Home तकनीक और ऑटो फेसबुक-जिप्पी डील का सामना यूके प्रतियोगिता वॉचडॉग से हुआ

फेसबुक-जिप्पी डील का सामना यूके प्रतियोगिता वॉचडॉग से हुआ


ब्रिटेन की प्रतियोगिता प्रहरी ने गुरुवार को GIF वेबसाइट Giphy के फेसबुक के पूर्ण अधिग्रहण की अपनी प्रारंभिक जांच शुरू की, ऐसे समय में जब सोशल मीडिया नेटवर्क एंटीट्रस्ट चिंताओं पर वैश्विक नियामक जांच के तहत है।

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Giphy खरीदाएनिमेटेड छवियों या GIFs बनाने और साझा करने के लिए एक वेबसाइट, पिछले साल मई में इसे अपने तेजी से बढ़ते फोटो-शेयरिंग ऐप के साथ एकीकृत करने के लिए, instagram

हालांकि, एक सूत्र ने जून में रायटर को बताया कि प्रतिस्पर्धा और बाजार प्राधिकरण (सीएमए) ने प्रारंभिक प्रवर्तन आदेश के बाद फेसबुक ने इंस्टाग्राम में जिप्पी के एकीकरण को रोक दिया था।

दुनिया भर की सरकारें टेक फर्मों के नियमन को मजबूत करने पर विचार कर रही हैं जो इस दौरान और भी अधिक शक्तिशाली हो गई हैं COVID-19 महामारी सीएमए ने पिछले महीने कहा था कि उन्हें विनियमित करने के लिए अनुरूप नियमों का उपयोग किया जाना चाहिए।

“हम सीएमए की जांच में पूरी तरह से सहयोग करना जारी रखेंगे। यह विलय संप्रदायिक है और यूके में हर किसी के हित में है जो GIPHY और हमारी सेवाओं का उपयोग करता है,” ए फेसबुक प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

CMA ने कहा कि उसके पास 25 मार्च तक यह तय करने के लिए है कि उसे एक गहन जांच के लिए एक संदर्भ बनाना चाहिए या नहीं।

कुछ अधिवक्ता समूहों ने इस सौदे की घोषणा के समय चिंता जताई और फेसबुक ने तब कहा था कि अन्य सामाजिक प्लेटफार्मों के साथ Giphy के एकीकरण ट्विटर, Snapchat, और बाइटडांस टिक टॉक नहीं बदलेगा।

© थॉमसन रायटर 2021


क्या व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति आपकी गोपनीयता को समाप्त करती है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments