Home मध्य प्रदेश फिर पटरी पर इंदौर मेट्रो: कंपनी और सलाहकार के बीच ड्राइंग पर...

फिर पटरी पर इंदौर मेट्रो: कंपनी और सलाहकार के बीच ड्राइंग पर भ्रम दूर; 10 महीने बाद बापट चौराहे से शुरू होगा


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर14 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

मेट्रो प्रोजेक्ट की इंदौर में धीमी पड़ी गति को एक बार फिर से उठने वाली होने वाली है। 10 महीने के विवाद के बाद मेट्रो प्रोजेक्ट फिर से शुरू हो गया है। निर्माता कंपनियों के बीच बनी सहमति के बाद काम शुरू किया जा रहा है। निगम आयुक्त के अनुसार आने वाले साल में काम युद्ध स्तर पर शुरू हो जाएगा।

बता दें कि इंदौर के मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट में निर्माता कंपनी और जनरल कंसल्टेंट के बीच कुछ विवाद चल रहा था। यह पूरी तरह से सुलझ गया है। विवाद के कारण मेट्रो प्रोजेक्ट का काम 10 महीने से ठप पड़ा था। ड्रॉइंग-डिज़ाइन को लेकर पूरा विवाद था। दाेनों में ही इसे लेकर सहमति नहीं बन रही थी। अब मेट्रो प्रोजेक्ट की निर्माता कंपनी दिलीप बिल्डकॉन और जनरल कंसल्टेंट के बीच सहमति बन गई है। सलाहकार कंपनी सभी पेंडिंग 127 ड्रॉइंग को मंजूरी देने जा रही है। कंपनी बापट चौराहे से काम शुरू कर रेडिसन चौराहा होते हुए खजराना की ओर बढ़ेगे।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि धीरे-धीरे काम की गति बढ़ रही है। भूमि अर्जन को लेकर गुरुवार को प्रशासनिक बैठक है। बैठक में भूमि लेने संबंधित समस्याओं को लेकर चर्चा होगी। काम शुरू होने के बाद मेट्रो प्रोजेक्ट का अध्यक्ष होने के नाते मैं भी मीटिंयांग लुंगा। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने कहा कि अगले साल मेट्रो का काम युद्ध स्तर पर शुरू हो जाएगा। मेट्रो से जुड़े डिजाइन करीब-करीब फाइनल हो चुके हैं। हम दूसरे फेज के लिए भी काम शुरू करेंगे।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments