Home देश की ख़बरें बलरामपुर: जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर...

बलरामपुर: जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर और कसा शिकजे, अब तक 90 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है कुर्क


सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी

बलरामपुर समाचार: पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी की अब तक लगभग 90 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

बलरामपुर। यूपी के बलरामपुर (बलरामपुर) जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी (पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी) पर पुलिस (पुलिस) प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। सादुल्लानगर थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार में पूर्व विधायक की एक करोड़ आठ लाख रुपए की संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क किया है। पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी की अब तक लगभग 90 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। शनिवार की शाम भारी पुलिस बल के साथ प्रशासनिक अमले ने सादुल्लाह नगर बाजार में आरिफ स्थायी हाशमी की एक करों की 8 लाख रुपये की संपत्ति को अपने कब्जे में ले लिया। सादुल्लाह नगर मुख्य बाजार में स्थित गाटा संख्या 1680 की भूमि पर प्रशासन ने एस्तिनीकरण की कार्यवाई की जिसे पूर्व विधायक ने आपराधिक उपहारों से अर्जित किया था।

शनिवार दोपहर बाद एसडीएम उतरौला डॉ नागेंद्र नाथ यादव और सीओ उतरौला राधा रमण सिंह के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासनिक टीम ने सादुल्लाह नगर पहुंचकर धर्मदी बना दिया और जेटीकरण की कार्यवाई करते हुए गाटा संख्या 1680 की जमीनों पर झंडा लहरा दिया। पूर्व विधायक पर अब तक 26 मामले दर्ज हो चुके हैं जिसमें यूपी गैंगस्टर एक्ट में भी मुकदमे दर्ज है। आरिफ अनवर हाशमी छह महीने से जेल में बंद है। उनके खिलाफ फ़र्ज़ी और कैंडिकेटेड दस्तावेजों के मोटे सरकारी और निजी जमीनों पर कब्जा करने के आरोप में मुकदमें दर्ज हैं। पूर्व विधायक को जिला प्रशासन पहले ही भूमाफिया गैंग का लीडर घोषित कर चुका है। पूर्व विधायक सादुल्लाह नगर थाने के हिस्ट्रीशीटर अपराधी भी घोषित किया गया है।

अब तक 90 करोड़ से अधिक की संपत्ति बची है
जिलाधिकारी के आदेश पर आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई अवैध संपत्ति को कुर्क करने की कार्यवाई की जा रही है। पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की बलरामपुर और गोंडा जनपदों में अब तक कुल 90 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी गैंगस्टर एक्ट में जेल में निरुद्ध है। उन्होंने बताया कि 2020 में सादुल्लाह नगर थाने में उनकी हिस्ट्रीशीटर खोली गई है। एसपी ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के आदेश में पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई भूमि और संपत्तियों के अधिग्रहण की कार्यवाही की जा रही है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments