Home अन्तराष्ट्रीय ख़बरें फूलों से लकदक दुबई: 13 लाख वर्ग मीटर में 6 करोड़ फूल,...

फूलों से लकदक दुबई: 13 लाख वर्ग मीटर में 6 करोड़ फूल, माली को क्षुद्र ग्रह से घुमाया जाता है, ताकि वे अपनी मेहनत से खाद बना सकें।


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुबई29 मिनट पहलेलेखक: शानीर एन सिद्दीकी

  • कॉपी लिस्ट

सड़कों पर फूल लगाने के लिए कलर साइकोलगरी का ध्यान रखा जाता है। ज्यादा ट्रैफिक वाली सड़कों पर शांत, सुखद और सकारात्मक ऊर्जा देने वाले रंग के फूल लगाए जाते हैं।

इन दिनों दुबई के फूलों से गुलजार पूरा हो गया है। कहीं से भी गुजरते हर जगह फूल दिखेंगे। दुबई प्रशासन की मानें तो 13 लाख वर्ग मीटर में 5.7 करोड़ फूल खिले हैं। सड़कों पर फूल लगाने के लिए कलर साइकोलगरी का ध्यान रखा जाता है।

मिसाल के तौर पर ज्यादा ट्रैफिक वाली सड़कों पर शांत, सुखद और सकारात्मक ऊर्जा देने वाले रंग के फूल लगाए जाते हैं। ताकि ट्रैफिक की वजह से होने वाले तनाव को कम किया जा सके। मालियों की टीम इन खिलाड़ियों के लिए देखती है। कई मालियों को हेलीकॉप्टर से शहर दिखाया जाता है, ताकि वे अपनी मेहनत को निहार सकें।

1971 से यह परंपरा चली आ रही है

1971 में दुबई एक देश बना। तब शेख जायद और शेख राशिद ने तय किया था कि इस देश को हराभरा बनाना है। केवल से प्रयास जारी है। इस बार पेटुनिया, सदाबहार, जीनिया, साल्विया, ट्रैंडैगन आदि किस्म के फूल खिले हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments