Home तकनीक और ऑटो फेसबुक ने लोकप्रिय स्टॉक ट्रेडिंग समूह के बीच गेम स्टॉप गेम को...

फेसबुक ने लोकप्रिय स्टॉक ट्रेडिंग समूह के बीच गेम स्टॉप गेम को बंद कर दिया


फेसबुक ने एक लोकप्रिय वॉल स्ट्रीट चर्चा समूह, रॉबिनहुड स्टॉक ट्रेडर्स को एक सप्ताह में हटा दिया, जिसके संस्थापक ने गुरुवार को इस सप्ताह गेमटॉप और अन्य कंपनियों के शेयरों को उछालने वाली बातचीत के लिए बैकलैश के रूप में वर्णित किया।

GameStop, एएमसी एंटरटेनमेंट होल्डिंग्स और ब्लैकबेरी सोशल मीडिया सहित व्यक्तिगत निवेशकों के समन्वय के रूप में बाजार की लड़ाई के केंद्र में रहा है रेडिट, और जैसे ट्रेडिंग ऐप्स का उपयोग करना रॉबिन हुड, शेयरों को खरीदा और हेज फंडों को निचोड़ दिया जो कि संघर्ष करने वाली कंपनियों को टैंक देने के लिए बड़ा था।

रॉबिनहुड स्टॉक ट्रेडर्स बनाने वाले शिकागो के 23 वर्षीय एलन ट्रान ने कहा कि उन्होंने बुधवार को एक अधिसूचना जारी की थी कि फेसबुक ने 1,57,000 सदस्यीय समूह को निष्क्रिय कर दिया था। अधिसूचना, रायटर द्वारा देखी गई, विस्तार के बिना कहा कि समूह ने “वयस्क यौन शोषण” पर नीतियों का उल्लंघन किया।

“हम पहले उठा पेड़ पर काट रहे थे क्योंकि हम पर हैं फेसबुकनहीं, Reddit जैसा एक मुफ्त मंच, “ट्रान ने कहा, चर्चा वेबसाइट पर आम तौर पर हल्के मॉडरेशन का जिक्र है।

उनके समूह के कुछ सदस्यों ने हाल ही में ट्रेडों में हजारों डॉलर कमाए, जो पहले रेडिट पर लोकप्रिय हुए WallStreetBets मंच, उन्होंने कहा।

ट्रान, जो चैट ऐप पर 20,000 सदस्यीय HaiKhuu ट्रेडिंग समूह भी चलाता है त्याग करना, ने कहा कि उन्होंने कभी फेसबुक ग्रुप पर एडल्ट कंटेंट नहीं देखा है।

फेसबुक के प्रवक्ता क्रिस्टन मोरिया ने कहा, “यह समूह हमारे सामुदायिक मानकों का उल्लंघन करने के लिए हटा दिया गया था, जो चल रहे स्टॉक उन्माद से असंबंधित था।” उसने विस्तार से अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।

ट्रान ने कहा कि संस्थागत निवेशक खुदरा व्यापारियों को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं।

रायटर द्वारा देखे गए पत्राचार के अनुसार, फेसबुक ने 7 जनवरी को अपने समूह को “खतरनाक संगठन” के रूप में निलंबित कर दिया, हालांकि कंपनी ने उसके संपर्कों की अपील करने के बाद उसके विशेषाधिकार बहाल कर दिए।

ट्रान ने कहा, “रिटेल की सफलता से ये सभी प्रमुख संस्थान हताश हो गए हैं, वे किसी भी समूह को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं,” चित्रित किया हुआ नवंबर में एक वॉल स्ट्रीट जर्नल लेख में और अपने फेसबुक समूह को अपनी तरह का सबसे बड़ा बताया।

ट्रान ने चिंता व्यक्त की कि चर्चाओं को जारी रखने के लिए उन्होंने जो एक प्रतिस्थापन समूह बनाया, उसे भी नीचे ले जाया जाएगा।

© थॉमसन रायटर 2021


क्या एलजी विंग की अनूठी डिजाइन भारत में सफल होने के लिए पर्याप्त है? हमने इस पर चर्चा की कक्षीय, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments