Home उत्तर प्रदेश फेरगा फ़ैज़ाबाद रेलवे स्टेशन का नाम: फ़ैज़ाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर...

फेरगा फ़ैज़ाबाद रेलवे स्टेशन का नाम: फ़ैज़ाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रखा जाएगा अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन, उत्तर रेलवे के जीएम ने की घोषणा


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ3 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने कहा कि जल्द ही फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन रखा जाएगा। इसकी मांग पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने की थी।

  • उत्कृष्ट कार्य करने वाली आरपीएफ कॉन्स्टेबल विनीता कुमारी सहित रेलवे के अन्य कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया

उत्तर प्रदेश में राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ साथ का कायाकल्प भी हो रहा है। इस बीच उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने कहा कि, जल्द ही फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन रखा जाएगा। नाम बदलने को लेकर फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह के द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य सरकार को पत्र लिखकर मांग की गई थी।

उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने जानकारी देते हुए बताया कि, अयोध्या में फेज एक और फेज दो दोनों का का खतरा होना है। फेज एक का कार्य काफी आगे चल रहा है। जीएम उत्तर रेलव ने उत्कृष्ट कार्य करने वाली आरपीएफ कॉन्स्टेबल विनीता कुमारी सहित रेलवे के अन्य कर्मचारियों / अधिकारियों को भी सम्मानित किया।

गंगल ने कहा कि राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों से वार्ता हुई थी। यूपी सरकार ने जमीनों के लिए आश्वस्त कर दिया है कि, फेज 2 के लिए पहले फेज पूरा करने का टारगेट पूरा होना चाहिए। फेज 2 के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव दे दिया है। उस पर भी कार्य कर रहे हैं। फैजाबाद में भी मन्दिर निर्माण के बाद का कॉन्सेप्ट डेवलपर कर लिया गया है।

पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने भेजा था नाम बदलने का प्रस्ताव

रेलवे के अनुसार सेक्शन का निरीक्षण किया है, स्पीड ट्रायल किया है। 100 किमी से ऊपर की स्पीड का अच्छी राइड मिली है। वहाँ डबलिंग और इलेक्ट्रिफिकेशन मुख्य है जो, दिसंबर 2023 तक जौनपुर का पूरा होगा। अयोध्या में पहले फेज में 15 हजार के आसपास तो वहीं फेज 2 में एक लाख का तीर्थ यात्रियों का फुटफॉल बड़े धार्मिक कार्यों के लिए तैयार किया जा रहा है।

कहा कि, फ़ैज़ाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। नाम बदलने को लेकर अयोध्या के सांसद लल्लू का सुझाव था। राज्य सरकार की अनुमति मिलते ही नाम बदल जाएगा। अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन का नाम रखने का प्रस्ताव है। उन्होंने कहा कि अयोध्या से सटे जिला दरियाबाद बाराबंकी पर त्राल, फेज 2 में स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाने का प्रस्ताव है।]

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments