Home मध्य प्रदेश बिजली बिलों की वसूली: 1250 बड़े बकायादारों के सीधे बैंक खाते सीज...

बिजली बिलों की वसूली: 1250 बड़े बकायादारों के सीधे बैंक खाते सीज करने की तैयारी; 40 हजार से ज्यादा के बकायादारों को कुर्की के नोटिस देंगे


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

फाइल फोटो

इंदौर में बड़े बकायादार जो न बिल भरते हैं और न मिलते हैं, ये पर पहले बार सख्त लगाम कसने की तैयारी है। पहली बार बिजली कंपनी ऐसे 1250 बड़े बक़ायादारो के सीधे बैंक खाते सीज करने की तैयारी कर रही है। बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए बिजली कंपनी 50 ट्रैक्टर, 120 बाइक, 150 पानी की मोटरें कुर्क कर चुकी है। कई बकायादारों के दफ्तर, खाली पड़े फलेट्स और कारखाने तक सील कर दिए गए। अब कंपनी के बकायादारों के बैंक खाते सीज करेंगे। मंज़ले बकायादारों को बहुत बाद में इस कार्रवाई के दायरे में लाया जाएगा। 40 हजार से ज्यादा के बकायादारों को कुर्की के नोटिस दिए जाएंगे।

मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के एमडी विशेष गढ़पाले ने अधिकारियों से यह साफ कहा कि इंदौर-भोपाल में बड़े बकायादारों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। यदि बकायादार नहीं मिलते हैं तो बैंकों से संपर्क कर उनके बैंक खाते सीज किए जाएं। इंदौर-भोपाल में बड़ी करवाई जारी है। अब तो ग्रामीण क्षेत्रों में भी निपटान जारी है। कुछ क्षेत्रों में स्कूटर, बाइक और पानी की मोटरें कुर्क कर वसूली की गई। संभाग के अन्य जिलों में भी सख्ती बढ़ गई है। औद्योगिक क्षेत्रों में सबसे ज्यादा बकायादार हैं। विभाग 40 हजार से ज्यादा के बकायादारों को कुर्की के नोटिस देगा। कोरोना में सरकार का कदम खाली है, इसलिए भोपाल के बाद अब इंदौर में सख्ती बढ़ेगी। इसके लिए विभाग विशेष रणनीति बना रहे हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments