Home ब्लॉग बिडेन का उद्देश्य महामारी - ईटी हेल्थवर्ल्ड के साथ उम्मीदों का प्रबंधन...

बिडेन का उद्देश्य महामारी – ईटी हेल्थवर्ल्ड के साथ उम्मीदों का प्रबंधन करना है


अध्यक्ष जो बिडेन सिर्फ कोरोनोवायरस महामारी का प्रबंधन करने के लिए नहीं है, उसे लोगों की अपेक्षाओं को भी प्रबंधित करना होगा कि देश कितनी जल्दी इससे बाहर आ जाएगा।

और बाद के कार्य पर, बहुत अधिक आशावाद पेश करना बहुत कम पेशकश के रूप में जोखिम भरा हो सकता है, एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ को “आवश्यक रूप से मिश्रित संदेश” की आवश्यकता होती है।

हर मोड़ पर, जैसा कि बिडेन प्रशासन प्रत्येक वयस्क अमेरिकी को टीका लगाने के लिए काम करता है, राष्ट्रपति आगे की चुनौतियों के बारे में चेतावनियों के साथ देश की वैक्सीन आपूर्ति के बारे में तेजी से उद्घोषणा कर रहा है।

उनकी बड़ी घोषणा ने मंगलवार को कहा कि पिछले अनुमानों की तुलना में दो महीने पहले मई के अंत तक सभी वयस्कों के लिए पर्याप्त टीका होगा, बिडेन के एक चेज़र के साथ आया था कि राष्ट्र के सामान्य होने से पहले यह एक पूर्ण वर्ष हो सकता है।

लेकिन फिर भी, उनकी प्रतिज्ञा ने इस विचार पर संदेह व्यक्त किया कि जबकि प्रशासन को मई के अंत तक पर्याप्त वैक्सीन की खरीद की उम्मीद है, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि उन सभी शॉट्स तब तक हथियारों में मिल जाएंगे।

बिडेन प्रशासन कभी तेज क्लिप पर टीकों को संचालित करने की क्षमता बढ़ाने के लिए बढ़ रहा है। लेकिन अप्रैल तक, प्रशासन के अधिकारियों को वैक्सीन की मांग की आपूर्ति की मांग बढ़ जाती है, जिससे हिचकिचाहट वाले अमेरिकियों को अपनी आस्तीन को रोल करने के लिए बढ़ाने की आवश्यकता होती है।

इस प्रकार, अब तक के वादे की ओवरड्रेसिंग रणनीति अंडर-वादे और अति-सुपुर्दगी की गई है, यह एक सिद्ध राजनीतिक रणनीति है जो याद दिलाती है कि अमेरिकियों को वायरस के अधिक संक्रामक रूप धारण करने के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है।

कार्यालय में अपने पहले दिनों में, बिडेन ने गर्मियों के अंत तक सभी वयस्कों के लिए पर्याप्त टीका का वादा किया था। उन्होंने Pfizer और Moderna टीकों की अतिरिक्त खरीद के माध्यम से जुलाई के अंत तक समय सारिणी को स्थानांतरित कर दिया। इस पिछले सप्ताहांत की जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन की मंजूरी, मर्क के साथ एक नए उत्पादन सौदे के साथ संयुक्त और मौजूदा शॉट्स के लिए विनिर्माण सुधार, ने मई को नए मील के पत्थर के रूप में स्थापित करने का विश्वास दिलाया।

फिर भी जब तक वह सामान्य स्थिति की ओर एक आशाजनक कदम के रूप में टीकाकरण करता है, तब बिडेन को स्पष्ट समय-सारिणी निर्धारित करने के लिए घृणा की गई है।

उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का जवाब देने के लिए आगाह किया गया है कि हम निश्चित रूप से नहीं जानते, क्योंकि उन्होंने मंगलवार को चरणबद्ध टीके की समय सारिणी की घोषणा करने के बाद कहा। और फिर उसने “अगले साल इस समय” या बेहतर के लिए अपने वश में लक्ष्य की पेशकश की।

“लेकिन फिर से,” उन्होंने कहा, “यह निर्भर करता है कि क्या लोग स्मार्ट रहना जारी रखते हैं और समझते हैं कि हमारे पास अभी भी महत्वपूर्ण नुकसान हो सकते हैं।”

अपने पूर्ववर्ती के विपरीत, जो अक्सर उन लक्ष्यों को स्थापित करते थे जो वह पूरा नहीं कर सकते थे, बिडेन ने मामूली अपेक्षा निर्धारित करने की कोशिश की और फिर उन्हें हरा दिया। अपने शुरुआती 100 दिनों में 100 शॉट्स को संचालित करने का उनका प्रारंभिक लक्ष्य आसानी से पार हो जाएगा।

लेकिन जब तक वैक्सीन की आपूर्ति की समय सारिणी खत्म हो गई है, तब तक राष्ट्रपति ने अपने अनुमान को बार-बार पीछे धकेल दिया है कि चीजें कब सामान्य होंगी। उन्होंने हाल ही में जब उन्होंने क्रिसमस का सुझाव दिया था, तब भौहें उभरीं और फिर मंगलवार को जब उन्होंने 2022 की शुरुआत की ओर इशारा किया।

बिडेन की हिचकिचाहट, सहयोगी कहते हैं, टीकाकरण वाले व्यक्तियों के लिए अभी भी संक्रमण प्रसारित करने की क्षमता पर अनिश्चितता से उपजा है, साथ ही बढ़ते कोरोनोवायरस वेरिएंट पर चिंता है जो शॉट्स की प्रभावशीलता को चुनौती दे सकता है।

यह महामारी पर अपने निर्णय लेने में “विज्ञान का पालन करने” की अपनी प्रतिज्ञा का प्रकोप है – पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड की स्पष्ट अस्वीकृति तुस्र्पजनता के लिए अवास्तविक भविष्यवाणियां और निराधार नुस्खे। लेकिन कुछ सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों को चिंता है कि बिडेन ओवरकोरिंग कर सकते हैं।

एक बार अधिक वैक्सीन संतृप्ति होने के बाद, कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि मैसेजिंग को सुरक्षित तरीके से फिर से खोलने के लिए शिफ्ट करने की आवश्यकता होगी, जिसमें सख्त चेतावनी पर कम जोर दिया जाएगा और टीके की प्रभावशीलता दिन के लिए वापसी की अनुमति कैसे हो, इस पर अधिक जोर दिया जाएगा। दिन के जीवन। गुरुवार को, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र वैक्सीन लगाने वाले व्यक्तियों के लिए प्रारंभिक मार्गदर्शन देने के लिए तैयार हैं और सुरक्षित रूप से नहीं कर सकते हैं।

भूतपूर्व CDC निर्देशक टॉम फ़्रीडेन ने इसे “आवश्यक रूप से मिश्रित संदेश” कहा, जो कि टीके और जनवरी उच्च से नीचे आने वाले मामलों के साथ प्रगति की ओर इशारा करता है, लेकिन संक्रमण की लगातार दर और वेरिएंट का उदय भी है।

फ्राइडेन के अध्यक्ष और सीईओ ने कहा, “एक तरफ आप चाहते हैं कि लोगों को पता चले कि हमारे पास उम्मीद है कि अंत निकट होने की उम्मीद है, लेकिन साथ ही अपने गार्ड को निराश न करें।” हल जीवन बचाने के लिए। “लगभग हमेशा आप सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर सार्वजनिक नीति निर्धारित कर रहे हैं, जहाँ सब कुछ निश्चित नहीं है। लेकिन इस मामले में, आप खेद से बेहतर सुरक्षित की मूल अवधारणा को लागू करना चाहते हैं।”

बड़े पैमाने पर मौत का कारण वायरस की क्षमता लुप्त हो सकती है क्योंकि कुछ सबसे कमजोर आबादी को टीका लगाया गया है, लेकिन फिर भी, कोविद -19 में एक शक्तिशाली हत्यारे रहने की क्षमता है।

फ्राइडेन ने कहा कि अगले कई सप्ताह शिक्षाप्रद होंगे: “हम जानेंगे कि किस तरह के मामले चल रहे हैं। क्या हम चौथे स्थान पर जा रहे हैं? क्या हम संक्रमण के बहुत उच्च स्तर पर बाहर जा रहे हैं? या गिरावट फिर से शुरू होगी?”

महामारी के प्रक्षेपवक्र के ट्रम्प के अवास्तविक आकलन ने अमेरिकियों को अनिश्चित बना दिया कि क्या उम्मीद की जाए। उन्होंने लगभग 11 महीने पहले अंतिम ईस्टर तक देश को फिर से खोलने का लक्ष्य रखा, और अक्सर यह घोषित किया कि टीके “सप्ताह में” उपलब्ध होंगे, भले ही सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि वे चुनाव के बाद तक नहीं आएंगे।

इसके अलावा, ट्रम्प ने संकट की गंभीरता को कम किया, अपने कई समर्थकों को बुनियादी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों की अवहेलना करने और बीमार पड़ने के लिए प्रेरित किया, जबकि गलत तरीके से गिरावट अभियान निशान पर घोषित किया कि राष्ट्र “महामारी पर” गोल कर रहा था, एक गलत भविष्यवाणी मतदाताओं द्वारा माफ नहीं किया गया।

सेन मार्को रूबियो के 2016 के राष्ट्रपति अभियान के एक वरिष्ठ अभियान सलाहकार एलेक्स कॉनट ने कहा, “उम्मीदों का प्रबंधन प्रभावी संकट प्रतिक्रिया का पहला कदम है।” “यदि आप अपेक्षाओं से अधिक हैं, तो आप एक नायक हैं। यदि आप उनसे मिलने में विफल रहते हैं, तो आप असफल हैं। आप लोगों के साथ ईमानदार होना चाहते हैं जो प्राप्य है और फिर सुनिश्चित करें कि आपने उन लक्ष्यों को मारा है। ट्रम्प ने समाचार जीतने की कोशिश की। साइकिल, बिडेन चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं। “

हालांकि मंगलवार को टीके की आपूर्ति के बारे में आशावादी घोषणा ने आशाओं को बढ़ा दिया, इसने बिडेन प्रशासन पर वास्तव में दबाव डाला कि वे उन्हें अमेरिकियों के लिए प्रशासित करें। ऐसा करने में विफलता को एक कड़वी निराशा और स्पष्ट राजनीतिक झटका के रूप में देखा जाएगा।

“हिरन राष्ट्रपति के साथ रुक जाता है,” कॉनेंट ने कहा। “अगर अमेरिकियों को टीकों तक पहुंच नहीं मिल सकती है, तो वे प्रभारी व्यक्ति को दोष देने जा रहे हैं।”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments