Home जीवन मंत्र फाइजर, ऑक्सफोर्ड टीके बुजुर्गों में गंभीर कोविद -19 को कम करते हैं,...

फाइजर, ऑक्सफोर्ड टीके बुजुर्गों में गंभीर कोविद -19 को कम करते हैं, अध्ययन में पाया गया है – ईटी हेल्थवर्ल्ड


लंडन: फाइजर और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका एक अध्ययन के अनुसार, 70 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों में गंभीर कोरोनावायरस संक्रमण को कम करने के लिए कोविद -19 के टीके अत्यधिक प्रभावी हैं।

पूर्व-प्रिंट और अभी तक सहकर्मी की समीक्षा के रूप में पोस्ट किए गए शोध में 70 वर्ष या उससे अधिक आयु के व्यक्तियों में प्रयोगशाला-पुष्टि रोगसूचक बीमारी पर कोविद -19 दोनों टीकों के प्रभाव का अनुमान लगाया गया है। बड़े इंग्लैंड में।

शोधकर्ताओं, जिनमें से शामिल हैं पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड (PHE), 80 से अधिक आयु वर्ग के पुष्टि किए गए कोविद -19 रोगियों में अस्पताल में भर्ती होने और मौतों की दर की तुलना की गई, जो बिना परीक्षण किए गए मामलों के साथ, सकारात्मक परीक्षण से 14 दिन पहले टीकाकरण किए गए थे।

डेटा से पता चलता है कि 80 के दशक में, अस्पताल में भर्ती होने के लगभग 3 से 4 सप्ताह के बाद टीका लगाने पर या तो वैक्सीन की एक खुराक 80 प्रतिशत से अधिक प्रभावी है। प्रहार, PHE ने एक बयान में कहा।

के लिए साक्ष्य फाइजर का टीका इससे पता चलता है कि कोविद -19 से मौतों में 83 प्रतिशत की कमी आई है।

डेटा भी दोनों टीकों की एक खुराक के बाद लगभग तीन सप्ताह से 70 से अधिक में रोगसूचक संक्रमण दिखाता है।

“अध्ययन के लेखकों ने कहा,” फाइजर या ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविद -19 टीकाकरण के साथ टीकाकरण गंभीर रोग के खिलाफ बड़े वयस्कों में रोगसूचक SARS-CoV2 सकारात्मक मामलों में महत्वपूर्ण कमी के साथ जुड़ा था। दोनों टीके समान प्रभाव दिखाते हैं।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा अनुवर्ती के छह सप्ताह की अवधि के लिए बनाए रखा गया था, और चिंता का ब्रिटेन संस्करण के खिलाफ दोनों टीकों का एक स्पष्ट प्रभाव है।

विशेषज्ञों का कहना है कि नए विश्लेषण बढ़ते सबूतों से कहते हैं कि टीके काम कर रहे हैं, और गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु से लोगों की रक्षा करने में अत्यधिक प्रभावी हैं।

बयान में कहा गया, “यह बढ़ते हुए सबूतों से पता चलता है कि टीके संक्रमण को कम करने और जीवन बचाने के लिए काम कर रहे हैं,” मैरी रामसे, पीएचई प्रमुख, टीकाकरण।

रामसे ने कहा, “हालांकि, अभी भी बहुत से डेटा का पालन करना बाकी है, यह उत्साहजनक है और हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि टीके वास्तविक अंतर बना रहे हैं।”

हालांकि, उसने चेतावनी दी कि संरक्षण पूरा नहीं हुआ है और यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि ये टीके किसी के कोरोनोवायरस को दूसरों पर पारित करने के जोखिम को कम कर देंगे।

“भले ही आपको टीका लगाया गया हो, यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आप ऐसे कार्य करना जारी रखें जैसे आपके पास वायरस है, अच्छे हाथ की स्वच्छता का अभ्यास करें और घर पर रहें।”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments