Home ब्लॉग बजट 2021: सरकार ने अनिवासी भारतीयों के लिए राहत का प्रस्ताव किया

बजट 2021: सरकार ने अनिवासी भारतीयों के लिए राहत का प्रस्ताव किया


बजट 2021: सरकार ने अनिवासी भारतीयों के लिए राहत का प्रस्ताव किया [Read Finance Bill]

बजट 2021: सरकार ने अनिवासी भारतीयों के लिए राहत का प्रस्ताव किया

वैश्विक बाजार में मंदी और बेरोजगारी की वजह से अपने घर वापस आने वाले अनिवासी भारतीय विदेशों में महामारी के बाद की अवधि से कुछ लाभ प्राप्त करने के लिए केंद्र सरकार

वर्ष 2021-22 के केंद्रीय बजट ने प्रस्तावित किया कि सरकार जल्द ही अपने विदेशी सेवानिवृत्ति खातों में आय से संबंधित दोहरे कराधान की उनकी कठिनाई को दूर करने के लिए नियमों को अधिसूचित करेगी।

“जब अनिवासी भारतीय भारत लौटते हैं, तो उनके पास अपने विदेशी सेवानिवृत्ति खातों में अर्जित आय के संबंध में मुद्दे होते हैं। यह आमतौर पर कराधान की अवधि में एक बेमेल के कारण होता है। विदेशी न्यायालयों में उन्हें भारतीय करों का श्रेय प्राप्त करने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में घोषणा की, मैं दोहरे कराधान की उनकी कठिनाई को दूर करने के लिए नियमों को अधिसूचित करने का प्रस्ताव करता हूं।

इसके अलावा, बजट भी अनिवासी भारतीयों के गठन की अनुमति देता है एक व्यक्ति कंपनी (ओपीसी)। पहले एनआरआई को वन पर्सन कंपनी बनाने से छूट दी गई थी। हालांकि, उन्हें एक भारतीय कंपनी का निदेशक बनने की अनुमति थी। केवल निवासी व्यक्तिगत व्यक्ति ही शुरू कर सकते हैं एक व्यक्ति कंपनी (ओपीसी) भारत में। इस नए प्रस्ताव से निस्संदेह कई अप्रवासी भारतीय लाभान्वित होंगे।

जजमेंट देखने के लिए Taxscan AdFree को सब्सक्राइब करें

की सदस्यता ले कर हमारी पत्रकारिता का समर्थन करें टैक्सस्कैन AdFree। हम आपकी टिप्पणियों का info@taxscan.in पर स्वागत करते हैं

संबंधित कहानियां





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments