Home देश की ख़बरें फिर सुर्खियों में शाहीन बाग: दिल्ली में सीएए का विरोध कर रहे...

फिर सुर्खियों में शाहीन बाग: दिल्ली में सीएए का विरोध कर रहे लोगों पर गोली चलाने वाले ने दिन में भाजपा जॉइन की, शाम को पार्टी ने बाहर किया


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली23 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पार्टी जॉइन करते वक्त कपिल गुर्जर (दाएं) ने कहा कि भाजपा हिंदुत्व को मजबूत कर रही है। मैं हिंदुत्व के लिए काम करना चाहता हूं।

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर ने बुधवार को भाजपा को संयुक्त कर ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम भाजपा के साथ हैं। भाजपा हिंदुत्व को मजबूत कर रही है। हिंदुत्व को आगे ले जाना चाहती है। मैं हिंदुत्व के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए भाजपा में शामिल हुआ हूं। मैं RSS के साथ भी जुड़ा हूं।

शाम तक कपिल के शाहीन बाग वाले मामले से जुड़े होने की बात सामने आते ही भाजपा ने उसकी मेंबरशिप कैंसिल कर दी। पार्टी के गाजियाबाद अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि बीएसपी के कुछ लोगों ने पार्टी जॉइन की थी। उन्हीं के साथ कपिल गुर्जर ने भी पार्टी की सदस्यता ली। शाहीन बाग मुद्दे के साथ उसके जुड़ाव के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थी

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भी सोशल मीडिया पर सफाई दी। उन्होंने लिखा कि गाजियाबाद के कपिल गुर्जर की विचारधारा भाजपा के अनुरूप नहीं है। कपिल गुर्जर की सदस्यता को भारतीय जनता पार्टी द्वारा अमान्य करार किया जाता है।

नोएडा का रहने वाला है कपिल

सीएए के विरोध में शाहीन बाग में हुए आंदोलन ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा था। इसी तरह गोली चलने की घटना ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं ।। गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था।

कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई थी। वह नोएडा के पास दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है। जेल से विश्रामने के बाद गांव पहुंचने पर उसका स्वागत भी किया गया था।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments