Home जीवन मंत्र फ्लू के मौसम में क्या हुआ?

फ्लू के मौसम में क्या हुआ?


उत्तरी अमेरिका में पैटर्न ने दक्षिणी गोलार्ध में बेहद शांत फ्लू के मौसम का अनुसरण किया। अमेरिका आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों की झलक देखता है जो हमारे तटों पर आ सकते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि वे राहत से परे हैं कि हमने सर्दियों के सीओवीआईडी ​​-19 उछाल के ऊपर फ्लू दुख नहीं देखा।

बोगोच कहते हैं, “सवाल यह है कि, और इसका जवाब बहुत दिलचस्प है।”

सबसे पहले, वे कहते हैं, COVID के लिए लोग जो सावधानियां बरत रहे हैं, जैसे मास्किंग, सोशल डिस्टन्सिंग, और बार-बार हाथ धोना। यकीन है, हर कोई इन चीजों को नहीं कर रहा है, लेकिन कई हैं। “मुझे नहीं लगता कि हम इसे अनदेखा कर सकते हैं,” वे कहते हैं।

दूसरे, कई लोगों को लगता है कि सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह प्राप्त करने के लिए है फ्लू के टीके

“कम से कम कनाडा में, वहाँ बड़े पैमाने पर था फ्लू के टीके इस साल, बोगोच कहते हैं।

इस साल के फ्लू के मौसम के लिए टीकाकरण दर पर आधिकारिक संख्या अभी तक अमेरिका के लिए उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन अब तक, सीडीसी का कहना है लगभग 194 मिलियन खुराक फ्लू का टीका वितरित किया गया है। यह एक और रिकॉर्ड है, पिछले साल के वितरण में लगभग 20 मिलियन खुराक। वितरण हथियारों में जाने वाले शॉट्स की संख्या के समान नहीं है, इसलिए यह देखा जाना चाहिए कि क्या उच्च टीकाकरण कवरेज ने यहां फ्लू को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई होगी।

बोगोक भी कम अंतरराष्ट्रीय यात्रा की ओर इशारा करता है क्योंकि फ्लू एक बड़ी बात नहीं थी।

“यह एक संक्रमण है जो गतिशीलता पैटर्न का अनुसरण करता है,” वह कहते हैं, “और इस साल बस कम मानव गतिशीलता है।”

शायद इस साल फ्लू के गायब होने का सबसे बड़ा कारण बच्चों के साथ होना है।

“बच्चे हमारे समाज में इन्फ्लूएंजा वायरस के महान वितरक हैं,” शेफ़नर कहते हैं।

रोचेस्टर मेडिकल स्कूल के बाल रोग संक्रामक रोग विशेषज्ञ जेनिफर नायक, एमडी, जेनिफर नायक, एमडी कहते हैं कि वयस्कों की तुलना में बच्चे अधिक समय तक फ्लू का वायरस बहाते हैं, और वे एक या दो दिन पहले इसे बहा देते हैं। उसने बच्चों में फ्लू के संक्रमण के जीवन चक्र का अध्ययन किया है।

“जैसा कि हमने सीखा है कि सीओवीआईडी ​​के साथ, हार्ड वायरस को बहाते हुए, इससे पहले कि आप रोगसूचक होते हैं, वास्तव में संक्रमण को रोकने के लिए वास्तव में कठिन होता है,” वह कहती हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments