Home तकनीक और ऑटो फेसबुक का यूजर्स के लिए खास तोहफा! लॉन्च किया गया नया...

फेसबुक का यूजर्स के लिए खास तोहफा! लॉन्च किया गया नया ऐप, स्क्रीनर्स को वीडियो बनाने में मदद करेगा


सीएम के ओएसडी लोकेश शर्मा ने बताया कि आरोपी ने कई लोगों को संदेश भेजे हैं जिसमें पैसे मांगे गए हैं (प्रतीकात्मक)

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक (फेसबुक) ने यूजर्स के लिए विशेष ऐप बार्स (BARS) अपडेट किया है। ये ऐप टिकटॉक (TikTok) जैसा ही है, लेकिन केवल रैपर्स को वीडियो बनाने में मदद करेगा। इस ऐप को टेक कंपनी इंटरनल रिसर्च एंड डेवलपमेंट ग्रुप (इंटरनल रिसर्च एंड डेवलपमेंट ग्रुप) ने लॉन्च किया है।

नई दिलवाली फेसबुक ने अपने यूजर्स (फेसबुक उपयोगकर्ता) के लिए एक नया ऐप बार्स (BARS) ढूंढ निकाला है। फेसबुक का यह ऐप टिकटॉक (TikTok) जैसा लेकिन सिर्फ रैपर्स को वीडियो (रैपर्स वीडियो) बनाने में मदद करेगा। इस ऐप को फेसबुक के इंटरनल रिसर्च एंड डेवलपमेंट ग्रुप एनपीई ने लॉन्च किया है। फेसबुक की एनपीई टीम का यह म्यूजिक स्टोर (संगीत श्रेणी) में दूसरा वेंचर है। बार्स ऐप्पर्स को वीडियो बनाने के लिए विशेष प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा। इस ऐप के अगर ज़रूरी बनाए गए वीडियोज कोपर्स दूसरों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। इस ऐप पर रैपर्स को विशेष बीट्स भी मिलेंगी।

वीडियो के लिए मिलेगे ऑड विजिअुल फील्टर और ऑटोट्यून
फेसबुक का बाद ऐप कोलैब (कोलाब) था, जिसकी मदद से कई लोग मिलकर ऑफलाइन म्यूजिक (ऑनलाइन म्यूजिक) बना सकते हैं। वहीं, बार्स ऐप्पर्स के लिए उनके बनाएप को दूसरों के साथ शेयर (शेयरिंग फीचर) करने में मदद करेगा। इसमें सैकड़ों प्रोफेशनल बीट्स (प्रोफेशनल बीट्स) हैं, जिनका इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ हीपर्स बीट्स के मुताबिक अपने खुद के गाने लिख सकते हैं। इसके बाद वे अपना वीडियो रिकॉर्ड भी करेंगे। ऐसा नहीं है, ऐप में कुछ राइफ़मस का सुझाव भी मिलेगा। यह यूजर्स के बोल लिखते समय डिफॉल्ट फीचर है। इसके साथ वीडियो के लिए AUD विजिअुल फील्टर और ऑटोट्यून भी मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर! 1 मार्च 2021 से बढ़ रहा है महंगाई भुर और डीआरकैमरा रोल में सेविंग 60 सेकंड तक के वीडियोज में होगी

बार्स ऐप में चैलेंज मोड भी दिया गया है, जो एक गेम की तरह है। इसमें यूजर्स को शब्दों की मदद से फ्रीस्टाइन करना होगा। इस फीचर की मदद से लोगैप बनाने के साथ मस्ती भी कर सकते हैं। ऐप पर यूजर्स 60 सेकंडेंड तक के वीडियो बना सकते हैं और उन्हें अपने कैमरे रोल में सेव कर सकते हैं। ऐप की मदद से यूजर्स को अपने वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने का औप्शन भी मिलेगा। ऐप का मोटापर्स को एक ऐसी जगह देना है, जहां वे नए-नए प्रयोग कर सकें। इससे कोरोना महामारी के कारण मयूक संगीत के साथ किए जाने वाले पड़ चुके प्रयोग जारी रहेंगे।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments