Home खेल जगत बाध्य रिचर्ड्स ने इंग्लिश क्रिकेटर्स को फटकार लगाई: दिग्गज बल्लेबाज ने कहा-...

बाध्य रिचर्ड्स ने इंग्लिश क्रिकेटर्स को फटकार लगाई: दिग्गज बल्लेबाज ने कहा- भारत में तो गेंद स्पिन होगी ही, कॉशन के खुद को तैयार करना ही असली टेस्ट है।


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • विव रिचर्ड्स ने इंग्लिश क्रिकेटर्स और क्रिटिक्स ऑफ़ इंडियन पिच्स, इंडिया Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ को स्लैम दिया

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद8 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में तस्वीर को लेकर चल रहे विवाद पर पहले बार बयान दिया है। उन्होंने भारत का समर्थन किया। विव रिचर्ड्स ने कहा कि अगर टीमें भारत में खेल रही हैं, तो यह तो तय है कि गेंद टर्न होगी।

उन्होंने कहा कि इसलिए केवल 5 दिन के फॉर्मेट को टेस्ट कहा जाता है, क्योंकि इसमें आपकी मानसिक और शारीरिक क्षमता की परीक्षा होती है। कंडिशन के मुताबिक खुद को तैयार करना ही असली टेस्ट है।

लगातार 2 टेस्ट हारने के बाद इंग्लिश क्रिकेटर्स बौखलाए
वास्तव में पहले टेस्ट हारने के बाद लगातार 2 टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को शिकस्त दी। दोनों मैचों में भारतीय स्पिन गेंदबाज इंग्लिश टीम पर हावी रहे। मोटेरा में हुए तीसरे टेस्ट में तो इंग्लैंड की पूरी टीम को अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर धराशायी कर दिया। इसके बाद से माइकल वॉन और केविन पीटरसन सहित कई पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर्स भारत पर स्पिन फ्रेंडली तस्वीर बनाने का आरोप लगा रहे हैं।) साथ ही उन्होंने तस्वीर को खराब भी बताया।

विराट कोहली और सर विवियन रिचर्ड्स।

विराट कोहली और सर विवियन रिचर्ड्स।

इंग्लिश खेमे में खलबली देखकर कन्फ्यूज हूं
सर रिचर्ड्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि मुझे तस्वीर को लेकर सवाल पूछा गया। मैं इंग्लिश खेमे में इतनी खलबली देखकर थोड़ा कन्फ्यूज हूं। जो इंग्लैंड की टीम इतनी दुख में है, तो उन्हें यह समझना चाहिए कि कभी उन्हें अपने घर में पेसेंजर फ्रेंडली ट्रैक मिलेगा। वहाँ गेंद स्विंग और सीम होगा। गेंदबाज़ की ऊंचाई तक उछलेगी और लोग सगे ने कहा कि बैट्समैन ने बेकार खेला। दानवों को इस तरह के माहौल से गुजरना पड़ता है, उन्हें तैयारी करनी पड़ती है।

भारत में स्पिनिंग ट्रैक ही मिलेगा, वैसी ही तैयारी रखें
सर रिचर्ड्स ने कहा कि अब जब इंग्लिश टीम इसकी उलट स्पिन को फेस कर रही है, तो उन्हें दिक्कत है। मुझे लगता है कि यही असली टेस्ट है। क्योंकि यहाँ आपके दिमाग और इच्छाशक्ति की परीक्षा होती है। यह शिकायत करता है कि गेंद स्पिन हो रही है, यह सब क्रिकेट का हिस्सा है। लोग भूल जाते हैं कि भारत में स्पिनिंग ट्रैक ही मिलेगा। आप स्पिन लैंड में जा रहे हैं। आपको इसके अनुसार ही तैयारी करनी चाहिए।

दुख जताने की जगह इंग्लैंड को सुधार चाहिए
सर रिचर्ड्स ने कहा कि इंग्लैंड को तीसरे और चौथे टेस्ट के बीच मिले समय का इस्तेमाल करना चाहिए। रोने और दुख जताने की जगह उन्हें और मजबूती से बचना चाहिए। टेस्ट दो दिन में खत्म हो गया। ऐसे में उन्हें तैयारी करने के लिए और साथ ही दिन मिल गए। उन्हें अगर पता है कि आगे उन्हें कैसा पिच का सामना करना पड़ेगा, तो उसी के अनुसार खुद की तैयारी रखें। यदि मैं भारत होता और मुझे सलाह देता कि ली तस्वीर चाहिए, तो मैं भी वही करता जो आज की भारतीय टीम कर रही है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments