपिल गुर्जर ने कहा था कि हम बीजेपी के साथ हैं, बीजेपी हिंदुत्व को मजबूत कर रही है, हिंदुत्व को आगे ले जाना चाहती है। मैं हिंदुत्व के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं। इससे पहले मेरा कोई भी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं था। मैं RSS के साथ भी जुड़ा हूं।

शाहीन बाग में की हवाई फायरिंग थी
बता दें कि इसी साल एक फरवरी को कपिल ने शाहीन बाग में हवाई फायरिंग की थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया था। प्रदर्शन के दौरान गोली चलने से हड़कंप मच गया था। शाहीन बाग में गोली चलने की इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से राजघाट तक निकाले जा रहे मार्च में आरोपी ने गोली चलाई थी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments